Bangladesh  

(Search results - 42)
  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    News31, Jul 2019, 7:28 PM IST

    असम में पकड़े गए इस्लामी आतंकी, 15 अगस्त को देश को दहलाने की थी साजिश

    पुलिस ने राज्य के बरपेटा इस्लामी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को पकड़ा है। ये बांग्लादेश से भारत में बम धमाके करने के मकसद से आए थे। इन आतंकियों का मकसद 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना था। पकड़े गए आतंकियों की पहचान हफीजुर रहमान, यूकुब अली तथा शरीफुल इस्लाम के तौर पर हुई है।

  • Cricket3, Jul 2019, 5:10 PM IST

    इन चार खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर पाया सेमीफाइनल का टिकट

    इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्डकप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले इंडिया ने बांग्लादेश को 2011 और 2015 वर्ल्डकप में हराया था। इस मैच में जीत के हीरो रहे कुल चार खिलाड़ी। 

  • cricket

    Sports8, Jun 2019, 2:47 PM IST

    ICC World Cup: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

    इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मैच में आज सोफिया गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा। दोनों ही टीम अपना पिछले मुकाबला हारने के बाद आज मैदान में जीत के लिए लड़ेंगी। 

  • cricket

    Cricket5, Jun 2019, 4:51 PM IST

    बांग्लादेश बनाम न्यूज़ीलैण्ड- क्या पिछली सीरीज़ की हार का बदला ले पायेगी बांग्लादेश?

    इस साल की शुरुआत में ही, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को एकदिवसीय श्रृंखला  में 3-0 से मात दी। और आज आईसीसी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश लंदन के ओवल स्टेडियम में न्यूज़ीलैण्ड से भिड़ेगी।

  • വിവാദങ്ങൾ വിട്ടൊഴിയാത്ത രാഷ്ട്രീയജീവിതം -  മഹാവിജയത്തിന്‍റെ പടയോട്ടത്തിനിടെ ഇരുണ്ട ഇടനാഴികളുമുണ്ടായിരുന്നു അമിത് ഷായുടെ രാഷ്ട്രീയ ജീവിതത്തിൽ

    News1, Jun 2019, 12:23 PM IST

    तो इसलिए पीएम मोदी ने अमित शाह को बनाया है गृहमंत्री, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    इस बार की मोदी सरकार का सबसे नाटकीय घटनाक्रम रहा अमित शाह का मंत्रिमंडल में होना। जब शपथ दिलाई जा रही थी तो पीएम मोदी के बाद अमित शाह का नंबर तीसरा था। लेकिन जब पोर्टफोलियो की घोषणा हुई तो शाह दूसरे नंबर पर दिखाई दिए। उन्हें गृहमंत्री बनाया गया जो प्रधानमंत्री के बाद दूसरे नंबर का सबसे अहम पद है। दरअसल अमित शाह को गृहमंत्री बनाने की कुछ खास वजहें हैं। आईए जानते हैं

  • world cup

    Sports31, May 2019, 3:09 PM IST

    यहाँ जानिए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की टीमों का अब तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में इस बार 10 देशों की क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही हैं जबकि पिछली बार 14 टीमों ने हिस्सा लिया था। हर टीम इस श्रृंखला में अपने एकदिवसीय प्रदर्शन के बलबूते जगह बनाती है।आईसीसी सभी टीमों को उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक देती है और इन्हीं अंको के आधार पर टीम का रैंक निर्धारित होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईसीसी रैंकिंग में टॉप दस टीमों का आज तक का एकदिवसीय रिकॉर्ड क्या है? 

  • News30, May 2019, 12:00 AM IST

    बिम्सटेकः 7 बिंदुओं में समझें 7 देशों के संगठन की कहानी

    बिम्सटेक सात देशों का एक क्षेत्रीय संगठन है। यह 6 जून, 1997 को बैंकाक घोषणापत्र के साथ अस्तित्व में आया। इसमें वही देश शामिल हैं, जो बंगाल की खाड़ी के तटवर्ती या सटे हैं। 

  • cricket couple

    Sports29, May 2019, 1:52 PM IST

    मिलिए क्रिकेट सितारों की खूबसूरत बीवियों से

    क्रिकेट फैन तो अपने चहिते खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद होते ही हैं लेकिन हौसला बढ़ाने वालो में सिर्फ फैन ही नहीं बल्कि उनकी जीवन साथी भी अक्सर स्टेडियम में होती हैं जिन में से कुछ ही को आप जानते हैं तो मिलिए ऐसे कुछ खूबसूरत बीवियों से।

