World  

(Search results - 192)
  • घाटी के अलग-अलग हिस्सों में सांस्कृ्तिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

    News28, Oct 2019, 2:49 PM IST

    दुनिया के सामने खुलेगी नियाजी के झूठ की पोल, कश्मीर का दौरा करेंगे 28 यूरोपीय सांसद

    जम्मू कश्मीर से  370 हटने के बाद विदेशी सांसदों का पहला दल घाटी का दौरान करेगा। भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा लिया था। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया था और उसने तमाम तरह की कोशिश की थी कि इसे वह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना दे। लेकिन भारत सरकार की कोशिशों से ऐसा नहीं हो पाया। महज तीन देशों ने उसका साथ दिया। तुर्की और मलेशिया के साथ चीन ने पाकिस्तान का साथ दिया। 

  • News25, Oct 2019, 10:08 AM IST

    ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत की स्थिति में सुधार

    भारत वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में 63वें स्थान पर पहुंच गया है। वर्ल्ड बैंक के अनुसार भारत ने 190 देशों के बीच 63वें स्थान पर आने के लिए 14 देशों को पीछे छोड़ा है।

  • विश्व खाद्य दिवस: जानिए 5 अधिक प्रोटीन वाले खाने

    Lifestyle23, Oct 2019, 9:16 PM IST

    विश्व खाद्य दिवस: जानिए 5 अधिक प्रोटीन वाले खाने

    दुनिया में 800 मिलियन से अधिक लोग पोषण या मोटापे की कमी के कारण पीड़ित हैं। विश्व खाद्य दिवस पर हम उन पांच सबसे स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों पर नज़र डालते हैं, जिन्हें आप अपने पोषक तत्वों की मात्रा को अधिकतम करने के लिए अपने आहार में शामिल करना चाहिए

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News17, Oct 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • imran khan speech in pakistan

    News16, Oct 2019, 5:46 PM IST

    फिर ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान, कंगाली की लटकी तलवार नहीं मिली राहत

    पेरिस में चल रही एफएटीएफ की बैठक में अभी तक पाकिस्तान को कोई राहत नहीं मिली है। क्योंकि ज्यादातर देश का समर्थन जुटाने में पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली है। यहां तक कि पाकिस्तान के दोस्त चीन, तुर्की और मलेशिया ने उसका साथ नहीं दिया है। जिसके कारण उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई है। हालांकि अभी तक एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में नहीं रखा है। इसके लिए उसने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का समय दिया है।

  • imran khan

    News27, Sep 2019, 9:24 AM IST

    दुनिया के सामने इमरान ही नहीं गिरे बल्कि गिर गई है पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था भी

    एशियन डेवलपमेंट बैंक पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक पाकिस्तान पिछले छह साल में सबसे ज्यादा कमजोर हुआ है और पिछले एक साल में और भी ज्यादा। पाकिस्तान के आर्थिक हालत नेपाल और भूटान से भी खराब हैं। बैंक का कहना है कि पाकिस्तान की जीडीपी 2019-20 में 2.8 फीसदी रहेगी। जो पिछले छह साल का सबसे कम स्तर है।

  • Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    News20, Sep 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।

  • shah hasan

    News19, Sep 2019, 9:35 PM IST

    हिंदी ही बन सकती है विश्व में भारत की पहचान

    देश को स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एकजुट होने की जरूरत थी, हमें अपने देश के दुश्मन को बाहर निकालने के लिए एकजुट होने की जरूरत थी। तभी राष्ट्रभाषा का मुद्दा सबसे पहले अस्तित्व में आया। जिसके जरिए सभी को एक सूत्र में बाधा जा सकता है। वह भाषा के अलावा और क्या  सकती है।  इसका जवाब महात्मा गांधी ने 1917 में भरूच में आयोजित गुजरात शिक्षा सम्मेलन में दिया था। उन्होंने कहा कि भारत को जोड़ने के लिए भाषा हिंदी होनी चाहिए क्योंकि यह अधिकांश भारतीयों द्वारा बोली जाती है। 

