Mumbai Attack  

(Search results - 14)
  • Nation19, Feb 2020, 5:05 PM

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • Nation13, Feb 2020, 4:38 PM

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • News27, Nov 2019, 10:03 AM

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।

  • Trump

    News18, Jul 2019, 8:11 AM

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी से खुश हुए ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद की पाकिस्तान में गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि मुंबई हमले के इस मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी बड़ी सफलता है। 

  • hafiz

    News17, Jul 2019, 3:33 PM

    भारतीय कूटनीति की एक और सफलता, 'ग्लोबल टेररिस्ट' हाफिज सईद हुआ पाकिस्तान में गिरफ्तार

    आतंकवादियों के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह आतंकवाद विरोधी अदालत में पेशी के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था। उसे किसी अज्ञात स्थान पर कैदी की तरह रखा गया है। 
     

  • Hafiz Saeed

    News5, Jun 2019, 10:50 PM

    क्या ये है मोदी प्रभाव? ईद पर आतंकी हाफिज सईद को दिखा दी गई औकात

    मुंबई में 26/11 हमले का मुख्य आरोपी और जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद को आज भारतीय लोकतंत्र और उसके निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ताकत का एहसास हो गया है। ईद-बकरीद के जिस मौके का इस्तेमाल वह हजारों लोगों के सामने भारत के खिलाफ आग उगलने के लिए करता था, आज उसी ईद के दिन उसकी जुबान जबरन चुप करा दी गई। 
     

  • hemant karkare pragya

    Views22, Apr 2019, 11:25 AM

    हेमंत करकरे बनाम साध्वी प्रज्ञा: सच वही नहीं जो हमें बताया गया

    हेमंत करकरे का नाम अचानक सुर्खियों में आ गया है। भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपनी उत्पीड़न की व्यथा बताते हुए कह गईं कि हेमंत करकरे को मैने शाप दिया था। साध्वी की उम्मीदवारी के बाद से ही मौन धारण कर चुकी कांग्रेस तुरंत अपनी चुप्पी के खोल से बाहर आई और इसे शहीदों का अपमान बताया एवं भाजपा ने त्वरित प्रतिक्रिया दे दी कि हेमंत करकरे हमारे लिए शहीद हैं। साध्वी जी की अपनी पीड़ा होगी भाजपा उससे सहमत नहीं है। 

  • Pragya Sing Thakur

    News19, Apr 2019, 4:43 PM

    हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा ने लगाया यातना देने का आरोप, कांग्रेस बोली, 'यह शहीद का अपमान, पीएम मोदी माफी मांगे'

    भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा ने कट्टर हिंदुत्व छवि वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उतारा है। इसके बाद इस लोकसभा सीट का चुनाव पूरे देश में चर्चित हो गया है।

  • Imran Khan

    News19, Feb 2019, 7:37 PM

    इमरान पर भारत का पलटवार, पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र, सबूत तो 26/11 के भी दिए थे, क्या हुआ

    -विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा,  सबूत मांगना एक घिसापिटा बहाना है। मुंबई में हुए हमले के सबूत भी पाक को दिए गए थे। लेकिन 10 साल में उस केस में कोई प्रगति नहीं हुई है।' 

  • World14, Jan 2019, 12:00 PM

    मुंबई हमले के इस आरोपी को लाया जा सकता है भारत

    2008 में लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों द्वारा किए हमले में अमेरिकी नागरिकों सहित करीब 166 लोगों की जान चली गई थी। पुलिस ने नौ आतंकवादियों को मौके पर मार गिराया था और जिंदा गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अजमल कसाब को बाद में फांसी दी गई थी।

  • News26, Nov 2018, 5:30 PM

    26/11: दोषियों को दंड पर बोले जनरल रावत, सरकार जो मिशन देगी सेना उसके लिए तैयार

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बोले, इमरान खान की सत्ता में भी पाकिस्तानी सेना ने सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा देना जारी रखा है। 

  • News22, Nov 2018, 9:24 PM

    सेना की 'क्षमता' पर सवाल उठाने वालों को जनरल रावत का जवाब

    कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि भारतीय सेना के पास अमेरिका का तरह पाकिस्तान में घुसकर ऑपरेशन करने की क्षमता नहीं है। अमेरिकी सेना ने 9/11 के हमले के दोषी ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के ऐबटाबाद में एक सैन्य कार्रवाई में मार गिराया था। एक दिन पहले पहले ही  'माय नेशन' को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में  सेना प्रमुख ने साफ कर दिया था कि भारत में अगर 26/11 जैसा कोई हमला होता है, तो सेना सरकार के आदेश पर किसी भी मिशन को अंजाम देने के लिए पूरी तरह तैयार है। हमने उड़ी हमले के बाद दिखा दिया है, हम क्या कर सकते हैं।

  • News22, Nov 2018, 7:54 PM

    चिदंबरम का विवादित बयान, बोले, 'भारतीय सेना में अमेरिका जैसे घुसकर मारने की क्षमता नहीं'

    एक साक्षात्कार में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता बोले, '2008 में हमारे पास ये क्षमता नहीं थी, मुझे हैरानी होगी अगर आज यह हमारे पास हो।'

  • World24, Sep 2018, 6:29 PM

    मुंबई हमले में पाकिस्तानी हाथ वाले बयान पर नवाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट का समन

    पूर्व पाक पीएम ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में माना था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं। उन्होंने ‘राज्येतर तत्वों’को सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की ‘हत्या’ करने की अनुमति दिए जाने पर सवाल खड़े किए थे।