Bangladesh  

(Search results - 64)
  • <p>অক্ষয় কুমারঃ দেশের প্রাক্তন রাষ্ট্রপতি শ্রী প্রণব মুখোপাধ্যায়ের মৃত্যুতে গভীরভাবে শোকাহত। দেশের প্রতি তাঁর অবদান চিরস্মরণীয় থাকবে। আমার সৌভাগ্য যে ওনার সঙ্গে কিছু মুহূর্ত কাটাতে পেরেছিলাম। ওনার পরিবারের প্রতি আমার সমবেদনা রইল।</p>

    NewsSep 1, 2020, 8:03 AM IST

    'सच्चे दोस्त' प्रणब दा के निधन पर बांग्लादेश भी शोक में डूबा, एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

    देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को दिल्ली स्थित सैन्य अस्पताल में निधन हो गया था और वह  84 साल के थे। उन्हें 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जहां उन्हें कोरोना संक्रमण की शिकायत की पुष्टि हुई थी। 

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>इटली ने भी एंटीबॉडी विकसित करने का दावा किया</u></strong><br />
इटली में तैयार हुई एंटीबॉडीइससे पहले इटली ने भी एंटीबॉडी विकसित करने का दावा किया है। यहां सरकार ने दावा किया है कि जिस वैक्सीन को बनाया गया है, वह मानव कोशिका में मौजूद कोरोना वायरस को खत्म कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रोम की संक्रामक बीमारी से जुड़े स्पालनजानी हॉस्पिटल में टेस्ट किया गया है और चूहे में एंटी बॉडीज तैयार किया गया। इसका प्रयोग फिर इंसान पर किया गया और इसने अपना असर दिखाया।</p>

    NewsAug 31, 2020, 10:56 AM IST

    भारत पड़ोसी देशों को देगा कोरोना वैक्सीन, लेकिन 'नापाक' का नाम नहीं शामिल

    भारत  ने अपने प्लान में पश्चिम एशिया, अफ्रीका और यहां तक ​​कि लैटिन अमेरिका के देशों को शामिल किया है। भारत का मकसद कोरोना संकट में अपने मित्र रिश्तों को मदद करना है।  यही नहीं भारत वैक्सीन के जरिए राजनयिक संबंधों को मजबूत करेगा और दुनिया में वैक्सीन की फैक्ट्री के रूप में उभरेगा।

  • <p>sheik Hasina</p>

    NewsJul 27, 2020, 10:48 AM IST

    नहीं काम आई ड्रैगन की चाल, 30 लाख लोगों का किया नरसंहार भूला नहीं है बांग्लादेश

    दरअसल चीन भारत के खिलाफ बांग्लादेश को तैयार कर रहा था। इसके लिए चीन ने बांग्लादेश के साथ कारोबार को बढ़ाया है और वह आर्थिक मदद भी बांग्लादेश को दे रहा है। पिछले महीने ही उनसे बांग्लादेश के निर्यात किए जाने वाले उत्पादों से ड्यूटी को खत्म कर दिया था।

  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 6:36 AM IST

    बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, मजबूत होंगे रिश्ते

    माना जा रहा कि अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वह शेख हसीना के साथ कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। असल में 17 मार्च को शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी समारोह के आयोजन के लिए बांग्लादेश सरकार ने खासतौर से पीएम नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है।  क्योंकि बांग्लादेश की आजादी में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी।

  • एएनआई से बातचीत में कुमार ने बताया कि यह मामला 27 फरवरी को करीब 3 बजे का है। एक ऑटो रिक्शा चालक तीन यात्रियों को गाजियाबाद के लोनी से दयालपुर ले जा रहा था। लेकिन शिव विहार में भीड़ ने रिक्शा को घेर लिया। रिक्शा चालक वहां से किसी तरह भागने में कामयाब हुआ। उसने आरएएफ टीम से तुरंत जाकर मदद मांगी।

    NewsMar 3, 2020, 6:22 AM IST

    दिल्ली हिंसा में बांग्लादेशी कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस को आशंका है दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों का हाथ हो सकता है। क्योंकि ज्यादार मोहल्लों में स्थानीय लोगों का कहना था कि हिंसा में बाहरी लोग शामिल थे। वहीं अब दिल्ली पुलिस पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और दिल्ली से सटे इलाकों में बांग्लादेशी नागरिकों की जांच कर रही है। 

  • undefined

    NationFeb 10, 2020, 6:52 PM IST

    अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी भिड़े भारतीय खिलाड़ियों से

