Haryana  

(Search results - 245)
  • undefined

    News3, Jun 2020, 12:36 PM

    सीमाएं सील होने के बावजूद गुरुग्राम में जानें बढ़े कोरोना के मामले

    हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है और एक ही दिन में कोरोना के 160 नए मामले दर्ज किए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई है। वहीं जिले में सोमवार को 130 मामले सामने आए थे।

  • undefined

    News22, May 2020, 10:46 AM

    हरियाणा में एक हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

    जानकारी के मुताबिक गुड़गांव में एक 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई  है। गुड़गांव में कोरोना से ये पहली मौत है। वहीं राज्य में गुरुवार सुबह तक कुल 12 नए मामले सामने आए थे वहीं राज्य में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 38 मामले दर्ज किए गए थे।  जिसमें गुड़गांव में 13, फरीदाबाद में 11, सोनीपत में तीन, पानीपत में चार, कुरुक्षेत्र में दो और पंचकुला, जींद, करनाल, रोहतक और महेंद्रगढ़ में एक-एक मामला दर्ज किया गया है।

  • <p>अवनीश अवस्थी के गोरखपुर में डीएम रहने के दौरान योगी आदित्यनाथ वहां के सांसद थे । इस दौरान अवनीश अवस्थी की तेज तर्रार कार्यशैली और काम के प्रति लगन ने उन्हें सीएम योगी के बेहद पसंदीदा अफसरों में शामिल कर दिया। &nbsp;&nbsp;</p>

    News7, May 2020, 8:37 PM

    जानें क्यों योगी से गुहार लगा रहे हैं चार राज्यों के सीएम

    कोरोना लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी राज्य में वापस आना चाहते हैं। प्रवासियों का कहना है कि राज्य में उनके लिए रोजगार नहीं है। लिहाजा राज्य में वापस आकर गांवों में खेतीबाड़ी कर लेंगे।  लिहाजा ज्यादा से ज्यादा प्रवासी राज्य में वापस आ रहे हैं। पिछले दिनों ही गुजरात और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में प्रवासी राज्य में वापस आ चुके हैं और उन्हें क्वारंटिन किया गया है और अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

  • <p style="text-align: justify;">सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में लिखा, "देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद मेजर विभूति शंकर जी की पत्नी नितिका ने कोरोना से जंग लड़ रहे जवानों के लिए 1000 सुरक्षा किट (मास्क, चश्मे, ग्लव्स) प्रदान किए हैं जिसके लिए मैं आभार प्रकट करता हूं। आपका यह योगदान बहुमूल्य है।"</p>

    News1, May 2020, 1:34 PM

    दोहरी मार: कोरोना संकट में हरियाणा सरकार ने बढ़ाया बस किराया, डीजल पेट्रोल पर भी की वैट की बढ़ोत्तरी

    हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान आम जनता पर एक और बोझ डाला है। राज्य सरकार ने बस का किराया 15 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाने और डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वैट बढ़ाने का फैसला किया। राज्य फैसले के मुताबिक साधारण, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों में बसों का किराया 85 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति यात्री से 1 रुपये प्रति किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया है।

  • undefined

    News9, Apr 2020, 9:39 PM

    हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब इन्हें मिलेगा दोगुना वेतन

     मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि वे इस लड़ाई को सैनिकों की तरह लड़ रहे हैं और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। हरियाणा में अभी तक कोरोना के 134 मामले सामने आए हैं जबकि इसमें 106 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 14 अप्रैल तक 6,500 नमूने लिए जाएंगे।

  • tabligi jamat

    News9, Apr 2020, 8:08 PM

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में कोरोना के आंकड़े घूम रहे हैं तब्लीगी जमात के इर्द-गिर्द

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तब्लीगी जमात के सदस्यों के इर्द-गिर्द घूम रही है। जो पिछले महीने दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इन राज्यों में कोरोना के मुख्य स्रोत के तौर तब्लीगी जमात उभरा है। हिमाचल प्रदेश में कुछ मामले सामने जो आए हैं उसमें से 21 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। 
     

  • The health department said that all those who travelled in those buses should report immediately.

