पुलवामा में नकाबपोश बंदूकधारियों ने युवक की गोली मारकर हत्या की

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 13, Mar 2019, 5:59 PM IST
Terrorist Killed a 25 year old youth in Jammu and Kashmir's Pulwama
Highlights

शौकत अहमद नाइक पिछले साल सेना में भी हुआ था भर्ती, लेकिन कभी पूरी नहीं की ट्रेनिंग। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हत्यारों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलेना गांव में बुधवार दोपहर एक युवक की संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शुरुआती खबरों के अनुसार, नकाबपोश बंदूकधारी  शौकत अहमद नाइक के घर में घुसे और उसे गोली मार दी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक नाइक की मौत हो चुकी थी। 

वह मोहम्मद यूसुफ नाइक का बेटा था। 18 सिंतबर 2018 को सेना की ओर से उसे भगोड़ा घोषित किया गया था।  हालांकि, पहले खबर आई थी कि जैकलाई (जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री रेजीमेंट) के जवान को उसके घर के बाहर नकाबपोश बंदूकधारियों ने गोली मार दी।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि वह पिछले साल 15 जनवरी को सेना में भर्ती हुआ था। 21 मार्च को उसे प्रादेशिक सेना की इकाई जैकलाई में ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया। हालांकि वह ट्रेनिंग पूरी होने से पहले ही सेना छोड़कर भाग गया। वह सिंतबर में तीन दिन की छुट्टी पर घर गया था और उसके बाद कभी नहीं लौटा। 

जम्मू-कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के तुरंत बाद सेना और एसओजी की एक संयुक्त टीम ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 14 फरवरी को पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षा बलों ने इसके बाद पुलवामा के आस-पास के इलाकों में सघन अभियान चलाकर डेढ़ दर्जन से अधिक आतंकियों को मार गिराया था।

loader