पीएम मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई

First Published 10, Apr 2019, 2:36 PM IST
narendra modi biopic release stopped by EC
Highlights

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'PM Narendra Modi' को लेकर लगातार विवाद जारी है। इस फिल्म की रिलीज की तारीख 11 अप्रैल की थी। लेकिन चुनाव आयोग ने इसपर रोक लगा दी है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘PM Narendra Modi’ पूरी तरह बन कर तैयार है। लेकिन चुनाव आयोग ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी है। अब दर्शकों को इंतजार है तो फिल्म के रिलीज होने का।

इस फिल्म का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है तब से ही फिल्म के लिए एक के बाद एक मुसीबत खड़ी हो जा रही है।

फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि यह प्रोपेगेंडा पर आधारित है। आरोप लग रहा है कि चुनाव के दौरान लोगों का ध्यान खींचने के लिए फिल्म को बनाया गया है। दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म को देखने के बाद देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में वोट देने का फैसला करेगी।

यह भी पढ़िए-वोटिंग से पहले बायोपिक 'PM Narendra Modi' नहीं देखेंगे तो हार जाएगी बीजेपी?

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि फिल्म चुनावो के ठीक कुछ दिन पहले रिलीज करने का तय किया गया है। लेकिन फिल्म की रिलीज डेट 5 अप्रैल से 11अप्रैल कर दी गई थी। बावजूद उसके EC ने फिल्म पर रोक लगा दी है। यानी कीअब फिल्म 11 अप्रैल को भी रिलीज नहीं होगी।   

फिल्म के मेकर्स ने इसे 11 अप्रैल को रिलीज करने का प्लान बनाया था लेकिन अब यह नहीं हो पाएगा।

सुत्रों के मुताबिक एक सिनेमाघर मालिक ने कहा था कि फिल्म में चुनाव प्रचार का कंटेंट होने के कारण चुनाव आयोग असमंजस में है। क्योंकि को रिलीज करने का फैसला इलेक्शन के ठीक पहले फेस 11 अप्रैल को रखी गई थी।

लिहाजा इस फिल्म को लेकर विवाद जारी था क्योंकि कहा जा रहा था कि फिल्म की वजह से पहले फेज की वोटिंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फायदा पहुंचेगा। गौरतलब है कि चुनाव 2019 के समर में कई राजनीतिक दल चुनाव आयोग से इसकी रिलीज टाले जाने की बात कह रहे थे। विपक्ष का आरोप है कि इस फिल्म के जरिए आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है।

loader