Shivraj Singh  

(Search results - 37)
  • Shivraj Singh Chouhan

    News16, Oct 2019, 2:25 PM IST

    मध्य प्रदेश में दिवाली बाद 'शिव' का होगा 'राज', भाजपा नेता का दावा

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की गिरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक संख्याबल कमलनाथ के पक्ष में है। लेकिन भाजपा नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य में दिवाली के बाद भाजपा सरकार बनाने जा रही है। हालांकि गोपाल भार्गव से पहले भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM IST

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।

  • BJP central leadership angry with Madhya Pradesh state bjp unit after two MLA went in Kamalnath side

    News26, Jul 2019, 9:06 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की गुगली से भाजपा हुई क्लीन बोल्ड, हाईकमान की गिरेगी गाज

     भाजपा की रणनीति मध्य प्रदेश में फेल हो गयी है और इसके लिए पूरी तरह से राज्य के नेताओं को जिम्मेदार माना जा रहा है। पार्टी नेतृत्व का माना है कि राज्य के नेता एक तो विधायकों की नाराजगी को भांपने में कामयाब नहीं हो पाया और दूसरा बयानबाजी के कारण कांग्रेस ने अपनी चाल चली। इसका सीधा नुकसान भाजपा को हुआ है। राज्य में भाजपा के नेता कांग्रेस को लगातार सरकार गिराने की धमकी दे रहे थे।

  • kamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacy

    News25, Jul 2019, 12:48 PM IST

    कर्नाटक का 'बदला' मध्य प्रदेश में लेगी कांग्रेस, आधा दर्जन भाजपा विधायकों से संपर्क का दावा

    भोपाल में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ और विधायक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। जिसके बाद भाजपा ने राज्य में अपने विधायकों को एकजुट रखने का प्रयास तेज कर दिया है। शिवराज सिंह की आज पार्टी के तीन दर्जन विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हुई है। जिसके बाद सभी विधायकों को एकजुट रखने के साथ ही संयम बरतने को कहा गया है। 

  • kamalnath

    News25, Jul 2019, 8:48 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमल बने कांग्रेस के 'नाथ', तोड़ दिए भाजपा के दो विधायक

    जानकारी के मुताबिक भाजपा के दो बागी विधायक कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के घर पहुंचे हैं और वहां उनकी मुलाकात हुई है। हालांकि अभी तक उनकी आगे की रणनीति का पता नहीं चल पाया है। जिसके बाद राज्य का सियासी तापमान तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक मीडिया की नजर कर्नाटक पर लगी थी, लेकिन अब मीडिया का फोकस मध्य प्रदेश पर टिक गया है। कमलनाथ ने भाजपा के दो विधायकों को तोड़ कर भाजपा पर ही दांव चल दिया है। जिस तरह से राज्य में सियासी उठापटक के दावे किए जा रहे थे।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News24, Jul 2019, 7:49 PM IST

    कांग्रेस के ‘कमल’ ने बिगाड़ दिया भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या तोड़ लिए दो विधायक

    कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भाजपा का ऑपरेशन लोटस शुरू होने की उम्मीद है। लिहाजा वह पहले से सजग है। राज्य में कमलनाथ अपने विधायकों खासतौर से समर्थन दे रहे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के विधायकों को नजर रखे हुए है। लेकिन आज मध्य प्रदेश विधानसभा में कमलनाथ ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। जिसके कारण भाजपा की फजीहत भी हुई। असल में राज्य विधानसभा में एक बिल पर वोटिंग हो गयी। जिसमें दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया।

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    News15, Jul 2019, 8:10 PM IST

    कमलनाथ लेंगे शिवराज की योजना का आनंद, आध्यात्म से भगाएंगे तनाव

    फिलहाल अब राज्य में कमलनाथ सरकार राज्य आनंद संस्थान को बंद नहीं करेगी। बल्कि इसके जरिए और ज्यादा प्रचार और प्रसार करेगी। क्योंकि सरकार को लगता है कि वह जीवन के जीवन में आनंद ला सकती है। क्योंकि आधुनिक जीवनशैली में लोगों में तनाव  आ रहा है। लिहाजा अब तनाव कम करने के लिए कमलनाथ सरकार आनंद संस्थान की मदद लेगी।

