// Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls // Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls

Lifestyle

बड़ौदा की राजकुमारी पर दिल हार बैठे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया

Image credits: our own

गायकवाड़ मराठा राजघराने की हैं ज्योतिरादित्य की पत्नी

 ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे का ताल्लुक मराठा राजघराने से है । उनके पिता कुंवर संग्राम सिंह के तीसरे बेटे थे। प्रियदर्शनी की मां नेपाल से ताल्लुक रखती थी।

Image credits: our own

देश की सबसे खूबसूरत राजकुमारियों में शामिल

प्रियदर्शनी को 2012 में देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल किया गया था। 2008 में बेस्ट ड्रेस्ड हॉल ऑफ फेम लिस्ट में भी प्रियदर्शनी का नाम था।

Image credits: our own

दिल्ली में हुई थी दोनों की मुलाकात

ज्योतिरादित्य ने सिमी ग्रेवाल को इंटरव्यू में बताया था कि  उनकी और प्रियदर्शिनी की मुलाकात दिल्ली में एहुई थी। उस समय वह अमेरिका में और प्रियदर्शनी मुंबई से ग्रेजुएशन कर रही थीं। 

 

Image credits: our own

लव एट  फर्स्ट साइट का शिकार हुए ज्योतिरादित्य

ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहली नज़र में ही प्रियदर्शनी से प्यार हो गया था।उन्होंने तय कर लिया था की  वह शादी प्रियदर्शिनी से ही करेंगे। 

Image credits: our own

3 साल के प्यार के बाद हुई शादी

12 दिसम्बर 1994 को ज्योतिरादित्य सिंधिया का विवाह  प्रियदर्शिनी से हुआ था।  ये शादी शाही शादी थी जिसका चर्चा पूरे देश में था।  

Image credits: our own

ज्योतिरादित्य का बेटा भी कर रहा है राजनीती

ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी के दो बच्चे हैं, बेटा  आर्यमन भी राजनीति के  मैदान में उतर चुका है।  बेटी अनन्या अभी पढ़ाई कर रही हैं। 

Image credits: our own
Find Next One