क्या खिलाड़ी उतरेंगे राजनीति अखाड़े में?

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 14, Mar 2019, 4:07 PM IST
WILL AKSHAY KUMAR ENTER IN POLITICS?
Highlights

अक्षय की कई फिल्मों में केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का संदेश भी दिया गया है। ऐसी फिल्मों को करने के बाद अक्षय का नाम अब बीजेपी के साथ जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार अब राजनीति में एंट्री कर सकते हैं। 

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में ऐसी कई फिल्में बनाई है जो सामाजिक मुद्दों पर आधारित होती है। इसी के साथ उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी कई बड़े रिकॉर्ड बनाए है।

अक्षय की कई फिल्मों में केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का संदेश भी दिया गया है। ऐसी फिल्मों को करने के बाद अक्षय का नाम अब बीजेपी के साथ जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार अब राजनीति में एंट्री कर सकते हैं।

इन दिनों लगातार यह खबरें आ रही हैं कि अक्षय इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। जब यह खबर ज्यादा उड़ने लगी, तो अक्षय ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा कर दिया कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

उन्होंने कहा, “मुझे राजनीत‍ि में कभी नहीं आना है। अक्षय ने कहा, "जो संदेश मैं देना चाहता हूं। जो काम मैं करना चाहता हूं। वो सब मैं फिल्मों में काम करते हुए बेहतर तरीके से कर सकता हूं। मुझे नहीं लगता कि राजनीत‍ि में आने के बाद मैं वो सब कर सकूंगा।“

अक्षय ने आगे कहा, "जब मैंने ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ कि तो उसके बाद कई बदलाव देखे। ‘पैडमैन’ के बाद लोगों को सैनेटरी पर बात करते हुए पब्ल‍िक प्लेस में देखा। अब यह बड़े शहरों में टैबू नहीं है। स‍िनेमा का पावर समाज पर देखना अद्भुत है।" अक्षय ने कहा, "जब मैंने ‘एयरल‍िफ्ट’ की उसके पहले कितने लोगों को देश का शानदार करनामा पता नहीं था। ग‍िनीज बुक में हमारा नाम है यह नहीं पता था। लोग हॉलीवुड की 300 फिल्म को जानते हैं लेकिन अपने देश के बहादुरों के बारे में नहीं जानते हैं।"

अक्षय ने बताया, "मैं अपने देश के सच्चे बहादुरों की कहान‍ियों को पर्दे पर द‍िखाना चाहता हूं। यही वजह है कि मैं केसरी फिल्म में काम कर रहा हूं।"

अक्षय के दिए इन बयानों से यह तो तय है कि अक्षय की चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं हैं। और न ही वह इसके बारे में कुछ सोच रहे हैं। बता दें अक्षय की फिल्म ‘कैसरी’ 21 मार्च को होली वाले दिन रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म की कहानी 1897 ब्रिटिश इंडियन आर्मी और अफगान-पश्तो मिलिट्री के बीच सारागढ़ी में हुई लड़ाई पर आधारित है, जिसमें 21 सिखों ने 10,000 अफगानियों के खिलाफ 1897 में लड़ाई की थी।   
 

loader