Bangladesh  

(Search results - 50)
  • ইংল্যান্ডের বিরুদ্ধে কঠিন লড়াই বাংলাদেশের। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News21, Oct 2019, 5:33 PM IST

    हड़ताल पर गए बांग्लादेशी क्रिकेटर, भारत दौरे पर संकट के बादल

    आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने देश में क्रिकेटर के संचालन को लेकर बोर्ड के रवैये पर अपनी नाराजगी जताई। जिसमें  उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहे विवाद के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला किया। खिलाड़ियों का कहना है कि बोर्ड का रवैया सही नहीं और तानाशाही है।

  • News5, Oct 2019, 9:30 AM IST

    प्याज के आंसू रो रही है हसीना

    असल में भारत में प्याज की किल्लत को देखते हुए भारत सरकार पड़ोसी देशों को भेजे जाने प्याज का निर्यात बंद कर दिया था। जिसके बाद पड़ोसी देश खासतौर से बांग्लादेश और नेपाल में प्याज की किल्लत शुरू हो गई है। वहीं भारत में भी प्याज की किल्लत है। जिसके कारण बाजार में प्याज की कीमत 80 रुपये किलोग्राम तक चल रही है। हालांकि कुछ बाजारों में प्याज की कीमत 60 रुपये तक आ गई है।

  • After Sri Lanka, Bangladesh cricket team refuses to go to Pakistan, Islamabad gets a shock

    News30, Sep 2019, 9:11 AM IST

    श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने किया पाक जाने से इंकार, इस्लामाबाद को लगा झटका

    असल में पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था। जिस पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि उसके दबाव में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है। 

  • News28, Sep 2019, 6:07 PM IST

    जब भारत ने इमरान खान से कहा ‘नियाजी’ तो जानें क्यों शर्म से झुक गया पाक पीएम का सिर

    संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत की तरह से प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने भारत का पक्ष रखा। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के मामले में घेरा। जिसको लेकर पाकिस्तान खुद को बचाने की कोशिश करता रहा। मैत्रा ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का जिक्र करते हुए बलूचिस्तान, सिंध समेत कई हिस्सों में पाकिस्तान सेना को संयुक्त राष्ट्र संघ में दुनिया के सामने बेनकाब किया। लेकिन इसी दौरान मैत्रा ने पाक पीएम इमरान खान का पूरा नाम इमरान खान नियाजी कहा तो पाकिस्तान का सिर शर्म से झुक गया।

  • News14, Sep 2019, 11:11 AM IST

    बांग्लादेश सरकार मिटाएगी पाकिस्तान की निशानी

    असल में इन पिलर को 1947 में लगाया गया था और उस वक्त बांग्लादेश पाकिस्तान का हिस्सा हुआ करता था और उसे पूर्वी पाकिस्तान कहा जाता था। लेकिन 1971 में बांग्लादेश पाकिस्तान से अलग हो गया। क्योंकि पश्चिम पाकिस्तान ने पूर्वी पाकिस्तान के लोगों पर जुल्म करना शुरू कर दिया था। हालांकि बांग्लादेश को पाकिस्तान से अलग करने में भारत ने बांग्लादेश की मदद की थी।

  • assam nrc

    News10, Sep 2019, 6:37 PM IST

    एनआरसी को लेकर हायतौबा है बेकार, देश को इसकी जरुरत काफी समय से थी

    असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स को लेकर काफी बहस चल रही है। यह सवाल निश्चित रूप से सबके सामने आता है कि नागरिकों की पहचान किए जाने के बाद क्या होने वाला है।  लेकिन, हमें वास्तव में अपने उन राजनेताओं से सवाल करना चाहिए, जो नागरिकों की पहचान किए जाने की इस कानूनी प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं।
     

  • Bangladeshi terrorists are building strongholds in North Bengal under the patronage of Pakistan

    News30, Aug 2019, 10:36 AM IST

    पाकिस्तान की सरपरस्ती में उत्तरी बंगाल में गढ़ बना रहे है बांग्लादेशी आतंकी

    कुछ दिन पहले ही जेएमबी के भारत में चीफ एजाज अहमद की गिरफ्तारी बिहार के गया जिले के मानपुर क्षेत्र से हुई है। जिसमे उसने जांच एजेंसियों को कई राज उगले हैं। कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने कुछ दिन पहले ही जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के भारत में प्रमुख एजाज अहमद को गिरफ्तार किया था और उसने बताया कि जेएमबी  उत्तर बंगाल को संगठन का गढ़ बनाने की फिराक में था और इसके बाद संगठन को पूरे देश में फैलाने की योजना है।

  • News27, Aug 2019, 7:34 PM IST

    आखिर किस फिराक में बिहार के दूर दराज के गांव में बैठा था दुर्दान्त आतंकवादी?