  • Former chief minister shivraj singh claimed many congress MLA in touch with BJP

    News7, Jul 2019, 11:06 PM IST

    कर्नाटक के सियासी संकट से एमपी में गहराया कमलनाथ सरकार पर खतरा, शिवराज का दावा कांग्रेसी विधायक हैं संपर्क में

    अब कर्नाटक का असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है। हालांकि केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद इसकी उम्मीद की जा रही थी। गौरतलब है कि गुरूग्राम में शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहाथा कि कांग्रेस की कई विधायक उनके संपर्क में हैं। लेकिन बीजेपी कांग्रेस के विधायकों को तोड़कर सरकार नहीं बनाएगी।

  • amit shah

    News13, Jun 2019, 6:50 PM IST

    अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया नया टॉरगेट

    भाजपा अपना बड़ा सदस्यता अभियान शुरू करने वाली है। इसके साथ ही पार्टी के सांगठनिक चुनावों की प्रक्रिया भी शुरू होगी। भाजपा के वर्तमान में भाजपा के 11 करोड़ सदस्य हैं। 

  • News13, Jun 2019, 6:00 PM IST

    दिसंबर तक भाजपा के अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह, शिवराज को बड़ी जिम्मेदारी

    भाजपा में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने में कुछ महीने का समय लग सकता है। यह प्रक्रिया अक्टूबर-नवंबर तक खिंच सकती है। इसलिए माना जा रहा है दिसंबर तक अमित शाह अपने पद पर बने रह सकते हैं।

  • Kamal Nath government reshuffle bureaucracy after defeat general election

    News4, Jun 2019, 3:42 PM IST

    ...तो एमपी में सीएम कमलनाथ ने विधायकों के पीछे लगा दी है इंटेलिजेंस

    लोकसभा चुनाव के बाद राज्य की सियासत गरमाई हुई है। राज्य के सीएम कमलनाथ को लगता है कि बीजेपी विधायकों की 'हॉर्स ट्रेडिंग' कर सकती है। लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से बीजेपी ने 28 सीटों पर कब्जा जमाया है। कांग्रेस सिर्फ 1 सीट जीत पाई। असल में कमलनाथ का डर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी बढ़ा दिया है।

  • shivraj

    News14, May 2019, 2:15 PM IST

    शिवराज ने कहा प्रियंका से...

    कांग्रेस ने चुनाव के पहले सभी किसानों का कर्जा माफ करने की बात वचन पत्र में कही थी लेकिन कमलनाथ जी ने सरकार का जो पहला आदेश निकाला उसमें अल्पकालीन ऋण माफी की बात कही गई है । लाखो लाख किसान ठगे गए है ।

  • Shivral Lalten

    News6, May 2019, 3:40 PM IST

    बिजली कटौती के विरोध में शिवराज की लालटेन यात्रा

    मध्य प्रदेश मे सरकार बदलने के साथ बिजली जाने का सिलसिला चालू हो गया है। जिसके विरोध में एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लालटेन यात्रा निकाली। 
    शिवराज यह यात्रा निकालकर कमलनाथ सरकार में हो रही बिजली कटौती का विरोध कर रहे थे। 
     

  • Shivraj singh on Gandhi family

    News21, Apr 2019, 5:10 PM IST

    शिवराज सिंह ने किया ‘जीजाजी घोटाले’ का जिक्र

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गांधी परिवार को भ्रष्टाचारी कुटुंब करार देते हुए एक नया शब्द दिया। यह है जीजाजी घोटाला। 

  • Shivraj singh chouhan will lead in Madhya Pradesh election

    News17, Apr 2019, 8:45 AM IST

    मध्य प्रदेश में चलेगा अब ‘शिव’ का ‘राज’

    शिवराज सिंह राज्य में रैलियों की शुरूआत शुक्रवार से शुरू करेंगे। असल में शिवराज सिंह राज्य से बाहर तो सभाएं ले रहे थे, जिसको भांपते हुए पार्टी ने ये बड़ा फैसला लिया है। अब ये तय हो गया है कि प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं को लोकसभा सीट के हिसाब से जिम्मा सौंपा जाएगा।