सलमान खान पर आई ये बड़ी आफत, फिल्मी करियर को लग सकता है झटका

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 10, Apr 2019, 1:32 PM IST
ASI issues notice to actor salman khan on removing sets for shooting of film dabangg 3
Highlights

सलमान खान की फिल्म दबंग-3 की शूटिंग इन दिनों मध्य प्रदेश के मांडू में चल रही है। लेकिन वहां इसपर आपत्ति जताई गई है। जिसकी वजह से इसकी शूटिंग बंद भी हो सकती है। 
 

मांडू: सलमान खान की फिल्म दबंग का प्रोडक्शन जो कंपनी कर रही है। उसपर संरक्षित स्मारको से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। जिसपर पुरातत्व विभाग सख्त हो गया है। उसने यहां शूटिंग बंद करने का आदेश जारी किया है। 

दबंग-3 की शूटिंग मांडू के प्रसिद्ध जहाज महल में चल रही है। जहां पर शूटिंग के लिए सलमान, सोनाक्षी सिन्हा और उनके भाई अरबाज खान पहुंचे हुए हैं। यहां पर 13 अप्रैल तक शूटिंग होने वाली थी। लेकिन पुरातत्व विभाग ने पाया कि स्मारक परिसर के भीतरी भाग में चौकियां, चारपायी, थर्माकोल की शीट भारी मात्रा में वहीं छोड़ दिए गए हैं। 
 
यह सभी गतिविधियां प्राचीन स्मारक एवं पुरातत्वीय स्थल व अवशेष अधिनियम 1958 एवं संबंधी नियमों के प्रावधानों का उल्लंघन है एवं इससे राष्ट्रीय संरक्षित स्मारक की छवि भी धूमिल होती है।

संरक्षित स्मारक में कूड़ा फैलाने की घटना का संज्ञान लेते हुए पुरातत्व विभाग ने अभिनेता सलमान खान को नोटिस जारी करते हुए आदेश दिया है कि वहां शूटिंग के लिए तैयार किए गए दो खास सेट को हटाया जाए क्योंकि इससे इस ऐतिहासिक साइट को नुकसान पहुंच रहा है। दरअसल जहाज महल के भीतरी भाग में दो दरवाजों का निर्माण किया गया है। स्मारक के स्तम्भों से मेल खाते हुए उन्हीं के साथ में कृत्रिम स्तम्भ का निर्माण किया गया है।

यह भी देखिए-इस वीडियो से जानिए सलमान के करियर को क्यों लगने वाला है झटका

पुरातत्व विभाग ने इस संबंध में प्रोडक्शन कंपनी मेसर्स ड्रीम वर्ल्ड मूवीज को एक नोटिस जारी करके हिदायत दी है कि उन्होंने वहां पर किए गए अस्थायी निर्माण को समय रहते नहीं हटाया गया तो अनुमति निरस्त कर दी जाएगी। 

पुरातत्व विभाग के नोटिस और पर्यटकों को हो रही असुविधा पर जिला प्रशासन ने भी सख्त रुख अपनाया है।
 

loader