Kolkata  

(Search results - 94)
  • undefined

    News13, Feb 2020, 6:23 AM IST

    कोलकाता को आज मिलेगी नई मेट्रो,पूर्व-पश्चिम मेट्रो सेवा है तैयार

    मेट्रो रेलवे की सीपीआरओ, इंद्राणी बनर्जी के मुताबिक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो होगी। पहले चरण में ये मेट्रो साल्ट लेक सेक्टर वी साल्ट लेक स्टेडियम से शुरू होगी। 
     

  • shahrukh khan

    News3, Feb 2020, 3:45 PM IST

    शाहरुख खान की कंपनी थी घोटाले में शामिल, ईडी ने जब्त की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुलाब घाटी घोटाले के सिलसिले में विभिन्न संस्थाओं और व्यक्तियों से अस्थायी रूप से चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया। इन संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के नियमों के तहत जब्त किया गया था। ईडी के अफसरों ने बताया कि इन संपत्तियों का मूल्य 70.11 करोड़ रुपये है और इसमें अभिनेता शाहरुख खान द्वारा प्रचारित आईपीएल क्रिकेट टीम से जुड़ी कंपनी भी शामिल है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 5:54 PM IST

    ममता राज में सीएए के विरोध में दो लोगों की मौत, हिंसा जारी

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को उपद्रवियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के प्रदर्शनकारियों पर क्रूड बम फेंका और तीन लोगों को गोली मार दी, इसमें तीन अन्य घायल हो गए। वहीं जिले के पुलिस का कहा है कि प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हुई है। कई लोगों को इसके लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस की जांच चल रही है।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 8:43 PM IST

    ममता राज में एक बार फिर राज्यपाल का अपमान, टीएमसी समर्थित छात्रों ने कुलाधिपति को नहीं घुसने दिया यूनिवर्सिटी में

    राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर छात्रों ने राज्यपाल ओपी धनखड़ को घेरा और राज्यपाल जगदीप धनखड़ की कार के बाहर प्रदर्शन किया। राज्यपाल कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी थे। हालांकि इस बीच राज्यपाल ने उस सभागार में प्रवेश किया जहां पर दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा था।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 10:23 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता आज पेश करेगी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव

    ये तय है कि ये प्रस्ताव पारित हो जाएगा। क्योंकि विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है। इस प्रस्ताव के पारित होती ही पश्चिम बंगाल भी उन राज्यों की कतार में शामिल हो जाएगा, जहां केन्द्र सरकार के नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुए हैं। पश्चिम बंगाल से पहले राजस्थान, पंजाब और केरल में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो चुके हैं।

  • undefined

    News11, Jan 2020, 3:13 AM IST

    कोलकाता में शनिवार को ममता के किले में रैली करेंगे नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंचेंगे। इस दौरान भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई से उनकी मुलाकात संभव है। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री को राज्य की ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस की तरफ से नागरिकता कानून को लेकर फैलाए गए भ्रम की जानकारी दी जाएगी।

  • undefined

    News10, Jan 2020, 7:21 PM IST

    जेएनयू हिंसा में पुलिस के बयान से पीएम मोदी के कोलकाता दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जेएनयू हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने कहा कि हिंसा और तोड़फोड़ के मामले में छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत 9 सदस्यों की पहचान कर ली गई है
     

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    News26, Dec 2019, 6:19 AM IST

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • Tention situations In mehdipatnum Rytu bazar due to Highked Onion Prices

    News29, Nov 2019, 12:46 PM IST

    सोने चांदी से ज्यादा प्याज पर हाथ साफ कर रहे हैं चोर

    ताजा मामला गुजरात से आया है। जहां चोरों ने सोने चांदी या फिर पैसे में हाथ साफ नहीं कर रहे हैं बल्कि चोरों प्याज की चोरी कर रहे हैं।  ये घटना गुजरात के सूरत शहर के पालनपुर पाटिया क्षेत्र की है। जहां चोरों ने एक दुकान से पच्चीस हजार रुपए मूल्य का प्याज चोरी किया है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • undefined

    Nation7, Oct 2019, 8:06 PM IST

    7 अक्टूबर : मदर टेरेसा को मिशनरीज आफ चैरिटी की स्थापना की इजाजत मिली

    मदर टेरेसा का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है और गरीबों तथा वंचितों के लिए उनकी सेवा के बारे में भी सभी जानते हैं। मदर टेरेसा को 7 अक्टूबर 1950 को वेटिकन से मिशनरीज आफ चैरिटी की स्थापना करने की इजाजत मिली थी और इसकी शुरूआत उन्होंने कोलकाता से की।

  • Rajeev Kumar

    News3, Oct 2019, 6:07 PM IST

    शारदा घोटाला में राजीव कुमार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जेल जाने से बचे

    शारदा घोटाल में गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप कोलकाता के पूर्व पुलिस कमीशनर और वर्तमाम में अपराध अन्वेषण विभाग में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात राजीव कुमार को बड़ी राहत मिली है। राजीव कुमार तीन सप्ताह से सीबीआई के सामने पेश नहीं हो रहे थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन वह सीबीआई की गिरफ्त में नहीं आए। आज राजीव कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत मुखर्जी के समक्ष आत्मसमर्पण किया और उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक उन्हें जमानत दे दी गई।

  • MN Hindi 100 secs Oct 1

    News1, Oct 2019, 7:51 PM IST

    महाराष्ट्र चुनाव से पहले भाजपा की पहली लिस्ट से अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद पहले बंगाल दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है

  • undefined

    News29, Sep 2019, 10:53 AM IST

    दीदी की दुर्गा पूजा पंडाल राजनीति को ध्वस्त करेंगे शाह

    पश्चिम बंगाल में इस बार पूजा पंडालों में काफी सक्रिय है। पार्टी इसमें टीएमसी का एकाधिकार खत्म करना चाहती है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां भाजपा आत्मविश्वास से लबरेज हैं तो वहीं टीएमसी राज्य में भाजपा को सबसे बड़ा खतरा मान रही है। टीएमसी को लग रहा है कि अगर भाजपा इसी तरह से आक्रामक रही तो विधानसभा चुनावों में उसे नुकसान होगा। लिहाजा वह पूजा पांडलों में और ज्यादा सक्रिय हो रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जनाधार के बाद पार्टी ने पूजा पांडलों में खुद को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है।

  • नुसरत ने स्वतंत्रता दिवस का भी जश्न अपने पति निखिल जैन के साथ मनाया। उन्होंने जो टीशर्ट पहनी हैं उसमें लिखा है- सत्यमेव जयते।

    News29, Sep 2019, 10:33 AM IST

    ममता की सांसद नुसरत जहां ने दिया दीदी को झटका

    कभी कट्टरपंथियों को अपने हिंदू पहनावे के जरिए करारा जवाब देने वाली टीएमसी सांसद ने नुसरत जहां ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ विरोधी बयान दिया है। असल में नुसरत ने साफ कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का केन्द्र सरकार का फैसला सही था। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में नुसरत ने इस मामले पर पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है।