Chief Minister  

(Search results - 142)
  • undefined

    NewsJul 14, 2020, 1:49 PM IST

    सचिन पायलट पर गिरी गाज, कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री के पद से हटाया

    कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद तथा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया है। वहीं सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाला गया है।

  • <p>सोनू सूद के मुताबिक, इन प्रवासियों को अपने घरों से दूर सड़कों पर इस तरह बेबस घूमते देख मुझे बेहद दुख हुआ। मैं इन प्रवासियों को तब तक घर भिजवाता रहूंगा जब तक कि आखिरी शख्स अपने परिवार वालों से ना मिल जाए। मैं इसके लिए अपना सबकुछ लगा कुछ दूंगा।</p>

    NewsMay 29, 2020, 3:39 PM IST

    अब कैप्टन ने की मोगा बॉय सोनू सूद की तारीफ, सोशल मीडिया में छाए है फिल्म स्टार

    बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को 'हमारा मोगा बॉय' कहते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तारीफ की। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए मुक्त परिवहन और भोजन की व्यवस्था करने और उन्हें उनके मूल स्थानों तक पहुंचने में मदद करने के लिए बॉलीवुड के अभिनेता की सराहना की।

  • <p>इस तरह से यह महीनों से फंसा पेंच सिर्फ 40 मिनट में निपट गया।&nbsp;उद्धव ठाकरे की कुर्सी इस तरह से बच गई।&nbsp;</p>

    NewsMay 21, 2020, 12:20 PM IST

    पश्चिम बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के शुरू हुआ 'वार'

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव के बीच संबंधों में तल्खी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में राज्यपाल ने कोविद -19 महामारी से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक बुलाई थी। लेकिन उद्धव ठाकरे ने इस बैठक से किनारा कर लिया है।  असल में राज्यपाल और सीएम के बीच में विधान परिषद चुनाव से पहले ही छत्तीस का आंकड़ा चल रहा था। 

  • undefined

    NationApr 27, 2020, 2:50 PM IST

    पीएम मोदी संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कुछ राज्यों ने कहा बढ़ाया जाए लॉकडाउन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन खत्म होने से 6 दिन पहले सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ देश के मौजूदा हालात की समीक्षा करेंगे। कोरोना महामारी पर मुख्यमंत्रियों के साथ यह उनकी तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी। लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होगा। इससे पहले अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए केंद्र सरकार 20 और 25 अप्रैल को दो बार लॉकडाउन में छूट दे चुकी है। हालांकि, कहां-कहां दुकानें खोली जाएं और आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएं, इस पर फैसला राज्यों के ऊपर छोड़ा गया है।

  • undefined

    NationApr 2, 2020, 8:57 PM IST

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फेंस

    देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले 20 मार्च को भी उन्होंने इसी तरह सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बात की थी। अब संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 5:05 PM IST

    गृह मंत्री अमित शाह से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा केंद्र के साथ मिलकर करेंगे काम

    दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों सहमत है कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।

  • ২০১০ সালে পি চিদম্বরম কেন্দ্রের স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন সোহরাবুদ্দিন ভুয়ো সংঘর্ষ মামলায় অমিত শাহকে গ্রেফতার করেছিল সিবিআই। কাকতালীয় ভাবে শাহ স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন  আইএনএক্স মিডিয়া মামলায় দুর্নীতির অভিযোগে গ্রেফতার হতে হয় চিদম্বরমকে।

    NewsOct 25, 2019, 9:11 PM IST

    हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में डील पक्की, चौटाला परिवार का होगा उपमुख्यमंत्री

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हरियाणा में नई सरकार की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल हैं। वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अमित शाह के घर पहुंचे हैं। हालांकि जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दुष्यंत चौटाला अपने घर से निकले हैं।

  • undefined

    NationOct 7, 2019, 6:48 PM IST

    एक दिन शिव सैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा : उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं ।

  • BSY

    NewsSep 22, 2019, 10:47 AM IST

    कर्नाटक में उपचुनाव से पहले कुमारस्वामी ने दी भाजपा को अच्छी खबर

     कुछ दिन पहले जेडीएस के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस के साथ चुनावी करार तोड़ दिया था। लिहाजा जेडीएस के इस फैसले से भाजपा गदगद है। फिलहाल उपचुनाव में भाजपा को सरकार बचाने के लिए कम से कम 8 सीटें जरूरी होंगी। चुनाव आयोग ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में 15 सीटों पर होने  वाले उपचुनाव की घोषणा की।

  • undefined

    NationSep 16, 2019, 8:10 PM IST

    क्या ममता बनर्जी अपने चहेते पुलिस कमिश्नर को बचाने के लिए पीएम मोदी से मिलने को तैयार हो गईं?

    शायद कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इतनी बेचैन हो गई हैं, कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए तैयार हो गई हैं। यह वही ममता बनर्जी हैं, जिन्होंने कुछ दिनों पहले नीति आयोग द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों के बैठक में शिरकत करने से मना कर दिया था। 
     

  • undefined

    NationSep 16, 2019, 5:12 PM IST

    तीन दिन और ईडी की हिरासत में रहेंगे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रतुल पुरी की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है। उन्हें 11 सितंबर को 5 दिनो की रिमांड पर भेजा गया था। उनकी रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही थी। 
     

  • yogi adityanath and meennath

    SpiritualitySep 13, 2019, 9:00 AM IST

    जानिए कैसे हुए थी योगी आदित्यनाथ के नाथ पंथ की शुरुआत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ पंथ से पीठाधीश्वर भी हैं, जिनके पूरी दुनिया में लाखो शिष्य हैं। यह परंपरा स्वयं आदिनाथ यानी भगवान शिव से ज्ञान प्राप्त करके दादा गुरु मत्स्येन्द्रनाथ यानी मीननाथ ने शुरु की थी। जो कि महायोगी गुरु गोरखनाथ जैसे कई नाथ गुरुओं से होती हुई योगी आदित्यनाथ तक पहुंची है। आईए जानते हैं कैसे हुई नाथ संप्रदाय की शुरुआत-
     

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    NationSep 10, 2019, 1:55 AM IST

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • undefined

    NewsAug 21, 2019, 7:41 PM IST

    मायावती की मुश्किलें बढ़ने से एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की मृत्यु तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में शिकायत दाखिल की है

  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    NewsAug 21, 2019, 11:42 AM IST

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था।