कैंसर का जल्द पता चलना जरूरी है, इससे कम कष्ट होगा: सोनाली बेंद्रे

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 15, Apr 2019, 11:22 AM IST
Sonali Bendre Says Cancer treatment is more painful than disease
Highlights

सोनाली ने पांचवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 'काहोकोन 2019' में कहा कि जल्द पता चलना बहुत जरूरी है। अभी यह बीमारी कम खतरनाक है और इसका इलाज ज्यादा कष्टकर है। 

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ चुकी है। सोनाली को पिछले साल ही पता चला था कि वह हाई ग्रेड कैंसर से पीड़ित है। जिसके बाद वह जल्द अपना इलाज कराने (जुलाई 2018) न्यूयॉर्क चली गई थी। हालांकि सोनाली दिसंबर में इलाज करवा कर वापस भारत लौट आई हैं। 

सोनाली ने कैंसर बीमारी को लेकर हाल ही में एक इंटरव्यू में बात की है और उन्होंने कहा, कैंसर का जल्द पता चलना और बीमारी के बारे में जागरुकता फैलाना बहुत जरूरी है। 

सोनाली ने यह पांचवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 'काहोकोन 2019' में कहा। उन्होंने कहा, कैंसर का जल्द पता चलना बहुत जरूरी है अभी यह बीमारी कम खतरनाक है और इसका इलाज ज्यादा कष्टकर है। अगर इसका जल्दी पता चल जाए तो इलाज में भी कम खर्च आता है और इलाज भी कम कष्टकर होता है।  

यह भी पढ़िए-कैंसर सर्जरी से मिले घाव के साथ फोटोशूट कराया सोनाली बेंद्रे ने

बेंद्रे ने कहा कि यह बीमारी भले ही भयावह है लेकिन जल्द पता चलने से इलाज कुछ आसान हो जाता है। वहीं एक्ट्रेस का मानना है कि व्यापक स्तर पर जागरुकता लाने के लिए कैंसर पर खुली चर्चा बहुत जरूरी है बता दें कि अपने इलाज की पूरी प्रक्रिया के दौरान सोनाली कभी कमजोर नहीं पड़ी पूरे साल वह अपनी पोस्ट के जरिए अपने फैंस के लिए अपनी सेहत की जानकारी देती रही हैं। वहीं अब वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ काफी उत्साह के साथ अपनी लाइफ को एंजॉय कर रही हैं।  

यह भी पढ़िए-कैंसर के बाद पहली बार किसी पार्टी में नजर आई सोनाली बेंद्रे

सोनाली ने इंडस्ट्री में भी काम शुरू कर दिया है। अभी कुछ दिन पहले ही उनकी एक चीवी एड रिलीज हुआ था। जिसमें वह दुनियाभर की महिलाओं को एक संदेश देती नजर आ रही हैं। उस एड को देखने के बाद उनके फैंस काफी इमोशनल भी हो गए हैं। 

यह भी पढ़िए-टीवी एड में नजर आई सोनाली बेंद्रे, प्रशंसकों को दिया इमोशनल मैसेज

loader