Stock Exchange  

(Search results - 4)
  • Baloch fighters attack Karachi Stock Exchange, 9 people killed

    NewsJun 29, 2020, 6:30 PM IST

    कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बलूच लड़ाकों ने किया हमला, 9 लोगों की मौत

    पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बलूच लड़ाकों ने हमला किया और और फायरिंग कर दी। हालांकि बाद में पुलिस के साथ हमले में चारों लड़ाके मारे गए जबकि मरने वालों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स भी बताए जा रहे हैं और वहीं इस घटना में 6 लोग घायल हो गए हैं।

  • Pakistan is on the verge of becoming Venezuela, where tomatoes are being sold for 30 thousand rupees.

    NewsAug 27, 2019, 12:45 PM IST

    इमरान खान ने माना वेनेजुएला बनने की कगार पर है पाकिस्तान, जहां 30 हजार रुपये किलो बिक रहा है टमाटर

    असल में पाकिस्तान रुपये में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वहीं शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले एक साल में अमेरिकी डॉलर के सामने पाकिस्तानी रुपया 25 फीसदी से ज्यादा गिर गया है। वहां कराची शेयर बाजार में निवेशकों का 1 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपया डूब चुका है। अब अगर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालता है तो वहां की अर्थव्यवस्था बिल्कुल बदहाली के कगार पर पहुंच जाएगी। 

  • Housing Finance Company DHFL has a huge loss in the stock market

    NewsJul 16, 2019, 1:41 PM IST

    भारत की बड़ी हाउसिंग फाइनेन्स कंपनी DHFL को भारी आर्थिक घाटा

    कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि उसके द्वारा जारी किए गये बयान का कुछ ही हिस्सा निवेशकों तक पहुंचाया गया है। कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक वह कई महीनों से संकट में है लेकिन उसने हर दबाव को झेला और मजबूती से मुश्किलों का सामना कर रही है। सितंबर 2018 से कंपनी ने 41,800 करोड़ रुपये के लोन भी अदा किए हैं। कंपनी को जो घाटा हुआ वह प्रोविजनिंग बढ़ने और डिस्बर्समेंट में सुस्ती आने से हुआ है। 
     

  • before financial package to the pakistan thousands of crores of rupees were sunk in a single day

    NewsMay 11, 2019, 4:00 PM IST

    जानें क्यों एक ही दिन में पाकिस्तान के डूब गए हजारों करोड़ रुपये

    असल में आईएमएफ की एक टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। वह पाकिस्तान को आर्थिक कर्ज देने के लिए पाकिस्तान सरकार से बातचीत कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कर्ज मिलने के बाद पाकिस्तान सरकार को आर्थिक सुधारों के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। जिसमें टैक्स वापसी का भी मुद्दा है। जिसके बाद पाकिस्तान में रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में उछाल आएगा।