Haryana  

(Search results - 233)
  • undefined

    News27, Jan 2020, 6:40 AM IST

    वरिष्ठ छोड़ रहे हैं मैदान, तो भाजपा की तर्ज पर युवाओं में दांव खेल रही है कांग्रेस

    हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के बाद कांग्रेस ने कई ऐसे युवा चेहरों पर दांव खेला है। जो अभी तक युवा ईकाइयों में राजनीति किया करते थे। क्योंकि कांग्रेस की मुख्यधारा में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी के कारण इन नेताओं को जगह नहीं मिल पाती थी। असल में इस तरह के प्रयोगों के लिए भाजपा  ही जानी जाती थी। जो अकसर युवा नेताओं पर दांव खेलती थी।

  • periyar river

    News23, Jan 2020, 12:22 PM IST

    बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान, गर्मी में आएगी मुसीबत

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने साफ कर दिया है कि रावी नदी पर बैराज बन जाने के बाद पाकिस्तान को पानी नहीं जाएगा। फिलहाल रावी नदी पर बैराज बन रहा है और इस परियोजना के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। क्योंकि पाकिस्तान में पानी की कमी होगी। कुछ महीनों बाद गर्मी आने वाली है। जिसमें पानी के लिए पाकिस्तान को तरसना पड़ेगा।

  • Maharastra Ministry

    News22, Jan 2020, 8:02 AM IST

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 11:15 AM IST

    हरियाणा में लिंगानुपात में हुई बढ़ोतरी

    राज्य सरकार के सिविल रजिस्ट्रेशन सिस्टम द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा ने पिछले पांच वर्षों में जन्म के समय लिंगानुपात में 52 अंकों की वृद्धि दर्ज की है। आंकड़ों के अनुसार, राज्य का लिंगानुपात 2014 के प्रत्येक 1,000 लड़कों पर 871 लड़कियों से बढ़कर 2019 में 923 लड़कियों तक पहुंच गया है।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 9:44 AM IST

    हरियाणा में भाजपा के साथी दुष्यंत चौटाला का हो रहा विरोध

    हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दुष्यंत चौटाला के लिए परेशानी पैदा होने लगी है। उनकी जननायक जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अचानक अपनी पार्टी का पद छोड़ दिया है। विधायक राम कुमार गौतम ने दुष्यंत चौटाला की आलोचना की। इस आलोचना के सार्वजनिक होने के बाद बुधवार को उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

  • दुष्यंत ने बनाई थी नई पार्टी-   दुष्यंत पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेता रहे चौधरी देवीलाल के पड़पोते और ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। परिवार और पार्टी में खींचतान की वजह से अजय चौटाला और उनके दोनों बेटों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को पार्टी से बाहरनिकाल दिया गया। जिसके बाद दुष्यंत ने खुद को देवीलाल का असली उत्तराधिकारी घोषित करते हुए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नया दल बनाया था।

    News27, Dec 2019, 7:30 AM IST

    जानें क्यों एक साल पुरानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी में हुई बगावत

    दो दिन पहले ही हरियाणा में जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। गौतम राज्य के दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह पहले भाजपा के विधायक हुआ करते थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने जेजेपी का दामन थाम लिया और जीतकर विधायक बने।

  • sonia gandhi

    News24, Dec 2019, 7:54 AM IST

    काम आया ‘सोनिया मैनेजमेंट’,महज छह महीने में छीन लिए भाजपा से दो राज्य

    पिछले दिनों ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन कर कांग्रेस ने सबको चौंका दिया था। क्योंकि माना जा रहा था कि कांग्रेस शिवसेना की अगुवाई में सरकार में शामिल नहीं होगी। लेकिन सोनिया गांधी ने गहन मंथन के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने का फैसला किया। मीडिया में ये भी खबर आ रही थी कि अगर राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष होते तो कांग्रेस राज्य में सरकार नहीं बनाती। 

  • rain

    News9, Dec 2019, 7:38 PM IST

    संभलकर निकलें घर से बाहर क्योंकि बदल रहा है मौसम, बढ़ेगी ठंड की मार

    उत्तरी राज्यों में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है और तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन जल्दी तामपान में और ज्यादा गिरावट आ सकती है और ठंडा में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग का कनहा है कि 12 और 13 दिसंबर के बीच राजधानी दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही इन इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। 

