ये तीन अनमोल उपहार देकर आप बनाएं Mother’s Day को स्पेशल

https://static.asianetnews.com/images/authors/5a9a02b3-8087-58b2-a7c6-6e2c8363c5da.jpg
First Published 11, May 2019, 6:12 PM IST
three simple promises may make best gift on mothers day
Highlights

मां महज एक रिश्ता नहीं है। बाकी रिश्ते एक तरफ और मां का रिश्ता एक तरफ, इस धरती पर मां भागवान का एक दूसरा रूप है। दुनिया में एक मां ही है जो अपने बच्चों का हमेशा भला चाहती है और उन्हें सबसे ज्यादा प्यार करती हैं।

मां ने हमे जन्म दिया है। यह कर्ज इस जिंदगी में कभी नहीं उतारा जा सकता है। दुनियाभर में 12 मई को मदर्स डे मनाया जाता है। इस दिन लोग मां के प्रति अपनी भावनाओं और जस्बातों को व्यक्त करते हैं। कोशिश करते हैं कि मां के लिए इस एक दिन को खास बनाया जाए। लेकिन दुनिया का कितना भी महंगा तोहफा क्यों ना हो वो मां के लिए कम ही है। क्सोंकि उनसे अनमोल इस दुनिया में कुछ नहीं है। 

लेकिन कुछ गिफ्ट्स ऐसे हैं जिसे इस मदर्स डे पर आप अपनी मां को देकर कुछ पल खास बना सकते हैं।

छोड़ दें बुरी आदतें
हर मां चाहती है कि उसके बच्चे किसी गलत संगत में न रहें और कोई गलत काम न करें। इसलिए अगर आप अपनी मां से इस मदर्स डे पर यह वादा करेंगे तो वह बेहद खुश होंगी।

छोड़ दें झूठ बोलना
झूठ बोलना पाप है। एक छोटा सा झूठ भी आपको बड़ी मुसिबत में फंसा सकता है। लिहाजा, आपकी मां नहीं चाहेगी कि आप कभी जीवन में झूठ का सहारा लें। इसलिए यह भी एक बड़ा गिफ्ट मदर्स डे पर मां के लिए हो सकता है।

कभी साथ न छोड़न का वादा
आज का दौर ऐसा है कि बच्चे बड़े होकर मां-बाप से अलग हो जाते हैं। शहरों में मां—ाप इसके चलते वृद्ध आश्रम में रहने के लिए मजबूर हो जाते हैं। इस एक दिन आप अपने मां और पिता दोनों से ये वादा कर सकते हैं कि जीवन में कभी भी आप उनका साथ नहीं छोड़ेंग और अपनी जिम्मेदारियों को ठीक उसी तरह निभाएंगे जैसे आपके माता-पिता ने आपके लिए किया है।


    

loader