Bundelkhand  

(Search results - 8)
  • कुख्यात डकैत बबुली कोल

    NewsSep 16, 2019, 12:15 PM IST

    पैसे के बंंटवारे में मारा गया बुंदेलखंड का डकैत बबुली कोल

    जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के सतना जिले के वीरपुर के जंगल में डकैतों के बीच गोलीबारी में इनामी डकैत बबुली कोल और लवकेश कोल मारे गए हैं। वीरपुर का जंगल की सीमा उत्तर प्रदेश से सटी हुई है। यहां पर कोल गिरोह के एक सदस्य लाली कोल ने दोनों की गोली मार कर हत्या कर दी है। इन दोनों के मारे जाने की खबर से दोनों राज्यों की पुलिस सक्रिय हो गई है और जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

  • dacoits kidnapped farmer in banda and demanded ransom of 50 lakhs

    NewsSep 9, 2019, 2:44 PM IST

    बांदा में फिर दस्तक दे रही डकैतों की दहशत, किसान का अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती

    पुलिस के मुताबिक डकैतों ने चित्रकूट जिले में एक किसान का अपरहण कर लिया है। बबली कोल गिरोह ने चित्रकूट के धारकुंडी थानाक्षेत्र के हरसेड गांव में धावा बोलकर किसान अवधेश द्विवेदी का अपहरण कर लिया। किसान के अपहरण की खबर मिलते ही पुलिस ने आसपास के कई जिलों की घेराबंदी की है। लेकिन अभी तक किसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। 

  • mysterious grave of bundelkhand

    NewsAug 25, 2019, 6:41 PM IST

    बुंदेलखंड की रहस्यमय कब्र

    उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। यहां 22 साल पहले दफनाए गए शख्स का शव अभी तक ज्यों का त्यों है। यह मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर किन वजहों से शव पर समय का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 

  • CPM

    NewsJul 18, 2019, 8:20 PM IST

    किसान ने फांसी लगाकर दी जान, मृतक पर बैंक व साहूकारों का था 15 लाख कर्ज

    कुलपहाड़ तहसील के विजयपुर गांव निवासी 58 वर्षीय किसान हृदेश कुमार दिवेदी ने 11 वर्ष पहले खेती के लिए इलाहाबाद बैंक से लोन लेकर ट्रैक्टर खरीदा था। लेकिन सूखा, ओलावृष्टि और अतिवृष्टि के चलते फसल खराब होने के चलते वह कर्ज की अदायगी नहीं कर सका। वर्तमान में कर्ज बढ़कर 12 लाख रूपए हो गया है। इसके अलावा ढाई लाख रूपए ग्रीन कार्ड ले रखा था। करीब एक वर्ष पहले किसान ने गांव के साहूकारों से 2 लाख रुपए लोन लिया। लेकिन चुकता नहीं कर पा रहा था।

  • undefined

    NewsMay 2, 2019, 6:11 PM IST

    राहुल के वादे को पीएम मोदी ने किया पूरा, 10 साल बाद आदिवासी महिला को मिला घर

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साल 2008 में टीकमगढ़ के टपरियन गांव में आदिवासी समुदाय की भुंअन बाई के घर भोजन कर गरीबी से जूझ रहे इस परिवार को आत्मनिर्भर बनाने में मददगार बनने का वादा किया था।

  • Marriage procession in police custody

    NewsApr 21, 2019, 5:33 PM IST

    कड़े पहरे में निकली दलित दूल्हे की बारात

    आज़ादी के कई दशक गुजर जाने का बाद भी बुंदेलखंड के ग्रमीण अंचलों में आज भी  सामंतबाद और दबंगो का बोलबाला है । यहां आज भी वही पुराना कानून चलता हैं।जिस कारण दलितों पर अत्याचार एवं भेदभाव के रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं।

  • सांप ने काटा

    NewsApr 13, 2019, 7:22 AM IST

    मध्य प्रदेश के छतरपुर में अंधविश्वास की इंतेहा

    मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में आज भी झाड़-फूंक और जादू-टोने का बोल-बाला है। यहां एक छात्रा को सांप ने काट लिया। लेकिन लोग उसका इलाज कराने की बजाए झाड़फूंक में लगे रहे। जिसकी वजह से लड़की की जान पर बन आई। 

  • undefined

    NewsJul 8, 2018, 6:19 PM IST

    बुंदेलखंड में रिश्ते शर्मसार, चचेरे भाइयों ने नाबालिग बहन से किया गैंगरेप

    मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के खजुराहो की घटना, एफआईआर दर्ज, तीनों आरोपी फरार