Cabinet Expansion  

(Search results - 33)
  • <p>তারপর, গত সপ্তাহেই নাটকীয় পরিবর্তন হয় ঘটনাক্রমে। রাহুল গান্ধী ও প্রিয়াঙ্কা গান্ধীর সঙ্গে বৈঠকের পরই সব মেঘ কেটে যায়। দলে ফিরিয়ে নেওয়া হয় পাইলট ও তাঁর সাঙ্গপাঙ্গদের। বৃহস্পতিবারই দলের দুই শিবিরের একসঙ্গে বৈঠক করার কথা। এই গুরুত্বপূর্ণ বৈঠকের ঠিক আগে পাইলট শিবিরের দুই বিধায়কের উপর থেকে সাসপেনশন-এর নির্দেশও প্রত্যাহার করে নেওয়া হয়েছে।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsSep 16, 2020, 7:35 PM IST

    राजस्थान में राहुल गांधी से मिलने के बाद ही होगा कैबिनेट विस्तार, क्या सोनिया ने सौंपी दी है गद्दी

    जानकारी के मुताबिक कैबिनेट विस्तार और मंत्रिमंडल फेरबदल के साथ ही राज्य में राजनीतिक नियुक्तियां हो सकती हैं। वहीं बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा राहुल गांधी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली जाएंगे।

  • undefined

    NewsAug 19, 2020, 7:51 AM IST

    कैबिनेट विस्तार के बाद अब जिलों के बंटवारे पर उलझी शिवराज सरकार, सिंधिया खेमे ने फंसाया पेंच

    मध्य प्रदेश में भले ही भाजपा ने राज्य में सरकार बना ली है। लेकिन सत्ता में आने के बाद मुश्किलों का दौर खत्म नहीं हो रहा है। राज्य में पहले शिवराज कैबिनेट के गठन में  समय लगा और उसके बाद मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे में लंबा समय लगा। 

  • undefined

    NewsAug 18, 2020, 7:35 PM IST

    पायलट को 'पैदल' कर कैबिनेट विस्तार की तैयारी में गहलोत, क्या पायलट के करीबियों को मिलेगी जगह

    राज्य में कांग्रेस सरकार पर संकट के छाए बादल खत्म हो गए हैं।  क्योंकि कांग्रेस के बागी सचिन पायलट पार्टी में वापस लौट गए हैं। वहीं अब  राज्य सरकार विधायकों को एकजुट करने की कोशिश में लगी है। वहीं राज्य में अशोक गहलोत अपने करीबी  लोगों को शामिल करना चाहते हैं। 

  • <p><strong>2017 : </strong>प्रधानमंत्री मोदी चमकदार लाल और पीले रंग की पगड़ी में नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने हाफ आस्तीन का कुर्ता पहना था।&nbsp;</p>

    NewsAug 15, 2020, 1:12 PM IST

    एक्सक्लूसिव: मोदी कैबिनेट के विस्तार का आज से काउंटडाउन शुरू, कुछ चौंकाने वाले नाम आएंगे सामने

    जानकारी के मुताबिक आज के बाद कभी भी केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के अपने दूसरे कार्यकाल का पहला कैबिनेट विस्तार कर सकती है।  इसके लिए पार्टी में मंथन चल रहा है। वहीं भाजपा की नजर इस साल होने वाले बिहार चुनाव और अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल के उपचुनावों पर है।  

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 28, 2020, 2:30 PM IST

    मध्य प्रदेश में अगले हफ्ते हो सकता है शिवराज सरकार का कैबिनेट विस्तार, विधानसभा उपचुनाव पर नजर

    बताया जा रहा है कि कैबिनेट में राज्य भाजपा के सभी धड़ों से नेताओं को जगह मिल सकती है। वहीं हाल ही में कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। ताकि कांग्रेस से आए नेताओं को खुश किया जा सके और उपचुनाव में पार्टी को इसका फायदा मिले।

  • <p><br />
shivaraj singh chauhan</p>

    NewsJun 5, 2020, 1:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को बढ़ी सरगर्मी, मिश्रा और चौहान में हुई मुलाकात

