United Nation  

(Search results - 37)
  • un meeting

    NewsAug 16, 2019, 10:46 PM IST

    यूएन में भी मिली पाक और चीन को बड़ी शिकस्त, यूएन को भारत नेे ये दिया जवाब

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद चीनी की अनौपचारिक क्लोज डोर मीटिंग खत्म हो गई है। इस बैठक को पाकिस्तान के दबाव में चीन ने बुलाया था। हालांकि ये पहले से ही तय हो गया था कि इस बैठक में भी पाकिस्तान को मात खानी पड़ेगी वैसी ही हुआ। पाकिस्तान इस मामले को उछाल कर अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहता था जबकि वह इसका न तो स्थायी और न ही अस्थायी सदस्य है।

  • राज्य के तंगधार और मच्छकल सेक्टबर में सेना ने स्थानीय लोगों को तोहफे दिए और एक दूसरे के गले मिले।

    NationAug 16, 2019, 3:07 PM IST

    कश्मीर में सामान्य हो चले हालात, उधर दुनिया में कोई नहीं पाकिस्तान के साथ

    जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं, उम्मीद के मुताबिक सोमवार से वहां स्कूल कॉलेज खुल जाएंगे। लेकिन पाकिस्तान को कश्मीर की यह स्थिति बर्दाश्त नहीं हो रही है। इस मुद्दे पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वह संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। लेकिन चीन के सिवा कोई और उसके साथ नहीं है। उसी के आग्रह पर संयुक्त राष्ट्र ने बंद कमरे में पर्दे के पीछे कश्मीर पर चर्चा करने का मन बनाया है। लेकिन वहां पर पाकिस्तान की परछांई भी नहीं फटक सकती। 
     

  • Shah Mehmood Qureshi

    WorldAug 13, 2019, 8:08 PM IST

    क्या सचमुच सभी पाकिस्तानी 'मूर्खों के स्वर्ग' में जी रहे हैं?

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मसूद कसूरी ने अपने ही देश को आईना दिखाते हुए एक बेहद कड़वी सच्चाई बयां की है। उनका यह संदेश अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पूरी पाकिस्तानी जमात के लिए भी है। उन्होंने अंग्रेजी के एक मुहावरे 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने देशवासियों से इस 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' से निकलने का आह्वान किया। 
     

  • maleeha lodhi pakistan

    WorldAug 13, 2019, 7:13 PM IST

    और कितना बेइज्जत होगा पाकिस्तान?

    पाकिस्तान की आतंवादी नीतियों के कारण उसके अपने देशवासी भी उसकी इज्जत करने के लिए तैयार नहीं हैं। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी को एक पाकिस्तानी नागरिक ने सार्वजनिक रुप से बहुत ज्यादा खरी खोटी सुनाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 
     

  • ravish kumar

    NationAug 9, 2019, 7:34 PM IST

    'संयुक्त राष्ट्र में भी नहीं लेने देंगे पाकिस्तान को शरण'

    भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के लिए सीधी चेतावनी जारी की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ तौर पर कहा कि भारत यह देखेगा कि कैसे पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के पटल पर जम्मू कश्मीर का मसला उठाता है। हमने इसके लिए मजबूत तैयारी की है। हम आवाज उठाएंगे कि पाक ने कश्मीर के जिस हिस्से को जोर जबरदस्ती अपने पास रखा है वह भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। 
     

  • rajiv kumar

    NewsJul 22, 2019, 3:21 PM IST

    अगले साल 8 फीसदी की दर से अधिक होगी भारतीय अर्थव्यवस्था में बढ़ोत्तरी

    नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भरोसा जताया है कि भारत 2020-21 के साल में आठ फीसदी से अधिक की वृद्धि दर हासिल कर लेगा। क्योंकि जीएसटी जैसे कर सुधारों का परिणाम सामने आने लगेगा। 
     

  • hafiz

    NewsJul 17, 2019, 3:33 PM IST

    भारतीय कूटनीति की एक और सफलता, 'ग्लोबल टेररिस्ट' हाफिज सईद हुआ पाकिस्तान में गिरफ्तार

    आतंकवादियों के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह आतंकवाद विरोधी अदालत में पेशी के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था। उसे किसी अज्ञात स्थान पर कैदी की तरह रखा गया है। 
     

