Protest  

(Search results - 80)
  • undefined

    News26, Feb 2020, 6:58 PM IST

    दिल्ली हिंसा में हुई IB के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या; परिवार को नाले में मिला शव

    दिल्ली हिंसा में एक इंटेलिजेंस ब्यूरो यानि आईबी के कॉन्स्टेबल की अंकित शर्मा की हत्या होगई। चांद बाग पुलिया पर नाले से आइबी के कॉन्स्टेबल का शव निकाला गया है। 

  • undefined

    News26, Feb 2020, 5:02 PM IST

    दिल्ली हिंसा में हुई 20 लोगो की मौत; अब NSA अजित डोभाल संभालेंगे दिल्ली की कमान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने और विश्वास को स्थापित करने में असमर्थ" है और उन्होंने आर्मी को बुलाने की सिफारिश की है। अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राजधानी में सामान्य स्थिति लाने का आदेश दिया गया है।

  • undefined

    News25, Feb 2020, 7:30 PM IST

    दिल्ली: 3 छोटे बच्चो के पिता थे CAA Protest में जान गवाने वाले हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल

    पूर्वी दिल्ली में समर्थक और सीएए के विरोधी समूहों में सोमवार को हिंसा हुई थी । हिंसा में गोकुलपुरी में तैनात हेड कॉन्सटेबल रतन लाल ने अपनी जान गंवा दी। इसके अलावा 4 और लोगों ने हिंसा में अपनी जान गवा दी ।

  • undefined

    News23, Feb 2020, 1:50 PM IST

    बिहार में तेजस्वी की बेरोजगारी विरोध यात्रा पर फिर शुरू हुआ पोस्टर वॉर

    राज्य में काफी अरसे से राजद और सत्ताधारी जदयू के बीच में पोस्टर वॉर चल रहा है। कभी राजद की तरफ से राजधानी और राज्य में पोस्टर लगाए जाते हैं। जिसमें राजद शासनकाल को बेहतर जबकि जदयू के शासन काल को खराब बताया जाता है। वहीं जदयू अपने शासनकाल को सबसे अच्छा बताती है और राजद के शासन काल को घोटाले का दौर बताती है।

  • The Citizenship Amendment Bill passed by both the Houses of Parliament, followed by the President’s approval, led to extensive protests across the country. The Bill, now an Act, proposes to grant Indian citizenship to Hindu, Buddhist, Jain, Sikh and Christian minorities who took refuge in India after facing persecution in Bangladesh, Pakistan and Afghanistan.

    News10, Feb 2020, 9:41 AM IST

    ईसाई समुदाय को सीएए के फायदे बता रहा है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

    फिलहाल संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालांकि मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। जबकि कुछ मुस्लिम संगठन सीएए का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही देश के क्रिश्चन भी इसके खिलाफ हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में ईसाई समुदाय ने विरोध रैली का आयोजन किया था।

  • vhp

    News10, Feb 2020, 6:41 AM IST

    ममता सरकार में हनुमान चालीस के वितरण पर रोक, वीएचपी ने जताया विरोध

    कोलकाता में पुलिसकर्मियों ने विहिप कार्यकर्ताओं को 44 वें अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले के दर्शकों के बीच 'हनुमान चालीसा' के वितरण को रोक दिया। जिसके बाद वहां पर विवाद की स्थिति रही। पुलिस का कहना है कि मेले में किसी भी भी धार्मिक पुस्तक का वितरण नहीं किया जाएगा। हालांकि विहिप का कहना है कि ये धार्मिक पुस्तक है और इसमें किसी भी तरह की आपत्तिपूर्ण सामग्री नहीं है। 

  • রাজ্যপালের জন্য মঞ্জুর হল হেলিকপ্টার

    News7, Feb 2020, 8:10 PM IST

    विरोध के बावजूद राज्यपाल ने पढ़े ममता सरकार के लिखे भाषण

    आज राज्यपाल ने विधानसभा में कहा कि देश में असहिष्णुता, घृणा और कट्टरता फैली हुई है। इस तरह का भाषण राज्य सरकार की तरफ से तैयार किया गया था। इसके साथ ही राज्यपाल सदन में अपने भाषण के खत्म होने के बाद  राज्य की सीएम ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष से मिले थे। 

  • undefined

    Nation30, Jan 2020, 9:58 AM IST

    यूरोपीय संसद में एनआरसी के खिलाफ पास हुआ प्रस्ताव

     

    यूरोपीय संसद में पांच राजनीतिक समूहों द्वारा एक संयुक्त प्रस्ताव में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम भेदभावपूर्ण और खतरनाक रूप से विभाजनकारी है। यह कानून के समक्ष समानता के लिए भारत की प्रतिबद्धता को कमजोर करता है। प्रस्ताव में यह भी जोर देकर कहा गया कि एनआरसी से धार्मिक असहिष्णुता को बढ़ावा मिलेगा और भेदभाव बढ़ेगा।

