Kolkata  

(Search results - 84)
  • Nation7, Oct 2019, 8:06 PM IST

    7 अक्टूबर : मदर टेरेसा को मिशनरीज आफ चैरिटी की स्थापना की इजाजत मिली

    मदर टेरेसा का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है और गरीबों तथा वंचितों के लिए उनकी सेवा के बारे में भी सभी जानते हैं। मदर टेरेसा को 7 अक्टूबर 1950 को वेटिकन से मिशनरीज आफ चैरिटी की स्थापना करने की इजाजत मिली थी और इसकी शुरूआत उन्होंने कोलकाता से की।

  • Rajeev Kumar

    News3, Oct 2019, 6:07 PM IST

    शारदा घोटाला में राजीव कुमार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जेल जाने से बचे

    शारदा घोटाल में गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप कोलकाता के पूर्व पुलिस कमीशनर और वर्तमाम में अपराध अन्वेषण विभाग में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात राजीव कुमार को बड़ी राहत मिली है। राजीव कुमार तीन सप्ताह से सीबीआई के सामने पेश नहीं हो रहे थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन वह सीबीआई की गिरफ्त में नहीं आए। आज राजीव कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत मुखर्जी के समक्ष आत्मसमर्पण किया और उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक उन्हें जमानत दे दी गई।

  • MN Hindi 100 secs Oct 1

    News1, Oct 2019, 7:51 PM IST

    महाराष्ट्र चुनाव से पहले भाजपा की पहली लिस्ट से अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद पहले बंगाल दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है

  • News29, Sep 2019, 10:53 AM IST

    दीदी की दुर्गा पूजा पंडाल राजनीति को ध्वस्त करेंगे शाह

    पश्चिम बंगाल में इस बार पूजा पंडालों में काफी सक्रिय है। पार्टी इसमें टीएमसी का एकाधिकार खत्म करना चाहती है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां भाजपा आत्मविश्वास से लबरेज हैं तो वहीं टीएमसी राज्य में भाजपा को सबसे बड़ा खतरा मान रही है। टीएमसी को लग रहा है कि अगर भाजपा इसी तरह से आक्रामक रही तो विधानसभा चुनावों में उसे नुकसान होगा। लिहाजा वह पूजा पांडलों में और ज्यादा सक्रिय हो रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जनाधार के बाद पार्टी ने पूजा पांडलों में खुद को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है।

  • नुसरत ने स्वतंत्रता दिवस का भी जश्न अपने पति निखिल जैन के साथ मनाया। उन्होंने जो टीशर्ट पहनी हैं उसमें लिखा है- सत्यमेव जयते।

    News29, Sep 2019, 10:33 AM IST

    ममता की सांसद नुसरत जहां ने दिया दीदी को झटका

    कभी कट्टरपंथियों को अपने हिंदू पहनावे के जरिए करारा जवाब देने वाली टीएमसी सांसद ने नुसरत जहां ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ विरोधी बयान दिया है। असल में नुसरत ने साफ कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का केन्द्र सरकार का फैसला सही था। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में नुसरत ने इस मामले पर पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है। 

  • rajiv kumar

    News24, Sep 2019, 7:51 AM IST

    पति राजीव कुमार हैं फरार, बचाने को हाईकोर्ट पहुंची पत्नी

    असल में अब राजीव कुमार को गिरफ्तारी से बचाने के लिए उनकी पत्नी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जबकि राजीव कुमार को अभी तक किसी भी कोर्ट से जमानत नहीं मिली है और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे हैं। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है। राजीव कुमार की आईआरएस पत्नी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत  के लिए याचिका दायर की है। कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से भी पूछताछ की थी और राजीव कुमार के संभावित ठिकानों के बारे में पूछा था। 

  • সিবিআই দফতরে রাজীব কুমার।

    News21, Sep 2019, 8:23 AM IST

    नहीं मिले राजीव कुमार तो सीबीआई ने की पत्नी से पूछताछ

    शारदा घोटाले मामले में राजीव कुमार पिछले एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं। अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है और सीबीआई उन्हें तलाश रही है। इसके लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम बनाई है जो राजीव कुमार को खोज रही है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब किया था। लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पहुंची थी और नोटिस  चस्पा की थी। 

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    News18, Sep 2019, 9:27 AM IST

    पीएम मोदी से मिलने से पहले उनकी पत्नी जशोदाबेन से मिली 'दीदी'

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कल रात को ममता बनर्जी जब दिल्ली के लिए एयरपोर्ट पर पहुंची तो वहां पर पीएम मोदी की पत्नी जशोदबेन भी मौजूद थी। जो मंदिरों के दर्शन कर लौट रही थी। दिल्ली के लिए विमान में सवार होने से पहले जब उन्होंने पीएम मोदी की पत्नी को देखा तो वह उनसे मिलने दौड़ पड़ी। इस दौरान दोनों ने कुछ देर बातचीत की। 

  • Nation16, Sep 2019, 8:10 PM IST

    क्या ममता बनर्जी अपने चहेते पुलिस कमिश्नर को बचाने के लिए पीएम मोदी से मिलने को तैयार हो गईं?

