दिलीप कुमार का जमीन विवाद हुआ खत्म, ट्रस्टी ने कहा- 999 सालों तक अभिनेता की रहेगी संपत्ति

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 7, Jan 2019, 10:56 AM IST
DILIP KUMAR PROPERTY CASE SOLVED
Highlights

मुंबई के एक बिल्डर के साथ बांद्रा इलाके में बंगले की जमीन को लेकर चल रहे विवाद में बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार को आखिर कार राहत की सांस लेने को मिल गई है। 

मुंबई के एक बिल्डर के साथ बांद्रा इलाके में बंगले की जमीन को लेकर चल रहे विवाद में बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार को आखिर कार राहत की सांस लेने को मिल गई है। 

बीते रविवार (6 जनवरी) को संपत्ति के असली मालिक, सेठ मूलराज खटाऊ ट्रस्ट (एसएमकेटी) ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अभिनेता संपत्ति के स्थायी पट्टेदार हैं न कि किरायेदार। ट्रस्टी ने कहा कि, दिलीप कुमार के पास इस संपत्ति का 999 सालों तक के लिए पट्टा है। 

इस बात की जानकारी वकील अल्तमश शेख ने शनिवार-रविवार को मीडिया को दी, साथ ही एक प्रमुख सार्वजनिक नोटिस जारी किया गया। जिसमें लिखा था कि, संपत्ति के किराए का रूप पहले ही बदल चुका है और 'लीज अभी भी वैध है।' यह सार्वजनिक नोटिस दिवंगत सुनीत सी. खटाऊ के कानूनी उत्तारधिकारियों, एसएमकेटी सेटलमेंट के लाभार्थियों और दिवंगत चंद्रकांत एम. खटाऊ के ट्रस्टी में से एक की ओर से जारी की गई है। 

बता दें इस प्रॉपर्टी विवाद कि बात तब सामने आई जब दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से ट्वीट कर के अपील की थी। उसके बाद से ही मुंबई पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच में लग गई।  

जिस जमीन के लिए इतना विवाद हो रहा हैं वो बांद्रा के पात्नी हिल बंगला नंबर-16 को लेकर है, जो 1,600 वर्गमीटर के भूखंड पर है, कहा जाता है कि इसकी कीमत 250 करोड़ रुपये से अधिक है। अभिनेता 2003 में पत्नी के साथ बांद्रा पश्चिम के उसी इलाके में बंगला नंबर-34 में रह रहे हैं। 
 

loader