Vivek Agnihotri  

(Search results - 10)
  • Vivek Oberi

    Entertainment4, Apr 2019, 10:01 AM IST

    वोटिंग से पहले बायोपिक 'PM Narendra Modi' नहीं देखेंगे तो हार जाएगी बीजेपी?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  बायोपिक 'PM Narendra Modi' को लेकर विवाद अभी भी जारी है। फिल्म से जुड़ी एक नई खबर सामने आई है। इस फिल्म को अब 5 अप्रैल को रिलीज नहीं किया जाएगा।

  • undefined

    Entertainment3, Apr 2019, 12:25 PM IST

    फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने पत्रकार राजदीप सरदेसाई को दी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ पर बहस की चुनौती

    टेलीविजन एंकर राजदीप सरदेसाई ने हाल ही में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमय मृत्यु पर बनी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म एक प्रोपगैंडा है जिसे आम चुनाव के ठीक पहले रिलीज किया गया है। सरदेसाई की इस बात से नाराज होकर निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने उन्हें बहस की चुनौती दी है।

  • undefined

    Entertainment28, Mar 2019, 11:10 AM IST

    सीखें राहुल गांधी से, रोड एक्सीडेंट में घायल की तीमारदारी! (VIDEO)

    राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह रोड एक्सिडेंट में घायल एक पत्रकार को अपनी कार में लेकर जा रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसा है।

  • Vivek

    News10, Mar 2019, 3:02 PM IST

    विवेक अग्निहोत्री के साथ देखिए इंडिया फर्स्टः अंदर के दुश्मनों से सावधान

    नालंदा से इंडिया फर्स्ट के इस एपिसोड में फिल्मकार और लेखक विवेक अग्निहोत्री बता रहे हैं कैसे कुछ 'गद्दारों' की मदद से  बख्तियार खिलजी ने नालंदा विश्वविद्यालय को तहस नहस कर दिया। खिलजी ने विश्वविद्यालय को ढहा दिया और यहां के पुस्तकालय को आग के हवाले कर दिया। प्राचीन ज्ञान को राख के ढेर में तब्दील कर दिया गया। मुगल काल से लेकर अंग्रेजों की हुकूमत तक आक्रमणकारियों ने भारत में युद्ध तभी जीते जब देश के अंदर बैठ कुछ लोगों ने उनकी मदद की। विवेक अग्निहोत्री ने इस कड़ी में इंदिरा गांधी के शासन काल और केजीबी के मुखबिरों पर भी प्रकाश डाला है। 

  • Vivek

    News23, Jan 2019, 4:13 PM IST

    एमनेस्टी इंटरनेशनल की विश्वसनीयता कितनी? देखिए इंडिया फर्स्ट विवेक अग्निहोत्री के साथ

    लेखक और फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री इंडिया फर्स्ट के इस अंक में बता रहे हैं एमनेस्टी इंटरनेशनल और नरेंद्र मोदी शासन के साथ उसकी असहजता को। विवेक अग्निहोत्री के मुताबिक, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि नसीरुद्दीन शाह जैसे प्रख्यात अभिनेता भी ऐसे संदिग्ध एनजीओ का राग अलाप रहे हैं। वित्तीय तौर पर भी एमनेस्टी की छवि दागदार है,  लेकिन इसके साथ-साथ वह ऐसे राजनीतिक दलों का मुखौखा है जिनमें अपनी लड़ाई आमने-सामने लड़ने की नैतिकता नहीं बची है। 

  • Vivek Agnihotri

    News3, Nov 2018, 3:05 PM IST

    इंडिया फर्स्ट में विवेक अग्निहोत्री के साथ देखिये क्यों हो रही हिंदू चार्टर की मांग

    भारत के महान, समावेशी, बहुलवादी, सहिष्णु सभ्यता से भरे अतीत का जिक्र करते हुए फिल्म निर्माता और लेखक विवेक अग्निहोत्री बता रहा है कि कैसे आजादी के बाद अल्पसंख्यकों को सुविधाएं देना धीरे-धीरे वोट वैंक की राजनीति तक सिमट गया। इसका नतीजा यह हुआ कि आज प्रत्येक हिंदू यह महसूस करने लगा है कि देश में उसके साथ अनुचित व्यवहार हो रहा है। 

  • undefined

    Entertainment4, Oct 2018, 12:37 PM IST

    नाना और विवेक ने तनुश्री को भेजा कानूनी नोटिस

    अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कहा है कि गुरुवार को उन्हें अभिनेता नाना पाटेकर और फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री से कानूनी नोटिस मिला है।

  • undefined

    News14, Sep 2018, 9:34 AM IST

    विवेक अग्निहोत्री के साथ इंडिया फर्स्टः विश्व हिंदू कांग्रेस से लोगों को दूर रखने की हुई कोशिश

    'माय नेशन' की खास सीरीज इंडिया फर्स्ट की तीसरी कड़ी में लेखक, फिल्म निर्माता और समाजसेवी विवेक अग्निहोत्री बता रहा है कि शिकागो में आयोजित की गई विश्व हिंदू कांग्रेस में आमंत्रित लोगों पर कार्यक्रम में शामिल न होने के लिए कुछ अमेरिकी बुद्धिजीवियों ने किस तरह दबाव बनाया। साथ ही इस आयोजन में कौन-कौन सी बाधाएं डाली गईं। 

  • Vivek agnihotri

    News10, Sep 2018, 10:37 AM IST

    विवेक अग्निहोत्री के साथ इंडिया फर्स्टः कौन हैं ये 'उदारवादी', क्या है इनका संदिग्ध उद्देश्य

    'माय नेशन' की खास सीरीज इंडिया फर्स्ट की दूसरी कड़ी में लेखक, फिल्म निर्माता और समाजसेवी विवेक अग्निहोत्री ने उस घटना को सामने रखा है जो तमिलनाडु में में एक विमान के दौरान घटी। यहां एक महिला विमान में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही थी। विवेक अग्निहोत्री ने इस घटना के हवाले से तथाकथित 'उदारवादियों' के इरादों पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं। 

  • undefined

    News1, Sep 2018, 5:46 PM IST

    माय नेशन की खास सीरीज, 'अर्बन नक्सल' पर पहला प्रहार

    पहली सितंबर से 'माय नेशन' एक खास सीरीज 'इंडिया फर्स्ट' की शुरुआत कर रहा है। इस सीरीज के सूत्रधार हैं लेखक-फिल्म निर्माता एवं सामाजिक कार्यकर्ता विवेक अग्निहोत्री।  'इंडिया फर्स्ट' का पहला अंक 'अर्बन नक्सल' की समस्या पर केंद्रित है। विवेक अग्निहोत्री बताएंगे इस समस्या की जड़ और इसके खतरों के बारे में।