  • undefined

    Nation30, Jan 2020, 9:32 AM IST

    भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने किया सीएए का विरोध

     

    नए नागरिकता अधिनियम और प्रस्तावित एनआरसी का विरोध करते हुए भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि देश को धार्मिक आधार पर विभाजित नहीं किया जा सकता है। त्रिपाठी ने कहा कि या तो आप संविधान का पालन करते हैं या उसकी अवहेलना। संविधान धर्मनिरपेक्षता पर जोर देता है और देश को धार्मिक आधार पर विभाजित नहीं किया जा सकता। फिर भी देश को धार्मिक आधार पर बांटा जा रहा है। मैहर से विधायक त्रिपाठी ने कहा कि गांवों में मुसलमानों को संदिग्ध माना जा रहा है और वे दूसरे लोगों के साथ साथ बातचीत करने से बच रहे हैं।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 7:54 PM IST

    सीएए के विरोध में दुकान बंद कराने आए तो महिला ने झोंक दी लाल मिर्च, दुकानदारों ने खदेड़ा

    असल में महाराष्ट्र के यवतमाल में सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले एक एक दुकान में घुस गए और दुकान बंद करने को कहा। लेकिन जब दुकानदार ने दुकान बंद करने से मना कर दिया तो इसके विरोधियों ने जबरदस्ती दुकान को बंद कराने की कोशिश की। इसके बाद दुकान में  बैठी महिला दुकानदार ने  विरोध कर रहे लोगों पर लाल मिर्ची का पाउडर फेंक दिया।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 5:54 PM IST

    ममता राज में सीएए के विरोध में दो लोगों की मौत, हिंसा जारी

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को उपद्रवियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के प्रदर्शनकारियों पर क्रूड बम फेंका और तीन लोगों को गोली मार दी, इसमें तीन अन्य घायल हो गए। वहीं जिले के पुलिस का कहा है कि प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हुई है। कई लोगों को इसके लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस की जांच चल रही है।

  • undefined

    Nation27, Jan 2020, 4:48 PM IST

    यूरोपीय संसद में सीएए पर प्रस्ताव पास होने पर भारत ने जताया कड़ा विरोध

    भारत के संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ यूरोपीय संसद के कुछ सदस्यों द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर बहस और मतदान होना है. इससे पहले रविवार को अधिकारिक सूत्रों ने यूरोपीय संघ की संसद में कहा कि ईयू संसद को ऐसे कदम नहीं उठाने चाहिए जो लोकतांत्रिक रूप से चुने गए सांसदों के अधिकारों एवं प्रभुत्व पर सवाल खड़े करे. उन्होंने कहा कि सीएए भारत का पूर्णतया अंदरूनी मामला है और कानून संसद के दोनों सदनों में बहस के बाद लोकतांत्रिक माध्यम से पारित किया गया था.

  • undefined

    Nation22, Jan 2020, 8:29 PM IST

    जानिए क्यों सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'नहीं लगेगी सीएए पर कोई रोक'

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि नागरिकता संशोधन काननू यानी कि सीएए पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दायर 143 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। इस दौरान चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने कहा कि केंद्र का पक्ष सुने बगैर सीएए और एनपीआर प्रक्रिया पर रोक नहीं लगाएंगे।

  • undefined

    News21, Jan 2020, 9:47 AM IST

    सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को गांव वालों ने क्विंटल में चावल दान दिया

    डिब्रूगढ़ में नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में आंदोलन जारी रखने के लिए गांव के लोगों ने ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) को बड़ी मात्रा में चावल दान दिए। डिब्रूगढ़ के सबसे ज्यादा राजस्व वाले क्षेत्र ससोनी में 85 गांव के लोगों ने 350 क्विंटल चावल आसू को दिए। इस दौरान आसू के महासचिव लुरिनज्योति गोगोई भी मौजूद रहे।

  • undefined

    Nation18, Jan 2020, 12:43 PM IST

    एनपीआर की जानकारी नहीं देने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

    एनपीआर प्रक्रिया में सहयोग ना करने और विरोध के बीच अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि जो लोग एनपीआर के लिए जानकारी नहीं देंगे, या गलत जानकारी देंगे, उनपर 1000 रुपए का जुर्माना लागाया जाएगा। एनपीआर के अधिकारियों ने कहा, प्री टेस्ट में किसी भी नागरिक ने आधार, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट की जानकारी देने में कोई संकोच नहीं किया। हालांकि, पेन नंबर देने में कुछ लोगों दिक्कत जरूर हुई।