    News1, Apr 2020, 5:55 PM

    संक्रमित का फोन छूने से नर्स को हुआ कोरोना

    जानकारी के मुताबिक पंचकूला के सरकार अस्पताल में 32 वर्षीय नर्स की डूयटी आइसोलेशन वार्ड में थी और जहां वह  कोरोना संक्रमित का इलाज  कर रही थी। लेकिन इसी दौरान उसने कोरोना संक्रमित महीज का मोबाइल फोन छू लिया। जिसके बाद वह संक्रमित हो गई।

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    News27, Mar 2020, 2:44 PM

    हरियाणा और हिमाचल में बंद हुई शराब की दुकानें

    हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शुक्रवार की आधी रात से लेकर 14 अप्रैल तक सभी शराब की दुकानों को बंद करने की घोषणा की है। इससे पहले हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार ने राज्यव्यापी कर्फ्यू में छूट के दौरान शराब की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया था। 

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    News25, Mar 2020, 9:01 PM

    देशभर में कोरोना का कहर है जारी लेकिन हरियाणा में कैदियों की हो रही है बल्ले बल्ले

    हरियाणा सरकार जेल में बंद कैदियों को बड़ी राहत देने जा रही है। क्योंकि देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और इसका खतरा जेल में बंद कैदियों पर भी हो सकता है। लिहाजा हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि जेल में बंद कैदियों को पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाए। 

  • undefined

    News13, Mar 2020, 8:10 AM

    कोरोना का कहर: भारत में पहली मौत, अब तक 77 संक्रमित

    हालांकि अभी तक भारत में कोरोना वायरस किसी संक्रमित रोगी की मौत नहीं हुई थी। लेकिन पहली बार इस महामारी के कारण एक रोगी के मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के रहने वाले  76 वर्षीय व्यक्ति की मौत इस वायरस से हई है। ये व्यक्ति सऊदी अरब से लौटा था। वहीं अब इस खतरनाक वायरस को बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली और हरियाणा सरकार ने भी इसे महामारी घोषित कर दिया है।

  • hooda

    News13, Mar 2020, 7:33 AM

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 3:31 PM

    मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में बगावत की आहट, सोनिया के करीबी नेता ने दिखाए बागी तेवर

    कांग्रेस पहले से ही मध्य प्रदेश को लेकर मुश्किल में हैं वहीं अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी के सामने बड़ी शर्त रख दी है। जिसको लेकर कांग्रेस आलाकमान अप पसोपेश में है।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 6:40 AM

    वरिष्ठ छोड़ रहे हैं मैदान, तो भाजपा की तर्ज पर युवाओं में दांव खेल रही है कांग्रेस

    हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के बाद कांग्रेस ने कई ऐसे युवा चेहरों पर दांव खेला है। जो अभी तक युवा ईकाइयों में राजनीति किया करते थे। क्योंकि कांग्रेस की मुख्यधारा में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी के कारण इन नेताओं को जगह नहीं मिल पाती थी। असल में इस तरह के प्रयोगों के लिए भाजपा  ही जानी जाती थी। जो अकसर युवा नेताओं पर दांव खेलती थी।

  • periyar river

    News23, Jan 2020, 12:22 PM

    बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान, गर्मी में आएगी मुसीबत

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने साफ कर दिया है कि रावी नदी पर बैराज बन जाने के बाद पाकिस्तान को पानी नहीं जाएगा। फिलहाल रावी नदी पर बैराज बन रहा है और इस परियोजना के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। क्योंकि पाकिस्तान में पानी की कमी होगी। कुछ महीनों बाद गर्मी आने वाली है। जिसमें पानी के लिए पाकिस्तान को तरसना पड़ेगा।

  • Maharastra Ministry

    News22, Jan 2020, 8:02 AM

    तानाजी पर घिरे सीएम उद्धव ठाकरे, अब लिया ये फैसला

    ये फिल्म 17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तान्हाजी के जीवन पर आधारित है। वह छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों और सेनापतियों में माने जाते थे। तान्हाजी ने 1670 में सिंहगढ़ के युद्ध में मुगलों को परास्त किया था और इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। इस फिल्म को यूपी और हरियाणा पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी हैं। लेकिन महाराष्ट्र सरकार अभी तक इस मामले में पीछे है।