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 विश्व कप फाइनल की जिसमें भारत को हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने किस तरह से अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीत ली। हालांकि जीत के जोश में बांग्लादेशी खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और भारतीय टीम से भिड़ गए। फील्डिंग के दौरान कई बार आक्रामकता दिखा चुके बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद और ज्यादा आक्रामकता का प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के सामने जाकर उनसे अपशब्द कहे, जिससे दोनों टीम के खिलाड़ियों में धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। हालांकि, बांग्लादेशी टीम के कप्तान ने इसके लिए माफी मांगी है।

  • Myanmar government banned internet in two rohingya dominated state

    NewsFeb 5, 2020, 7:12 AM IST

    म्यांमार में सरकार ने बंद किए इंटरनेट

    म्यांमार की परिवहन और संचार मंत्रालय ने मोबाइल इंटरनेट ट्रैफिक को तीन महीने के लिए राखीन और चिन राज्यों के पांच शहरों में फिर से बंद करने का आदेश दिया है। सैनिकों और मुस्लिम विद्रोहियों के बीच झड़पों को खत्म करने के लिए शांति वार्ता से पहले सितंबर में चार शहरों में एक महीने के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया था।

  • PM Modi said in Man ki Baat programe Violence is not the way to any solution kps

    NewsJan 29, 2020, 11:59 AM IST

    बांग्लादेश ने पाक को दिया बड़ा झटका, पीएम मोदी को बनाया मुख्य अतिथि

    पीएम मोदी के समारोह से एक दिन पहले ढाका पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान वह बांग्लादेश के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। बांग्लादेश की सरकार बांग्लादेश के संस्थापक मुजीबुर रहमान की 100 वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है और इसके लिए भारत के पीएम  नरेन्द्र मोदी को मुख्य अतिथि बनाया गया है।

  • Raj Thackeray

    NewsJan 25, 2020, 11:08 AM IST

    मनसे के तेवर देख बढ़ी शिवसेना की धड़कनें, कहा पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों को निकालो

    शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने का लेख लिखा है। लिहाजा इस बात को आसानी से समझा जा सकता है कि दो दिन पहले मनसे के अधिवेशन में जिस तरह के हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने का संकल्प लिया था। लेकिन अब शिवसेना दावा कर रही है वह भी हिंदुत्व के एजेंडे पर काम रही है और वह भटकी नहीं है। जबकि सरकार गठन के वक्त कांग्रेस ने शिवसेना से साफ कहा था कि उसे अपना कट्टटर हिंदुत्व का चेहरा बदलाना होगा। जिस पर शिवसेना ने रजामंदी दी थी।

  • ISIS

    NewsJan 10, 2020, 8:31 AM IST

    बड़ा खुलासा, पाकिस्तान दे रहा रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग

    भारतीय खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ अब भारत में आतंक फैसला के लिए नई योजना पर काम कर रहा है और इसी के तहत वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश की मदद से रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है।

  • CAA protest: no bail to those who perpetrate violence in Daryaganj kps

    NewsJan 7, 2020, 7:37 AM IST

    दिल्ली हिंसा: सीमापुरी हिंसा में सामने आया विदेशी कनेक्शन

    दिल्ली में नागरिकता संसोधन कानून और एनआरसी को लेकर दिल्ली के सीमापुरी में हुई हिंसा में शामिल पांच लोगों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें 2 बांग्लादेशी भी शामिल हैं जबकि दो अन्य उत्तर प्रदेश के हैं। ये सभी सीमापुरी इलाके में रहे हैं और दिल्ली में इन लोगों ने जमकर हिंसा फैलाई थी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था।

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    NewsDec 26, 2019, 6:19 AM IST

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • Mn 100 secs Hindi

    NewsDec 12, 2019, 8:36 PM IST

    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रहे प्रदर्शन से बांग्लादेश के विदेश मंत्री का अपना दौरा रद्द करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध में नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में गुरुवार को लगातार चौथे दिन भी उग्र प्रदर्शन जारी है

  • MN 100 secs - HINDI

    NewsNov 22, 2019, 7:34 PM IST

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही उठा-पटक से भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का ऐलान जल्द हो सकता है शुक्रवार को राकांपा-कांग्रेस और घटक दलों की बैठक हुई

  • ইংল্যান্ডের বিরুদ্ধে কঠিন লড়াই বাংলাদেশের। ছবি- গেটি ইমেজেস

    NewsOct 21, 2019, 5:33 PM IST

    हड़ताल पर गए बांग्लादेशी क्रिकेटर, भारत दौरे पर संकट के बादल

    आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने देश में क्रिकेटर के संचालन को लेकर बोर्ड के रवैये पर अपनी नाराजगी जताई। जिसमें  उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहे विवाद के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला किया। खिलाड़ियों का कहना है कि बोर्ड का रवैया सही नहीं और तानाशाही है।