अब चिदंबरम की पत्नी फंसी सीबीआई के शिकंजे में

First Published 11, Jan 2019, 5:53 PM IST
CBI Files charge sheet against Chidambaram wife Nalini
Highlights

पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने आज आरोपपत्र दायर किया है। यह आरोप पत्र पश्चिम बंगाल में हुए सारदा चिट फंड घोटाला मामले में दायर किया गया है। 

सीबीआई ने आज कोलकाता में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम की पत्नी नलिनी चिदम्बरम के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया। यह मामला सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़ा हुआ है। जो कि साल 2010-11 के समय का है। 

इस आरोप पत्र में पत्रकार मनोरंजना सिंह का भी जिक्र है। जिन्होंने सारदा कंपनी से जुड़े सुदीप्ता सेन को नलिनी चिदम्बरम से मिलवाया था। 

सुदीप्ता सेन चाहता था कि उसके खिलाफ चल रही सेबी की जांच को मैनेज करवाया जाए। इसके लिए नलिनी चिदंबरम ने सुदीप्ता पर दबाव बनाया कि वह 25 करोड़ रूपये टीवी चैनल में इन्वेस्ट करे। 

इस आरोप पत्र में रिटायर्ड IRS अनंत रमन की भूमिका के बारे में भी जिक्र है। इसके अलावा एक कंपनी अनुभूति प्रिंटर्स एंड पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड का नाम भी आरोप पत्र में है। जो कि गुवाहाटी की कंपनी है। 

इस चार्जशीट में नलिनी चिदम्बरम, सुदीप्तो सेन और कंपनी को नामजद आरोपी बनाया है। अभी भी इस मामले में सीबीआई की तफ्तीश चल रही है। 

नलिनी चिदम्बरम पर एक करोड़ 40 लाख रुपये घूस लेकर सारदा चिटफंड घोटाले के आरोपियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। 
 

loader