  • Brazil is most dangerous country for women in world

    World19, Sep 2019, 4:10 PM IST

    ब्राजील है महिलाओं के लिए दुनिया में सबसे खतरनाक देश

    महिलाओं के नजरिए से ब्राजील दुनिया में सबसे खतरनाक देश है। यहां हर घंटे चार नाबालिग बच्चियां दुष्कर्मियों  का शिकार बन जाती हैं। देखते हैं यह रिपोर्ट-

  • বিশ্বের সবচেয়ে প্রতিযোগীতামুলক অর্থনীতির দৌড়ে প্রথম সিঙ্গাপুর, ভারত ৪৩-এ

    News18, Sep 2019, 7:13 PM IST

    जानिए कौन से शहर हैं दुनिया में सबसे सुरक्षित

    दुनिया की आबादी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन इसके साथ ही दुनिया को सुरक्षित बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। आईए आपको बताते हैं दुनिया के 10 सबसे सुरक्षित शहरों के बारे में 

  • This is the world's hottest and sexy nurse, whose pictures have created a sensation

    Entertainment16, Sep 2019, 12:59 PM IST

    ये है दुनिया की सबसे Hot and Sexy नर्स, जिसकी तस्वीरों ने मचा रखी है सनसनी

    कैरिना लिन इंस्टाग्राम स्टार है और साथ ही वह एक मेडिकल प्रोफेशनल भी है। ताइवान सुंदरी के नाम से मशहूर कैरिना लिन सोशल मीडिया की सनसनी मानी जाती है। क्योंकि जब भी वह अपनी हॉट तस्वीरों को सोशल मीडिया में पोस्ट करती हैं तो उसके चाहने वाले इन तस्वीरों को हाथों हाथ लेते हैं।

  • saudi aramco explosion

    World15, Sep 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Nation12, Sep 2019, 2:33 PM IST

    आसाराम के आपराधिक साम्राज्य की कहानी, जानिए कैसे उसने पूरी दुनिया को धोखे में रखा

    आसाराम बापू को 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यौन इच्छाओं से दूर रहने के बारे में उपदेश देता था लेकिन उसकी वास्तविकता कुछ और ही थी। आसाराम बापू की कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचा और फिर उसका बुरी तरह पतन हुआ। 
     

  • Indian spiritual legacy is leading our nation in the world

    Spirituality12, Sep 2019, 8:18 AM IST

    अपने आध्यात्मिक ज्ञान के प्रकाश में विश्व गुरु होने के मार्ग पर बढ़ रहा है भारत

    भारत अब तेजी से वैश्विक पटल पर अपनी पुराना स्थान हासिल कर रहा है। इसकी वजह है कर्म की प्रधानता वाले समाज की फिर से स्थापना और आध्यात्मिक ज्ञान का पुनर्जागरण। भारत के वर्तमान नेतृत्व की आध्यात्मिक विरासत के कारण ही पिछले कुछ वर्षों में वैश्विक समुदाय के बीच भारत का सम्मान तेजी से बढ़ता हुआ दिख रहा है। 
     

  • Pakistan became disrespected in front of the world in Maldives, stunned by India's response

    News1, Sep 2019, 7:49 PM IST

    मालदीव में दुनिया के सामने बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, भारत के जवाब से तिलमिला उठा नापाक

    असल में आज मालदीव में हो रहे चौथे साउथ एशियन स्पीकर्स सम्मेलन में  पाकिस्तान के प्रतिनिधियों ने फिर कश्मीर का राग अलापा। जबकि इस मंच पर इसको उठाने का कोई मतलब नहीं थी। इस मामले को उठाने के बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने आपत्ति जताते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने पाकिस्तान को आईना दिखाया। उन्होंने साफ कहा कि जिस देश में बड़े पैमाने पर अपने ही लोगों का नरसंहार किया हो, उसे कश्मीर पर एक भी शब्द बोलने का नैतिक अधिकार ही नहीं है। हरिवंश ने पाकिस्तान को सीमापार आतंकवाद बंद करने की भी नसीहत दी।