  • undefined

    News18, Nov 2019, 12:47 PM IST

    क्या हरियाणा में हुड्डा के खिलाफ बीरेंद्र सिंह का कद बढ़ा रही है भाजपा

    बीरेन्द्र सिंह कभी कांग्रेस में हुआ कहते थे। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद वह लोकसभा का चुनाव जीते  और पार्टी ने उन्हें केन्द्रीय मंत्री बनाया। लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया बल्कि उनके बेटे को लोकसभा का टिकट दिया और वह चुनाव जीतने में सफल रहे। इसके बाद विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनकी पत्नी को विधानसभा का टिकट दिया था। जिसमें वह जीतने में सफल रही हैं।

  • undefined

    News14, Nov 2019, 10:27 AM IST

    हरियाणा में भाजपा और जजपा में हुआ विभागों का बंटवारा, कैबिनेट विस्तार आज

    हरियाणा में भाजपा और जजपा की संयुक्त गठबंधन की सरकार ने 27 अक्टूबर को शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह में सीएम मनोहर लाल खट्टर और जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। हालांकि उस वक्त ये कहा जा रहा था कि राज्य में जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा। जिसमें नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। लेकिन दो हफ्ते से ज्यादा गुजर जाने के बाद दोनों दलों के किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली थी। 

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:13 AM IST

    हरियाणा में टला कैबिनेट विस्तार, जजपा और निर्दलीयों ने फंसाया पेंच

    महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा सरकार नहीं बना सकी। वहीं हरियाणा में कैबिनेट विस्तार पर ब्रेक लगा हुआ है। क्योंकि विभागों को लेकर जजपा और भाजपा में रजामंदी नहीं हो सकी। जजपा राज्य में अहम माने जाने वाले कृषि विभाग के लिए भाजपा पर दबाव बनाए हुए है। वहीं भाजपा भी इस विभाग को अपने पास रखना चाहती है। इसके साथ ही वित्त और राजस्व विभाग पर भी जजपा की नजर है। 

  • undefined

    News11, Nov 2019, 11:26 AM IST

    अमित शाह की मुहर के बाद हरियाणा में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

    हरियाणा में 27 अक्टूबर को भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार बन गई थी। उस वक्त राज्य में सीएम के तौर पर मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री के तौर पर दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। लेकिन उसके बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि राज्य में दिवाली के बाद कैबिनेट विस्तार हो जाएगा।

  • undefined

    News9, Nov 2019, 12:55 PM IST

    फिर पसोपेश में है हरियाणा की भाजपा और जजपा सरकार, नहीं हो सका कैबिनेट विस्तार

    गौरतलब है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31, जजपा को 11 और निर्दलीयों को सात और इनेलो को दो सीटें मिली हैं। इस सात निर्दलीय विधायकों में छह तो भाजपा के ही बागी विधायक हैं। जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया था और इन्होंने बागी होकर चुनाव लड़ा था और पार्टी के प्रत्याशी को हराया था।

  • hooda

    News2, Nov 2019, 2:59 PM IST

    कांग्रेस में फिर मजबूत हुए हुड्डा, बने विधायक दल के नेता

    आज प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में हुड्डा को विधायक दल का नेता चुना गया है। राज्य में हुए चुनाव में हुड्डा और शैलजा की जोड़ी ने कांग्रेस को 31 सीटें दिलाई हैं और वहीं कांग्रेस का वोट शेयर भी बढ़ा है। जबकि पिछली बार कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। 

  • Sonia bowed in front of Hooda, appointed head of  Legislature Party, Shailaja will be state president

    News28, Oct 2019, 9:46 AM IST

    सोनिया और हुड्डा की एक गलती जो हरियाणा में कांग्रेस के लिए बन गई है नासूर, जानें क्या है मामला

    कांग्रेस के नेता हुड्डा ने शपथ ग्रहण समारोह में अपनी खुन्नस जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के सामने निकाल दी थी। लेकिन हुड्डा को अब इस बात का गम सता रहा है कि अगर राज्य में पार्टी ने उन पर भरोसा जताया होता तो राज्य में मौजूदा समीकरण अलग होता। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती।