Soon  

(Search results - 84)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>भारत में चल रहे हैं ट्रायल</strong><br />
भारत में भी कोविड के तीन टीकों का फेज 2/3 स्तर पर ट्रायल चल रहा है। इन तीन में से दो वैक्‍सीन भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा ही विकसित की गईं हैं। हालांकि कोरोना का टीका भारत में कब तक आएगा, और किसे इसकी पहली डोज दी जाएगी इसपर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन रविवार को जवाब देंगे। 'संडे संवाद' कार्यक्रम के तहत हर्षवर्धन कोरोना वैक्‍सीन का प्‍लान भारत के सामने रखेंगे।</p>

    NewsNov 4, 2020, 1:33 PM IST

    खुशखबरी: जल्द ही मिल सकती है कोरोना की वैक्सीन, राज्यों को तैयार रहने को केन्द्र न कहा

    असल में भारत में भी कोरोना वैक्सीन का  ट्रायल चल रहा है।  लेकिन अभी तक किसी  भी वैक्सीन को मान्यता नहीं दी गई है। लेकिन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का मानना है कि देश में अगले साल तक वैक्सीन तैयार हो सकती है।

  • undefined

    NewsNov 2, 2020, 6:22 PM IST

    जल्द ही होगा सस्ता प्याज, विदेशी नहीं घरेलू आवक से सस्ता होगा प्याज

    उधर, देश में कृषि उत्पादों के विपणन की शीर्ष सहकारी संस्था नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी नैफेड की ओर से शनिवार को जारी टेंडर में आयातकों से 40 से 60 मिलीमीटर आकार के 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ति के लिए बोलियां मंगाई गई हैं।
     

  • <p>நாலைந்து சிறிய வெங்காயத்தை தோலை உரித்து அதோடு சிறிது வெல்லத்தைச் சேர்த்து அரைத்து சாப்பிட பித்தம் குறையும், பித்த ஏப்பம் மறையும்.</p>

    NewsOct 28, 2020, 9:33 PM IST

    खुशखबरी: जल्द ही आम लोगों को मिलेगा सस्ता प्याज

    फिलहाल देश में प्याज की कीमतों में आग लगी है और प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। हालांकि सरकार प्याज की कीमतों को कम करने की कोशिश कर रही है और विदेशों से प्याज को आयात कर रही है। इसी के चलते सरकार ने प्याज इंपोर्ट करने का फैसला लिया है।

  • <p>c cycle</p>

    NewsOct 9, 2020, 8:37 PM IST

    ई-साइकिल से घूमिए नोएडा शहर, जल्द शुरू होगी सुविधा और कर सकेंगे ऑनलाइन बुक

    फिलहाल ये सुविधा दिल्ली में है और अब इसकी सफलता के बाद अब इसे राजधानी दिल्ली से सटे शहर नोएडा में भी शुरू किए जाने की तैयारी है। जानकारी के मुताबिक ई साइकिल की सुविधा जल्द शुरू होगी। 

  • <p>निर्वाचन चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदाता रजिस्टर पर साइन करने और ईवीएम का बटन दबाने के पहले वोटरों को ग्लव्स पहनना होगा। इसको देखते हुए निर्वाचन विभाग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया है।</p>

    NewsSep 10, 2020, 7:49 AM IST

    बिहार में जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, सियासी दल भी मैदान में उतरे

    माना जा रहा है कि बाढ़ की सबसे अधिक आशंका वाले इलाकों में चुनाव आयोग सबसे आखिरी चरण में चुनाव कराएगा। राज्य की 243 सीटों के लिए मतदान होना है और राज्य की विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है।

  • <p><span style="font-size:16px;"><strong>ജൂലൈ 4</strong></span><br />
കുമരിച്ചന്ത മത്സ്യ മാര്‍ക്കറ്റിലെ ജീവനക്കാരന് രോഗം സ്ഥിരീകരിച്ചു. പക്ഷേ അപ്പോഴേക്കും ഉറവിടമറിയാത്ത കേസുകള്‍ പൂന്തുറയില്‍ വ്യാപിച്ച് തുടങ്ങിയിരുന്നു. പൂന്തുറ കേന്ദ്രീകരിച്ച് കണ്ട്രോള്‍ റൂം തുറക്കുമെന്നും നിലവില്‍ ട്രിപ്പിള്‍ ലോക്ഡൗണ്‍ സാഹചര്യമില്ലെന്നും &nbsp;മേയര്‍ കെ ശ്രീകുമാര്‍ പറഞ്ഞു. പക്ഷേ നാലാം തിയതിയാകുമ്പോഴേക്കും നഗരത്തില്‍ 12 മേഖലകള്‍ കണ്ടേന്‍മെന്‍റ് സോണുകളായി കഴിഞ്ഞിരുന്നു. പാളയത്ത് ഒരു ഫുഡ് ഡെലിവറി ബോയ്ക്കും ഒരു മെഡിക്കല്‍ റെപ്രസെന്‍റേറ്റീവിനും ഉറവിടം സ്ഥിരീകരിക്കാത്ത രോഗബാധ &nbsp;സ്ഥിരീകരിച്ചു. തിരുവനന്തപുരത്ത് മാത്രം ഉറവിടം അറിയാത്ത രോഗികള്‍ 26 ആയി.&nbsp;</p>

    NewsJul 14, 2020, 2:23 PM IST

    बिहार में 16 से 31 तक फिर लगेगा लॉकडाउन, जल्द होगा ऐलान

     राज्य में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन के दौरान शॉपिंग माल, मंदिर, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे। इसके लिए राज्य से मुख्य सचिव अफसरों के साथ बैठक कर रहे है और इसके बाद इसके ऐलान किए जाने की संभावना है।

  • <p>liquor shops</p>

    NewsMay 4, 2020, 9:55 PM IST

    शराब की दुकानें खुलते ही यूपी सरकार को मिला 100 करोड़ से ज्यादा का राजस्व

    राज्य में आज करीब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुली हैं। माना ज्यादा है  कि शराब के शौकीनों को आने वाले दिनों में शराब के लिए इंतजार करना होगा। क्योंकि राज्य की ज्यादातर दुकानों में शराब खत्म हो चुकी है और दुकानदारों को नया स्टॉक लेना है और पुराना स्टॉक खरीदना है। लेकिन बाहर से वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध है। लिहाजा शराब खत्म होने के बाद दुकानों में नया स्टॉक आने में करीब 15 दिन का समय लगेगा।

  • <p>wine shops</p>

    NewsMay 4, 2020, 1:58 PM IST

    शराब की दुकानें खुलते ही खाली हुआ स्टॉक

    लॉकडाउन 3.0 आज से शुरू हो गया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में केन्द्र सरकार के  दिशानिर्देशों के बाद सभी जोन में शराब की दुकानें खुल गई हैं। शराब की दुकानें सुबह दस से लेकर शाम सात बजे तक खोलने का आदेश है।  राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार ने 150 शराब की दुकानें खोली हैं। जबकि दिल्ली में राज्य सरकार के अधीन 450 शराब की दुकानें है।

  • undefined

    NewsApr 28, 2020, 3:59 PM IST

    भारत में कोरोनावायरस इस तारीख तक हो सकता है खत्म, एक अध्ययन में हुआ खुलासा

    कोरोनावायरस से दुनिया का जीना मुश्किल हुआ पड़ा है। अब तक दो लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। 30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। आधी आबादी घरों में कैद है। इस सबके बीच कुछ देशों में लॉकडाउन में ढील भी दी जा रही है, लेकिन लोगों के जेहन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर कोरोना से दुनिया को मुक्ति कब मिलेगी? सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डाटा एनालिसिस के जरिए बताया कि दुनिया से कोरोनावायरस कब तक खत्म होगा।

  • odisha cm

    NewsApr 9, 2020, 1:04 PM IST

    ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार भी जल्द कर सकती है ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग के जरिए बातचीत की थी। जिसमें सभी राज्य लॉकडाउन को बढ़ाने को पक्ष में थे। राज्यों का कहना था कि हालत को देखते हुए  लॉकडाउन को बढ़ाना चाहिए क्योंकि देश की स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है।  हालांकि महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य पहले से ही लॉकडाउन के पक्ष में है।

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    NewsMar 24, 2020, 3:21 PM IST

    एमपी में सरकार बनते ही सिंधिया को दिया शिवराज सरकार ने 'तोहफा', जानें क्या है मामला

    सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस इकाई में एक विद्रोह शुरू हो गया और सिंधिया के 22 विधायक ने राज्य की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।  सिंधिया ने 10 मार्च को कांग्रेस छोड़ी थी और उसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए। 

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 11:41 AM IST

    मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने हासिल किया बहुमत, जल्द होगा कैबिनेट का गठन

    राज्य में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत स्थानांतरित करेगी। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूरा बहुमत है। क्योकि पिछले दिनों कांग्रेस 22 विधायकों इस्तीफा दे दिया था। राज्य विधानसभा का चार दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो गया है और इस दौरान तीन बैठकें आयोजित की जाएंगी। 

  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    NewsMar 13, 2020, 8:36 AM IST

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

  • undefined

    NewsFeb 14, 2020, 8:44 AM IST

    महाराज की कमलनाथ को चेतावनी, जल्द लागू करें घोषणापत्र

    सिंधिया को कमलनाथ का विरोधी माना जाता है। सिंधिया इससे पहले भी राज्य की कमलनाथ सरकार को चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए कह चुके हैं। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण राज्य सरकार उनकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देती है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद सिंधिया की इस चेतावनी को काफी अहम माना जा रहा है।

  • आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए किशोर ने AAP को "गारंटी कार्ड" योजना का आइडिया दिया। जिसमें जनता के लिए ढेरों मूलभूत चीजों को मुफ्त मुहैया करवाने का वादा किया गया है।

    NewsFeb 11, 2020, 8:05 PM IST

    आप की जीत के बाद पीके जल्द करेंगे अगले कदम का खुलासा


    दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप की जीत ने फिर से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को मजबूत किया है। हालांकि पहले ये कयास लगाए जा रहे थी कि चुनाव के बाद पीके या तो टीएमसी में शामिल हो सकते हैं या फिर वह आप का दामन थामेंगे। लेकिन आप  की जीत ने प्रशांत किशोर के लिए कई सियासी पार्टियों के दरवाजे खोल दिए हैं।