    शायद कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इतनी बेचैन हो गई हैं, कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए तैयार हो गई हैं। यह वही ममता बनर्जी हैं, जिन्होंने कुछ दिनों पहले नीति आयोग द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों के बैठक में शिरकत करने से मना कर दिया था। 
     

  • BJP will put a dent in Durga Puja pandals in Mamta Raj, Amit Shah will inaugurate

    News14, Sep 2019, 8:34 AM IST

    ममता राज में भाजपा लगाएगी दुर्गा पूजा पंडालों में सेंध, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

    राज्य में होने वाली दुर्गा पूजा में एक महीने से भी कम समय बचा है। लिहाजा इसके जरिए राजनैतिक दल राजनीति साधने जुट गए हैं। पूजा पंडालों में टीएमसी की खासी पकड़ मानी जाती है। लेकिन अब इसमें भाजपा ने सेंध लगा दी है। क्योंकि दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पूजा के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है।

  • Eyes taken out of dead body kept in morgue, stir up

    News21, Aug 2019, 11:24 AM IST

    मुर्दाघर में रखे शव से निकाल ली आंखे, मचा हड़कंप

    जानकारी के मुताबिक कोलकाता के रहने वाले संभुनाथ नाम के एक व्यक्ति सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे। इस दुर्घटना में उनको काफी चोट आई थी और उन्हें घायल अवस्था में ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया था और जहां उन्हें बाद में मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद उनका शव मुर्दाघर में रखा गया था। 

  • Nation17, Aug 2019, 6:25 PM IST

    यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

    देश के सबसे व्यस्त दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर अब 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसका ऐलान किया है। इस नई घोषणा से यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा हो जाएगी। 
     

  • "Rakhi War" started in West Bengal, Modi-Mamta and Jayashree Ram Rakhi are being sold

    News13, Aug 2019, 9:52 PM IST

    पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ “राखी वार”, बिक रही हैं मोदी-ममता और जयश्री राम राखी

    पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सत्ता की चरम पर है। लोकसभा चुनाव के बाद तो ये लड़ाई और तेज हो गई है क्योंकि राज्य में भाजपा ने 18 सीटों को जीत कर टीएमसी को चौंका दिया था। राज्य में 2021 में चुनाव होने वाले हैं और इस सत्ता की लड़ाई में जनता को साधने की कोशिश टीएमसी और भाजपा दोनों कर रही हैं। पिछले दिनों भाजपा के जय श्री राम के उदघोष के बाद टीएमसी ने राज्य जय बंगाल का नारा देना शुरू कर दिया था। 

  • TALAQ

    News12, Aug 2019, 1:37 PM IST

    शादी के पांच साल बाद अचानक बेगम दिखने लगी बदसूरत तो फोन पर दे दिया तलाक

    तीन तलाक के लिए कानून बन जाने के बाद तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। हर मामले में तलाक देना का बहाना सबका अलग अलग है। कहीं बेटी होने पर पति पत्नी को तलाक दे रहा है तो कहीं दहेज न मिलने के कारण तलाक दिया जा रहा है। लेकिन आजमगढ़ में भी नया मामला सामने आया है। यहां पर मुस्लिम युवक ने शादी के पांच साल पत्नी को ये कहते हुए तलाक दे दिया कि वह अब खूबसूरत नहीं रही है। 

  • muslim orthodox After nusrat jahan are targeting triple talaq victim ishrat jahan

    News18, Jul 2019, 1:29 PM IST

    नुसरत जहां के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आयी इशरत जहां, जानें कौन है ये महिला

    पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता इशरत जहां आजकल कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर है। इशरत को मकान मालिक ने मकान छोड़ने का आदेश दे दिया है और मुहल्ले में उनका निकलना भी मुश्किल हो गया है। लोग उसे धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद उसने पुलिस से गुहार लगाई है। लेकिन राज्य की पुलिस उसकी नहीं सुन रही है।