  • Myanmar government banned internet in two rohingya dominated state

    NewsJun 26, 2019, 11:32 AM IST

    जानें क्यों पड़ोसी मुल्क म्यांमार में है इंटरनेट ब्लैकआउट

     पिछले कुछ सालों में म्यांमार में रोहिंग्या और वहां के मूल निवासियों में झपड़े चल रही हैं। असल में बांग्लादेश के मूल निवासी रोहिंग्या वहां पर जाकर स्थापित हो गए हैं। जिसके कारण वहां के मूल निवासियों को कई राज्यों से पलायन पड़ा पड़ रहा है। 

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    NewsJun 25, 2019, 10:44 AM IST

    क्या निपट चुका है आतंकी सरगना मसूद अजहर? सोशल मीडिया पर है गरम है चर्चा

    दुनिया भर का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर के बुरी तरह घायल होने या मारे जाने की खबरें फिजाओं में तैर रही हैं। इस खबर के साथ पाकिस्तान के एक मिलिट्री अस्पताल में विस्फोट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसी अस्पताल में मसूद अजहर इलाज के लिए भर्ती था। 
     

  • undefined

    NewsJun 20, 2019, 10:04 PM IST

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः योगासन मुद्रा वाली तस्वीरों से सजा यूएन हेड क्वॉर्टर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 27 सितंबर 2014 को दुनियाभर में योग दिवस मनाने का आह्वान किया था। यह प्रस्ताव आने के बाद सिर्फ तीन महीने बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 11 दिसंबर, 2014 को हर वर्ष 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाने का ऐलान कर दिया था।
     

  • Narendra Modi

    NewsMay 28, 2019, 1:46 PM IST

    पीएम मोदी का संकेत, अगला पांच साल होगा 1942-47 की तरह खास

    चुनावों में जीत के बाद सबसे पहले गृह राज्य गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद की एक सभा में कहा कि उनके अगले कार्यकाल के दौरान उनकी सरकार भारत को एक बार फिर वैश्विक व्यवस्था में उसका उचित मुकाम दिलाने की दिशा में काम करेगी। मोदी ने भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार भारत के लिए वह मुकाम हासिल कर के रहेगी।
     

  • Narendra Modi

    NewsMay 23, 2019, 11:35 AM IST

    नेहरू और इंदिरा हुए फेल, क्या मोदी के लिए खुलेगा इस क्लब का दरवाजा?

    वैश्विक मामलों के जानकारों का दावा है कि इस संकेत से यह भी साफ है कि आजादी के बाद से  अभी तक यह पहला मौका है जब भारत संयुक्त राष्ट्र में स्थायी सदस्यता के इतने करीब है। वहीं अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर के बीच भारत के लिए अब और आसान है कि वह इस मुद्दे पर चीन की सहमति लेने का दबाव बना सके।

  • Masood Azhar, JeM terrorist

    NewsMay 4, 2019, 12:32 PM IST

    आतंक की फैक्ट्री को परिवारवाद पर चला रहा था मसूद अजहर

    आपने राजनीति में परिवारवाद सुना होगा. लेकिन आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में भी एक ही परिवार के लोग और आपसी रिश्तेदार इसे आतंक की फैक्ट्री की तरह चला रहे हैं।

  • undefined

    NewsMay 3, 2019, 6:47 PM IST

    दहशत में मसूद अजहर, हर 48 घंटे में ठिकाना बदल रही पाकिस्तानी सेना

    ऐबटाबाद में रह रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अब पीओके के अतमुकाम पहुंचाया गया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद फिर नए ठिकाने पर भेजने की तैयारी।

  • Massoth azar commonder killed

    ViewsMay 3, 2019, 1:01 PM IST

    मसूद अजहर पर प्रतिबंध भारतीय कूटनीति की बड़ी सफलता: इसे कमतर ना करें

    जिस मसूद अजहर को इमरान खान के एक मंत्री संसद में मसूद अजहर साहब कह रहे थे उसके खिलाफ आज उसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। भारत की सघन कूटनीति के सामने पाकिस्तान की कोशिश अंततः असफल हुई तथा चीन को समझ आ गया कि मसूद अजहर जैसे आतंकवादी को रक्षा कवच देना उसके लिए अब जोखिम भरा है। पाकिस्तान और चीन को यह महसूस कराना भारतीय विदेश नीति की सामान्य सफलता नहीं है।