लता मंगेशकर को लेकर फैली रिटायरमेंट की फर्जी खबरें, ऐसे किया सुर साम्राज्ञी ने रिएक्ट

First Published 6, Dec 2018, 2:39 PM IST
lata mangeshkar says my retirement news is just rumour
Highlights

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को लेकर इन दिनों फर्जी खबर फैल रही है कि वह रिटायरमेंट ले रही हैं। लेकिन इस अफवाह को लताजी ने अपना बयान दे कर झूठा करार कर दिया है।

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को लेकर इन दिनों फर्जी खबर फैल रही है कि वह रिटायरमेंट ले रही हैं। लेकिन इस अफवाह को लताजी ने अपना बयान दे कर झूठा करार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपनी अंतिम सांस तक गीत गाती रहेंगी।

दरअसल ऐसी खबरें इसलिए फैल रही थी क्योंकि लताजी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपना गाया हुआ मराठी गाना 'अता विश्व्याछा कसां' पोस्ट किया गया है, जिसका अर्थ है 'अब आराम का समय है'। इस गाने को लोगों ने लताजी की रिटायरमेंट से जोड़ दिया, यह खबर सुनकर उनके फैंस काफी मायूस भी हो गए हैं। लेकिन अब यह बात साफ हो गई है कि इस गाने से लताजी के निजी जीवन से कोई लेना देना नहीं हैं। 

लता मंगेशकर ने एक खास बातचीत में कहा, "मुझे नहीं पता कि यह अफवाह किसने शुरू की और क्यों? मुझे यह किसी खाली बैठे बेवकूफ आदमी का काम लगता है। दो दिन पहले मुझे अचानक मेरी रिटायरमेंट को लेकर संदेश और फोन आने शुरू हो गए।"

लता मंगेशकर हैरान हैं कि यह खबरें कहां से आई। उन्होंने कहा, "मुझे पता चला कि मेरे मराठी गीतों में से एक 'अता विश्व्याछा कसां' को मेरे अलविदा कहने के गीत के रूप में देखा जा रह है, लेकिन मैंने पांच साल पहले उस गीत को गाया था! 2013 में, इस गीत को लेकर संगीत निर्देशक सलील कुलकर्णी मेरे पास आए। मैं इसे मुख्य रूप से गायन करने पर सहमत हुई क्योंकि यह प्रसिद्ध कवि बालकृष्ण भगवंत बोरकर ने लिखा था। मैंने कभी उनकी कविता नहीं गाई थी। मुझे क्या पता था कि पांच साल बाद शरारती दिमाग वाले लोग इसे मेरी रिटायरमेंट से जोड़ेंगे।

खैर अब यह तो साफ हो गया है कि लताजी रिटायरमेंट नहीं ले रही हैं तो उनके फैंस को अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 

loader