    भोपाल।  मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार के लिए राज्य में सरगर्मी शुरू हो गई हैं। हालांकि राज्य में अभी एक  कैबिनेट विस्तार प्रस्तावित है और राज्य में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए  सरकार पर इसके लिए दबाव है कि जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार किया जाए। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक  कैबिनेट विस्तार में जगह मिलने की आस लगाए हुए हैं।

    वहीं आज आज राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनकी शिवराज सिंह के साथ बंद कमरे  में बैठक हुई।  जिसके बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं।  सीएम शिवराज कैबिनेट  में नरोत्तम मिश्रा को संकटमोचक  कहा जाता है। लिहाजा राज्य में कयासों का दौर शुरू हो गये हैं। असल में नरोत्तम मिश्रा की शिवराज सरकार में नंबर दो हैसियत है। लिहाजा माना जा रहा है कि उपचुनाव से पहले होने वाले कैबिनेट विस्तार के लिए दोनों नेताओं की आपस में बाचतीत है। वहीं राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर सरकार पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों का दबाव है। 

    राज्य में जिन 24 सीटों में चुनाव होना है। उसमें से 17 सीटों में चुनाव सिंधिया के गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर और गुना में होने हैं। लिहाजा सिंधिया ज्यादा से ज्यादा अपने समर्थकों को कैबिनेट में जगह दिलाने की कोशिश में हैं।  ताकि राज्य की सत्ता की चाबी उनके हाथ में रहे। वहीं राज्य में शिवराज सरकार ने भी उपचुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। विधायकों और नेताओं को अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने को कहा गया है। इसके साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं के साथ अच्छे संबंध बनाने को कहा गया है। क्योंकि अभी तक कांग्रेस के नेता और भाजपा के नेताओं के बीच छत्तीस का आंकड़ा था  और उपचुनाव में दोनों को मिलकर चुनाव लड़ना है। लिहाजा पुराने विवादों को भूलने की सलाह पार्टी ने दी है।

    प्रेशर गेम शुरू

    राज्य में कैबिनेट विस्तार में अपने करीबी विधायकों और नेताओं को शामिल करने के लिए नेताओं का प्रेशर गेम शुरू हो गया है। सिंधिया हो या फिर नरेन्द्र सिंह तोमर। सभी  अपने समर्थकों को कैबिनेट  में शामिल करना चाहते हैं। वहीं सरकार के लिए सभी को कैबिनेट में शामिल करना मुश्किल है।  इसके साथ ही सरकार पर भी कैबिनेट विस्तार को लेकर दबाव है। क्योंकि विस्तार के बाद पार्टी में विरोध के स्वर उभर सकते हैं। जो सरकार के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं।

  • <p><br />
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संकट के बीच 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। वह अब तक 29 दिन का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। इतने दिन पर वह अकेले ही सरकार से सारे विभाग संभाल रहे थे। वहीं कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनपर आरोप लगाया था कि देश में शिवराज सिंह ऐसे सीएम हैं जो कोरोना के संकट में बिना मंत्रियों की सरकर चला रहे हैं।</p>

    NewsApr 21, 2020, 2:37 PM IST

    शिवराज सिंह ने किया पहला कैबिनेट विस्तार, पांच मंत्रियों ने ली शपथ

    शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट में पांच लोगों को जगह दी गई है। हालांकि सिंधिया  की तरफ से पांच नेताओं को जगह देने की मांग की जा रही थी। लेकिन भाजपा ने उनके दो ही सहयोगियों को जगह दी है। गौरतलब है कि कांग्रेस से छह विधायकों ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामा था और इसमें  छह मंत्री थे। 

  • भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

    NewsApr 18, 2020, 2:35 PM IST

    शिवराज के कैबिनेट विस्तार में महाराज का पेंच

    ऐसी चर्चा है राज्य में शिवराज सिंह की अगुवाई वाली भाजपा सरकार का रविवार को कैबिनेट विस्तार हो सकता है। अभी तक शिवराज सिंह ने ही मुख्यमंत्री की शपथ ली है और वह सरकार चला रहे हैं।  जिसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि वह सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं दे पा रही है।  वहीं राज्य में कोरोना संकट को देखते हुए शिवराज भी कैबिनेट विस्तार चाहते हैं। 

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 11:41 AM IST

    मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने हासिल किया बहुमत, जल्द होगा कैबिनेट का गठन

    राज्य में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत स्थानांतरित करेगी। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूरा बहुमत है। क्योकि पिछले दिनों कांग्रेस 22 विधायकों इस्तीफा दे दिया था। राज्य विधानसभा का चार दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो गया है और इस दौरान तीन बैठकें आयोजित की जाएंगी। 

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 7:19 AM IST

    होली के बाद कमलनाथ दे सकते हैं असंतुष्ट विधायकों को तोहफा, जानें क्या है मामला

    राज्य में कांग्रेस सरकार पर हालांकि संकट के बादल थोड़े हट गए हैं। लेकिन सरकार को मिली ये राहत ज्यादा समय के लिए नहीं मानी जा रही है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने नाराज विधायकों साधने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

  • BS Yediyurappa

    NewsFeb 6, 2020, 10:03 AM IST

    येदियुरप्पा सरकार का कैबिनेट विस्तार आज, मजबूत होगा दक्षिण का द्वार

    जानकारी के मुताबिक 13 में से आज सिर्फ 10 विधायक ही मंत्री पद की शपथ ले पाएंगे। हालांकि बताया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान ने सीएम येदियुरप्पा को दस विधायकों को ही कैबिनेट में शामिल करने का आदेश दिया है। असल में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस से आए विधायकों को भाजपा ने उपचुनाव में टिकट दिया था और ये विधायक चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे।

  • BSY

    NewsFeb 4, 2020, 7:22 AM IST

    कैबिनेट विस्तार पर लगी है विधायकों की नजर, बलिदान, पहचान और सम्मान से मिलेगी कुर्सी

    कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्य की छह महीने पुरानी भाजपा सरकार में असंतोष की लहर चल रही है। राज्य में येदियुरप्पा ने सीएम बनने के वक्त 20 अगस्त, 2019 में 17 मंत्रियों को शामिल किया था। लेकिन राज्य में कांग्रेस और जेडी (एस) के  दल बदलुओं ने भाजपा का दामन थामा था और राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को सत्ता से बाहर किया था। 

  • BSY

    NewsFeb 1, 2020, 8:20 AM IST

    'बलिदान' की कीमत चाहते हैं कर्नाटक के भाजपा विधायक

    येदियुरप्पा साफ कह चुके हैं कि जीतने वाले विधायकों को ही कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। असल में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार से 17 विधायकों ने समर्थन वापस लिया था। जबकि भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव में 13विधायकों को टिकट दिया था। इसमें से भाजपा 11 सीटों को जीतने में कामयाब रही। वहीं माना जा रहा था कि इस साल के शुरूआत में बीएस येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार करेंगे। लेकिन अभी  तक विस्तार नहीं हो सका है।

  • undefined

    NewsJan 26, 2020, 8:09 AM IST

    अगले हफ्ते हो सकता है येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, जानें किसे मिलेगा मौका

    पहले माना जा रहा था कि येदियुरप्पा नए साल की शुरूआत में अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। लेकिन अभी तक ये टल रहा है। कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी और मुख्यमंत्री पर दबाव बना हुआ है। क्योंकि उपचुनाव जीतने वाले विधायक जल्द कैबिनेट विस्तार की मांग रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 7:47 AM IST

    झारखंड में सरकार बनते ही बढ़ने लगी हैं सोरेन सरकार की मुसीबतें

    बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। हालांकि दो दिन पहले जेवीएम के दो विधायक दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल चुके हैं। जिसके बाद ये तय हो गया था कि जेवीए में टूट हो सकती है।