इन फिल्मी सितारों ने 2014 में आजमाई किस्मत, लेकिन मिली थी हार

First Published 8, Apr 2019, 5:04 PM IST

बॉलीवुड के कई सितारें ऐसे हैं जिन्होंने अपनी किसम एक्टिंग के बाद राजनीति में भी आजमाई है। लेकिन कुछ की किस्मत ने यहां उनका साथ नहीं दिया। तो चलिए जानते हैं कौन है वो-
 

राखी सावंत-  बड़बोली राखी सावंत जो की अपने ड्रामों के लिए जानी जाती हैं। राखी साबंत ने 2014 में अपनी पार्टी बनाई थी, जिसका नाम था ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’। उन्होंने उत्तर-पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें हार मिली और सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ाया गया था।

राखी सावंत- बड़बोली राखी सावंत जो की अपने ड्रामों के लिए जानी जाती हैं। राखी साबंत ने 2014 में अपनी पार्टी बनाई थी, जिसका नाम था ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’। उन्होंने उत्तर-पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें हार मिली और सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ाया गया था।

जयाप्रदा- बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा ने 'राष्ट्रीय लोक मंच' के टिकट पर 2014 में बिजनौर से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इससे पहले जयप्रदा दो बार लोकसभा के लिए चुनी जा चुकी हैं।

जयाप्रदा- बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा ने 'राष्ट्रीय लोक मंच' के टिकट पर 2014 में बिजनौर से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इससे पहले जयप्रदा दो बार लोकसभा के लिए चुनी जा चुकी हैं।

नगमा-  मशहूर अभिनेत्री नगमा भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। 2014 के चुनावों में कांग्रेस ने नगमा को मेरठ-हापुड़ सीट से बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतारा था हालांकि नगमा को हार का सामना करना पड़ा था।

नगमा- मशहूर अभिनेत्री नगमा भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। 2014 के चुनावों में कांग्रेस ने नगमा को मेरठ-हापुड़ सीट से बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतारा था हालांकि नगमा को हार का सामना करना पड़ा था।

राज बब्बर-  बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता राज बब्बर काफी समय से राजनीति में हैं। वह कांग्रेस पार्टी में एक वरिष्ठ नेता हैं जिन्होंने 2014 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार मिली थी।

राज बब्बर- बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता राज बब्बर काफी समय से राजनीति में हैं। वह कांग्रेस पार्टी में एक वरिष्ठ नेता हैं जिन्होंने 2014 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार मिली थी।

प्रकाश झा-  प्रकाश झा एक फिल्म निर्देशक हैं। राजनीति में भी वह अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और सबसे पहले उन्होंने 2004 में बिहार के चंपारण से चुनाव लड़ा जिसमें उन्हें हार मिली। 2014 में तीसरी बार उन्होंने जनता दल यूनाइडेट के टिकट पर पश्चिमी चंपारण से चुनाव लड़ा और इस बार फिर उनके हाथ असफलता लगी।

प्रकाश झा- प्रकाश झा एक फिल्म निर्देशक हैं। राजनीति में भी वह अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और सबसे पहले उन्होंने 2004 में बिहार के चंपारण से चुनाव लड़ा जिसमें उन्हें हार मिली। 2014 में तीसरी बार उन्होंने जनता दल यूनाइडेट के टिकट पर पश्चिमी चंपारण से चुनाव लड़ा और इस बार फिर उनके हाथ असफलता लगी।

बप्पी लाहिड़ी-  बॉलीवुड के मशहूर गायक, संगीतकार, कंपोजर बप्पी लाहिड़ी ने भाजपा के टिकट पर पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर से चुनाव लड़ा था। लेकिन इन्हें भी राजनीतिक चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

बप्पी लाहिड़ी- बॉलीवुड के मशहूर गायक, संगीतकार, कंपोजर बप्पी लाहिड़ी ने भाजपा के टिकट पर पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर से चुनाव लड़ा था। लेकिन इन्हें भी राजनीतिक चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

loader