Mumbai  

(Search results - 144)
  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 5:05 PM IST

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 4:38 PM IST

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • Raj Thackeray

    News9, Feb 2020, 7:22 PM IST

    मनसे की रैली पर उद्धव का तंज, कहा मुझे हिंदुत्व साबित करने की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  आज शिवसेना की सर्वदलीय बैठक में बुलाई। असल में आज मुंबई में ही मनसे की रैली की थी। जिसको लेकर शिवसेना सरकार घबराई हुई है। लिहाजा अब दिनभर शिवसेना के नेताओं की नजर मनसे की रैली पर ही रही। क्योंकि मनसे जिस तरह से हिंदुत्व के मुद्दे पर आक्रामक हो रही है। वह शिवसेना के लिए खतरे की घंटी है। 

  • undefined

    News9, Feb 2020, 11:08 AM IST

    मुंबई में राज ठाकरें दिखाएंगे आज अपनी ताकत, शिवसेना के वोट बैंक में लगाएंगे सेंध

    मनसे ने राज्य में पार्टी का पहला अधिवेशन कर राज्य की सत्ताधारी शिवसेना को चुनौती थी और अब वह राज्य में आज पहली रैली करने जा रही है। मुंबई के आजाद मैदान पर होने वाली रैली में राज ठाकरे अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। माना जा  रहा है कि इस रैली में करीब दो लाख से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। इस रैली के लिए मनसे ने खास तैयारियां की है। इस रैली में शामिल होने के लिए भगवे रंग की टी शर्ट, टोपी और हाथ में बांधने वाली पट्टी तैयार की गई है। 

  • undefined

    News6, Feb 2020, 9:57 AM IST

    रंजीत बच्चन की हत्या में एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार किया एक आरोपी, लखनऊ लाएगी पुलिस

    जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बच्चन के रिश्तेदारों के कॉल डिटेल की जांच के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया, जिसके बाद बुधवार को एक टीम ने शूटर को दबोच लिया। इन स्रोतों के अनुसार, आरोपी कथित रूप से घटना के बाद मुंबई में छिप गए थे।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:37 PM IST

    मुंबई लोकल से तीन लोग गिरे, एक की मौत दो घायल

    जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह सीएमएसटी की लोकल ट्रेन से तीन आदमी पटरी पर गिर गए, जिनमें से एक की मौत हो गई।  सुबह के वक्त लोकल में काफी भीड़ थी और सुबह कलवा और मुंब्रा के बीच चलने वाली भीड़भाड़ वाली लोकल ट्रेन में से गिरकर एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए।
     

  • Maharastra Ministry

    News3, Feb 2020, 9:24 AM IST

    मुंबई यूनिवर्सिटी ने संघ के कार्यक्रम को बीच में किया रद्द, विवाद बढ़ा

    मुंबई विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने संघ के एक कार्यक्रम को बीच में ही रद्द करे का आदेश दिया है। जिसका राज्य में विरोध शुरू हो गया है। संघ के संगठन रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी ने मुंबई विश्वविद्यालय से एक आवासीय प्रशिक्षण शिविर संचालित करने की अनुमति ली थी। हालांकि पहले विश्व विद्यालय प्रशासन ने अनुमति दी थी। लेकिन बाद में अचानक इसे रद्द कर दिया है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 7:54 PM IST

    सीएए के विरोध में दुकान बंद कराने आए तो महिला ने झोंक दी लाल मिर्च, दुकानदारों ने खदेड़ा

    असल में महाराष्ट्र के यवतमाल में सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले एक एक दुकान में घुस गए और दुकान बंद करने को कहा। लेकिन जब दुकानदार ने दुकान बंद करने से मना कर दिया तो इसके विरोधियों ने जबरदस्ती दुकान को बंद कराने की कोशिश की। इसके बाद दुकान में  बैठी महिला दुकानदार ने  विरोध कर रहे लोगों पर लाल मिर्ची का पाउडर फेंक दिया।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 8:08 AM IST

