Bank  

(Search results - 81)
  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News17, Oct 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • imran khan speech in pakistan

    News16, Oct 2019, 5:46 PM IST

    फिर ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान, कंगाली की लटकी तलवार नहीं मिली राहत

    पेरिस में चल रही एफएटीएफ की बैठक में अभी तक पाकिस्तान को कोई राहत नहीं मिली है। क्योंकि ज्यादातर देश का समर्थन जुटाने में पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली है। यहां तक कि पाकिस्तान के दोस्त चीन, तुर्की और मलेशिया ने उसका साथ नहीं दिया है। जिसके कारण उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई है। हालांकि अभी तक एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में नहीं रखा है। इसके लिए उसने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का समय दिया है।

  • Prayagraj loot

    News19, Sep 2019, 9:40 PM IST

    बैंक से पांच लाख की लूट, अब तक गिरफ्तार नहीं हुए लुटेरे

    मोटरसायकिल सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े बैंक से पांच लाख रुपए लूट लिए। इस दौरान ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज से इलाका गूंज गया। बदमाश अब तक फरार हैं। 
     

  • swiss bank indians

    News10, Sep 2019, 3:20 PM IST

    स्विस बैंक में जमा काले धन के रहस्य से उठ रहा है पर्दा

    स्विस बैंकों में भारतीय काला धनपतियों के राज पर से पर्दा उठने लगा है। 1 सितंबर से स्विस बैंक अधिकारियों ने भारत से अपने यहां के बैंक खातों की सूचना साझा करने की शुरुआत कर दी है। आईए देखते हैं ये रिपोर्टे-

  • Nation9, Sep 2019, 5:26 PM IST

    स्टेट बैंक ने सस्ता किया होम लोन, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज घटाया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन में 0.10 फीसदी की कटौती की है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पहले 8.25 फीसदी दर पर लोन देता था। लेकिन अब 8.15 फीसदी पर घर खरीदने के लिए कर्ज देगा। 
     

  • Nation6, Sep 2019, 5:24 PM IST

    मोदी सरकार के 100 दिन के 5 अहम फैसले, जो बदल रहे हैं देश

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। उन्होंने इसी साल 30 मई को शपथ ली थी। लेकिन इन 100 दिनों में मोदी सरकार ने 5 बड़े और अहम फैसले लिए। इसमें से हर एक फैसला अकेले देश बदलने के लिए काफी था। लेकिन सरकार ने जिस तरह से सैकड़ा लगाने से पहले जो यह फैसले किए उनसे जाहिर होता है कि सरकार की झोली में अभी और कई चौंका देने वाले फैसले बाकी हैं।  
     

  • MyNation in 100 seconds August 30 - Hindi

    News30, Aug 2019, 8:49 PM IST

    10 सरकारी बैंकों के विलय से भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    सरकार ने शुक्रवार को बैंकिंग सेक्टर के लिए बड़ा ऐलान किया। 10 सरकारी बैंकों का विलय कर दिया
     

  • UP Police

    News28, Aug 2019, 8:20 AM IST

    चार लुटेरे और तीन मिनट, बैंक में हो गई 38 लाख की लूट

    जानकारी के मुताबिक ये लूट की घटना जिले के छज्जापुर में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में हुई है। ये बैंक कस्बे के बीचों बीच में है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चार नकाबपोश चार बदमाश बैंक में जैसे ही बैंक में घुसे, वहां अफरा-तफरी मच गई। दो बदमाश बैंक में घुस गए थे, जबकि दो बैंक के गेट पर खड़े हो गए थे और लगातार हवाई फायरिंग कर रहे थे। बदमाश इतने बेखौफ थे कि उन्होंने बैंक के गार्ड पर भी फायरिंग की, लेकिन उसने भागकर अपनी जान बचाई।

  • Nation27, Aug 2019, 2:27 PM IST

    रिजर्व बैंक भारत सरकार को देगा 1.76 लाख करोड़, इससे आपकी जेब को होंगे ये 5 फायदे

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अपने खजाने से सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये की राशि देने का ऐतिहासिक फैसला किया है।  इस रकम में से 1.23 लाख करोड़ रुपये वित्त वर्ष 2018-19 के सरप्लस से  और 52,637 करोड़ रुपये रिजर्व से दिए जाएंगे। रिजर्व बैंक की तरफ से सरकार को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी रकम है। आईए आपको बताते हैं कि रिजर्व बैंक द्वारा दी जा रही इतनी बड़ी रकम का लाभ आपकी जेब तक कैसे पहुंचेगा।  
     

  • modi

    News24, Aug 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Bank loans

    Nation11, Aug 2019, 10:22 PM IST

    बैंकों में काम करने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

    केन्द्रीय वित्त मंत्रालय की बैंकिंग डिविजन ने बैंक सुविधाओं के घंटे बढ़ाने का फैसला लागू किया है। यह देश के ग्रामीण बैंकों पर भी समान रुप से प्रभावी होगा। 
     

  • Nation8, Aug 2019, 1:27 PM IST

    7 करोड़ के बैंक घोटाले में उछला फारुक अब्दुल्ला का नाम, ईडी कर रही है जांच

    प्रवर्तन निदेशालय जम्मू कश्मीर बैंक में हुए 7 करोड़ के बैंक लोन घोटाले की जांच कर रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेन्स के नेता फारुक अब्दुल्ला से जुड़ा हुआ है। 
     

  • Reserve bank of india

    Nation7, Aug 2019, 1:30 PM IST

    रिजर्व बैंक ने आम आदमी को दिया तोहफा, रेपो रेट कम होने से मिलेगा सस्ता कर्ज

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट की दरों में 0.35 फीसदी की कटौती की है। जो कि अब 5.40 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह से अब बैंकों को रिजर्व बैंक से सस्ती दरों पर फंड मिलेगा। जिसके बाद बैंक अपने उपभोक्ताओं को सस्ता कर्ज दे पाएंगे। 
     

  • rbi

    News7, Aug 2019, 10:29 AM IST

    आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी आज, ब्याज दरों में मिल सकती है राहत

    आरबीआई आज फिर रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है। जिसका सीधा असर बैंकों को मिलने वाले कर्ज की ब्याज दरों पर होगा। रिजर्व बैंक आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है। हालांकि इससे पहले बैंक तीन बार इन दरों में कटौती कर चुका है।