Hd Kumaraswamy Karnataka  

(Search results - 7)
  • ediyurappa again Cm of karnataka

    NewsJul 24, 2019, 11:38 AM IST

    दक्षिण के द्वार में भाजपा का ऑपरेशन लोटस सफल, अब अन्य राज्यों में भी शुरू होगा विजयी अभियान

    महज 14 महीने में भाजपा एक बार फिर कार्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। इस बाद एक बार फिर बीएस येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी। क्योंकि इस बार भी इस जीत के नायक वही हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने से कार्यकर्ता खुश हैं। हालांकि ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जीत है। क्योंकि अब पार्टी दक्षिण भारत में अपने को मजबूत कर रही है। लिहाजा अब दक्षिण के अन्य राज्यों का रास्ता भी कर्नाटक से होकर जाएगा।

  • BSP MLA missing in Karnataka, trouble enhance on kumaraswamy government

    NewsJul 22, 2019, 9:08 AM IST

    मायावती के कुमारस्वामी को समर्थन के ऐलान बाद गायब हुआ कर्नाटक का बीएसपी विधायक

    असल में कल दोपहर में एन.महेश ने मीडिया को जानकारी दी थी कि मायावती के कहने पर वह शुक्रवार को सदन में मौजूद नहीं थे। राज्य में विधानसभा चुनाव बीएसपी और जेडीएस ने मिलकर लड़ा था। हालांकि इसमें बीएसपी महज एक सीट जीतने में कामयाब रही। लेकिन कुमारस्वामी सरकार में एन महेश को राज्य का शिक्षा मंत्री बनाया गया। लेकिन कुछ महीनों के बाद महेश ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

  • कर्नाटक में जारी राजनीतिक नाटक दो दिन बाद भी क्लाइमेक्स पर नहीं पहुंच सका है।

    NewsJul 22, 2019, 8:40 AM IST

    कुमारस्वामी सरकार की अग्निपरीक्षा आज, अंत होगा कर्नाटक का 'नाटक'

    राज्य में पिछले दो हफ्ते से कुमारस्वामी सरकार पर खतरा मंडराया हुआ है। राज्य सरकार का ये सियासी दंगल राज्यपाल से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। लेकिन इस दंगल में अभी तक ये फैसला नहीं हो सका है कि जीत किसकी हुई है। राज्य में कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में है। लेकिन उन्होंने अभी तक सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं किया है। आज वह सदन में अपनी बहुमत सिद्ध करने के लिए वोटिंग का प्रस्ताव दे सकते हैं।

  • Rebel MLA reached in assembly to deliver his resignation in bangalore

    NewsJul 19, 2019, 2:17 PM IST

    जानें क्यों राज्यपाल के आदेश के बाद भी कर्नाटक में नहीं हो पायी विश्वासमत के लिए वोटिंग

    शुक्रवार रात को ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को आदेश दिया था कि वह आज दोपहर 1.30 तक सदन में विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएं। जबकि शाम को राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कल (शुक्रवार) को ही वोटिंग कराने को कहा था। इस पत्र के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी थी।

  • Only this news you could understand whole story of Karnataka

    NewsJul 19, 2019, 11:02 AM IST

    बस इस एक खबर से जानें ‘कर-नाटक’ की पूरी सियासी कहानी

    अब राज्यपाल के आदेश के बाद कुमारस्वामी की अगुवाई वाले कांग्रेस-जदएस गठबंधन आज बहुमत साबित करना ही होगा। हालांकि इसके बावजूद सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है। जो राज्यपाल के फैसले को दरकिनार कर सकते हैं। या फिर कुमारस्वामी सरकार से वोटिंग कराने को कह सकते हैं। 

  • the crisis persists on the kumaraswamy government, assembly proceeding postponed till tomorrow

    NewsJul 18, 2019, 9:30 PM IST

    कर्नाटक में सरकार पर संकट बरकरार, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित लेकिन भाजपा देगी सदन में धरना

    फिलहाल राज्य में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। क्योंकि आज दिनभर सदन में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आज सदन में विश्वासमत का प्रस्ताव पेश किया है। लेकिन विधायकों के समर्थन की वोटिंग नहीं की गयी।

  • Congress made last effort to save Karnataka government, sent top leader to Bangalore

    NewsJul 6, 2019, 6:32 PM IST

    कर्नाटक में संकट पर सरकार: दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटे कांग्रेसी दिग्गज

    कांग्रेस पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को बेंगलूरू भेजा गया है, ताकि विधायकों को एकजुट कर सरकार बचाई जा सके। इस मामले में बीजेपी के नेता मध्यस्थ होकर इस राजनैतिक संकट को देख रहे हैं। आज ही कांग्रेस के 11 विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।