    देश में लगता है आतंकवादियों ने अपना जाल बिछा रखा है और आम जनता उनके रहमो करम पर जिंदा है। बिहार में गया के एक दूर दराज के गांव से एक कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह अपनी पहचान छुपाकर कई महीनों से यहां रह रहा था। 

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    News31, Jul 2019, 7:28 PM IST

    असम में पकड़े गए इस्लामी आतंकी, 15 अगस्त को देश को दहलाने की थी साजिश

    पुलिस ने राज्य के बरपेटा इस्लामी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को पकड़ा है। ये बांग्लादेश से भारत में बम धमाके करने के मकसद से आए थे। इन आतंकियों का मकसद 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना था। पकड़े गए आतंकियों की पहचान हफीजुर रहमान, यूकुब अली तथा शरीफुल इस्लाम के तौर पर हुई है।

  • Cricket3, Jul 2019, 5:10 PM IST

    इन चार खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर पाया सेमीफाइनल का टिकट

    इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्डकप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले इंडिया ने बांग्लादेश को 2011 और 2015 वर्ल्डकप में हराया था। इस मैच में जीत के हीरो रहे कुल चार खिलाड़ी। 

  • cricket

    Sports8, Jun 2019, 2:47 PM IST

    ICC World Cup: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

    इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मैच में आज सोफिया गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा। दोनों ही टीम अपना पिछले मुकाबला हारने के बाद आज मैदान में जीत के लिए लड़ेंगी। 

  • cricket

    Cricket5, Jun 2019, 4:51 PM IST

    बांग्लादेश बनाम न्यूज़ीलैण्ड- क्या पिछली सीरीज़ की हार का बदला ले पायेगी बांग्लादेश?

    इस साल की शुरुआत में ही, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को एकदिवसीय श्रृंखला  में 3-0 से मात दी। और आज आईसीसी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश लंदन के ओवल स्टेडियम में न्यूज़ीलैण्ड से भिड़ेगी।

  • വിവാദങ്ങൾ വിട്ടൊഴിയാത്ത രാഷ്ട്രീയജീവിതം -  മഹാവിജയത്തിന്‍റെ പടയോട്ടത്തിനിടെ ഇരുണ്ട ഇടനാഴികളുമുണ്ടായിരുന്നു അമിത് ഷായുടെ രാഷ്ട്രീയ ജീവിതത്തിൽ

    News1, Jun 2019, 12:23 PM IST

    तो इसलिए पीएम मोदी ने अमित शाह को बनाया है गृहमंत्री, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    इस बार की मोदी सरकार का सबसे नाटकीय घटनाक्रम रहा अमित शाह का मंत्रिमंडल में होना। जब शपथ दिलाई जा रही थी तो पीएम मोदी के बाद अमित शाह का नंबर तीसरा था। लेकिन जब पोर्टफोलियो की घोषणा हुई तो शाह दूसरे नंबर पर दिखाई दिए। उन्हें गृहमंत्री बनाया गया जो प्रधानमंत्री के बाद दूसरे नंबर का सबसे अहम पद है। दरअसल अमित शाह को गृहमंत्री बनाने की कुछ खास वजहें हैं। आईए जानते हैं

  • world cup

    Sports31, May 2019, 3:09 PM IST

    यहाँ जानिए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की टीमों का अब तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में इस बार 10 देशों की क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही हैं जबकि पिछली बार 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। हर टीम इस श्रृंखला में अपने एकदिवसीय प्रदर्शन के बलबूते जगह बनाती है।आईसीसी सभी टीमों को उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक देती है और इन्हीं अंको के आधार पर टीम का रैंक निर्धारित होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईसीसी रैंकिंग में टॉप दस टीमों का आज तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड क्या है? 

  • News30, May 2019, 12:00 AM IST

    बिम्सटेकः 7 बिंदुओं में समझें 7 देशों के संगठन की कहानी

    बिम्सटेक सात देशों का एक क्षेत्रीय संगठन है। यह 6 जून, 1997 को बैंकाक घोषणापत्र के साथ अस्तित्व में आया। इसमें वही देश शामिल हैं, जो बंगाल की खाड़ी के तटवर्ती या सटे हैं।