  • ICC world cup

    Sports28, May 2019, 3:19 PM IST

    जाने क्या है वर्ल्ड कप फाइनल का इतिहास

    वर्ल्ड कप की शुरुवात 1975 में प्रुडेंशियल कप के नाम से हुई थी तब एकदिवसीय मैच 60 ओवर का होता था। 1975 से 1996 तक इस कप के अलग अलग नाम थे लेकिन 1999 से इसे आईसीसी वर्ल्ड कप नाम दिया गया। 2019 में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप इस श्रृंखला का बारवां कप होगा।

  • China

    News28, May 2019, 2:02 PM IST

    भारतीय हथियारों से चीन की चौतरफा घेराबंदी: देखिए 5 अहम सबूत

    चीन के दबदबे को खत्म करते हुए भारत पूरे एशिया में सबसे प्रभावशाली देश बन कर उभर रहा है। पहले तो भारत ने सुधारवादी कदम उठाते हुए चीन को विकास दर में पीछे छोड़ा और अब सैन्य मामलों में भी भारत चीन से आगे निकलता हुआ दिख रहा है। मोदी सरकार में हमारे देश की नीतियां ऐसी ही जारी रहीं तो आने वाले समय में चीन पर चारो तरफ से भारतीय हथियारों तने हुए नजर आएंगे।   
     

  • MN100 secs Hindi May 14

    News14, May 2019, 8:38 PM IST

    चंदा कोचर से मंगलवार को हुई पूछताछ से लेकर पीएम मोदी के विपक्ष पर जोरदार पलटवार तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    वीडियोकॉन को कर्ज देने के मामले में चंदा कोचर की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। कोचर से मंगलवार को ईडी ने दोबारा पूछताछ की।
     

  • Bangladesh is not taking its plane, surrounded space in airport by four years

    News14, May 2019, 9:52 AM IST

    मुसीबत बना बांग्लादेशी जहाज, चार साल से खड़ा है इस एयरपोर्ट पर

     चार साल पहले बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को आपातकालीन लैंडिग पर छत्तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतारा गया था। उस वक्त ये जहाज बांग्लादेश से मस्कट जा रहा था। आपातकालीन लैंडिग की अनुमति के बाद इसे वहां पर उतारा गया। सुरक्षित लैंडिग के बाद यात्रियों को अन्य एयरलाइंस से उनके गंतव्य भेज तो दिया गया। लेकिन ये विमान उड़ान नहीं भर पाया।

  • dawood

    News8, May 2019, 4:15 PM IST

    भारत में कुछ बड़ा करने के लिए दाऊद और हाफिज के गुर्गों की खाड़ी देश में मुलाकात

    भारतीय खुफिया एजेंसी की जानकारी के मुताबिक आतंक का महागठबंधन देश में बड़ा आतंकी हमला करने की तैयारी में लगे हैं। एजेंसी का दावा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि भारत के अंडरवर्ल्ड के साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश के इस्लामिक आतंकी संगठन और खालिस्तानी अलगाववादी गुट एक गठबंधन के तहत भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना पर काम कर रहे हैं।

  • Know what is the meaning of fani and how it got this name

    News3, May 2019, 9:36 AM IST

    ओडिशा में कहर बरपाने वाले चक्रवात का नाम कैसे पड़ा 'फानी', यहां जानिए

     इस तूफान के कारण 11.5 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। ओडिशा के पुरी और उसके आसपास के जिलों से लोगों को निकालने का काम शुरू हो गया है और पर्यटकों को भुवनेश्वर और अन्य सुरक्षित इलाकों में भेजा रहा है। राज्य में आपदा प्रबंधन की टीमें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का कार्य कर रही हैं। फानी चक्रवात 1999 में ओडिशा में पहले भी आ चुका है और तब इसके कारण हजारों लोगों की जान चली गयी थी।

  • News1, May 2019, 12:00 PM IST

    हर बार मात खाने के बाद भी बंद नहीं हो रहा है पाकिस्तानी सेना का बड़बोलापन

    पाकिस्तान की सेना हर मोर्चे पर बार बार भारत से मात खाकर बेइज्जत होती है। लेकिन फिर भी बढ़ चढ़कर बयान देने की उसकी आदत जा नहीं रही है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक बार फिर बड़बोलापन दिखाते हुए भारत को धमकी दी है।