कॉमेडी किंग जॉनी लीवर 190 करोड़ की प्रॉपर्टी के हैं मालिक, नहीं जानते होंगे आप इनके अतीत की कहानी

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 9, Jan 2019, 11:01 AM IST
comedy king johnny lever struggle story and his net worth
Highlights

61 साल के जॉनी लीवर ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। फिल्म ‘बाजीगर’ से बदल गई थी अभिनेता की किसमत।

जाने माने कॉमेडियन-अभिनेता जॉनी लीवर की अगले महीने यानी फरवरी में ‘टोटल धमाल’ फिल्म रिलीज होने जा रही है। 61 साल के जॉनी लीवर ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपने समय में उन्होंने दर्शकों को अपनी कॉमेडी से खुब हंसाया हैं। हालांकि अब वह इतनी फिल्मों में देखने को नहीं मिलते। 

जॉनी लीवर ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में बहुत फिल्में की हैं, और बहुत लोग उनको जानते हैं। लेकिन कम ही लोग ऐसे होंगे जिन्हें पता होगा कि फिल्मों में आने से पहले जॉनी ने अपनी लाइफ में कितना स्ट्रगल किया है। 

आंध्र प्रदेश के कनिगिरी में तेलुगु क्रिश्चियन फैमिली में जन्मे जॉनी के घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। इस वजह से वे सिर्फ सातवीं क्लास तक पढ़ पाए। इतना ही नहीं पेट भरने के लिए वे सड़कों पर पेन तक बेचते थे। 

जॉनी की किसमत तब बदली जब सुनील दत्त की नजर उनपर पड़ी। एक बार हुआ ये था कि जॉनी स्टेज शो पर एक्टर्स की मिमिक्री कर रहे थे। इसी दौरान सुनील दत्त ने उन्हें देखा और उनके टैलेंट को पहचाना। सुनील दत्त ने 1982 में उन्हें फिल्म 'दर्द का रिश्ता' में काम करने का मौका दिया। 

इस फिल्म के बाद जॉनी को कई फिल्में मिली लेकिन उनको वो पहचान नहीं मिल पा रही थी जो वह चाहते थे। लेकिन एक फिल्म ऐसी आई जिसने उनके जीवन को बदल डाला। वो फिल्म है ‘बाजीगर’, इस फिल्म के बाद अभिनेता की किसमत बदल गई। खुद जॉनी भी अपनी सक्सेस का क्रेडिट फिल्म 'दर्द का रिश्ता' को नहीं, बल्कि 'बाजीगर' को देते हैं। उनके मुताबिक, 'बाजीगर' में उन्हें खुलकर एक्टिंग करने का मौका मिला था। 

बता दें कभी पैसों के लिए मोहताज जॉनी आज 190 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। उनकी पत्नी का नाम सुजाता है। उनके दो बच्चे, बेटी जैमी और बेटा जेसी हैं। बेटी भी स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं। 

loader