ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे पांड्या-राहुल

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 11, Jan 2019, 7:02 PM IST
Hardik Pandya, KL Rahul suspended for ODI series against Australia, likely to return home
Highlights

यह फैसला तब आया जब सीओए में विनोद राय की साथी डायना इडुल्जी ने दोनों पर ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की। 

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर गई टिप्पणियों के लिए जांच लंबित होने तक निलंबित कर दिया गया है। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने यह जानकारी दी है।

इन दोनों क्रिकेटरों की ‘कॉफी विद करण’ कार्यक्रम में की गई आपत्तिजनक टिप्पिणयों के कारण बवाल मच गया था। वे अभी भारतीय टीम के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं लेकिन उन्हें स्वदेश लौटना होगा। 

इन दोनों को सिडनी में शनिवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के लिए टीम में भी नहीं चुना गया था। राय ने कहा, ‘पांड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित किया गया है।’ 

यह भी पढ़ें - टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ टिप्पणीः पांड्या और राहुल पर दो वनडे के बैन की सिफारिश

                ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर टिप्पणी करना पड़ा हार्दिक पांड्या को भारी, BCCI ने भेजा नोटिस

यह फैसला तब आया जबकि सीओए में राय की साथी डायना इडुल्जी ने इन दोनों पर ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की थी क्योंकि बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है।

इडुल्जी ने शुरुआत में इन दोनों को दो मैचों के लिए निलंबित करने का सुझाव दिया था लेकिन बाद में इस मामले को विधि विभाग के पास भेज दिया जबकि राय उनसे सहमत हो गए थे और निलंबन की सिफारिश कर दी थी।

कानूनी टीम से राय लेने के बाद इडुल्जी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘यह जरूरी है कि दुर्व्यवहार पर कार्रवाई का फैसला लिए जाने तक दोनों खिलाड़ियों को निलंबित रखा जाए जैसा कि (बीसीसीआई) सीईओ (राहुल जौहरी) के मामले में किया गया था जब यौन उत्पीड़न के मामले में उन्हें छुट्टी पर भेजा गया था।’  

कार्यक्रम में की गई इन दोनों की टिप्पणियों की भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी निंदा की। उन्होंने इसे अनुचित बताया। पांड्या ने कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं।  राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे।

loader