    ऐसे तो शिवसेना की हिंदुत्व की राजनीति हो जाएगी खत्म, कांग्रेस के बाद शरद पवार का बड़ा खुलासा

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधियों ने उनसे कहा था कि अगर एनसीपी राज्य में शिवसेना के साथ हाथ मिलाती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। क्योंकि अल्पसंख्यक भाजपा को सत्ता से दूर रखना चाहते थे। लिहाजा एनसीपी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाई।

  • amar jawan jyoti

    News23, Jan 2020, 8:05 PM IST

    मुंबई में जिस संगठन की अगुवाई में तोड़ी गई अमर जवान ज्योति, उसके नेताओं से मिलने पर सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे हैं उद्धव

    फिलहाल उद्धव ठाकरे से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर मुंबई में कई मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस मुलाकात में रजा अकादमी के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। जो 2011 में आजाद मैदान में हुए दंगों को लेकर आरोपी है। आजाद मैदान में रजा अकादमी की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन हुए। जिसमें अमर जवान ज्योति को नुकसान पहुंचाया गया।

  • নামী হোটেলে মধুচক্রের আসর, হাতেনাতে ধরা পড়ল ২৯ জন

    News22, Jan 2020, 8:47 AM IST

    सेक्स रैकेट में दो एक्ट्रेस गिरफ्तार, जानें कितना लेती थी चार्ज

    मुंबई पुलिस ने दो एक्ट्रेस को गिरफ्तार किया है। इसमें हिंदी फिल्मों में काम करने वाली दो एक्ट्रेस को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक होटल में छापेमारी कर इस बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

  • jalis ansari

    News20, Jan 2020, 8:26 AM IST

    यूपी दहलाने के फिराक में था पैरोल से फरार 'डॉक्टर बम'

    दो दिन पहले ही देशभर में 100 से ज्यादा बम धमकों को अंजाम देने वाला जलीस अंसारी मुंबई के अपने घर से फरार हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस की एटीएस और खुफिया एजेंसियां की परेशानियां बढ़ गई थी। क्योंकि जलीस पैरोल पर बाहर आया था और शुक्रवार को ही उसकी पैरोल खत्म हो रही थी। मुंबई से फरार होने के बाद अंसारी आतंकी घटना करने की फ़िराक़ में था। 

  • sharadh pawar in press confer

    News18, Jan 2020, 8:13 AM IST

    जानें क्यों भिड़े शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी चीफ पवार

    कभी इंदिरा गांधी के करीबी माने जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफतौर पर कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। जिसका कोई आधार न हो। वहीं अपने बयान के बाद राउत ने इसे वापस ले लिया था और इसका दोष मीडिया को दिया था। हालांकि राउत के बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई थी और वहीं कांग्रेस भी बैकफुट पर आ गई थी।

  • jalis ansari

    News17, Jan 2020, 8:40 AM IST

    पैरोल पर जेल से बाहर आया सीरियल ब्लास्ट का आरोपी घर से फरार

    अंसारी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और वह अजमेर की जेल में कारावास की सजा काट रहा था। लेकिन उसे कोर्ट ने पैरोल पर छोड़ा था और आज उसकी पैरोल की समय सीमा समाप्त हो रही है। लेकिन इसी बीच उसके घर से फरार होने की खबर से सुरक्षा एजेंसियां सकते में आ गई हैं। महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य एजेंसियां भी अंसारी को खोजने में लग गई है।

  • free Kashmir poster

    News7, Jan 2020, 8:28 AM IST

    जेएनयू हिंसा के पीछे देश विरोध चला रहे हैं अपना एजेंडा! ये पोस्टर है सबूत

    मुंबई में जेएनयू में हिंसा के विरोध में आयोजित एक प्रदर्शन में एक छात्रा के हाथ में 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसको लेकर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है। लेकिन साफ हो गया है कि देश विरोध इस तरह के विरोध प्रदर्शनों के जरिए भारत विरोधी एजेंडे को चला रहे हैं। भाजपा ने इसकी जमकर आलोचना की है।