'बीजिंग से बेगिंग' के बाद पीटीवी ने मांगी माफी

First Published 6, Nov 2018, 8:52 AM IST
Begging controvery, PTV apologises for writing during live speech of Imran Khan
Highlights

पाकिस्तानी के सरकारी चैनल ने बीजिंग में पीएम इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर 'बीजिंग' की जगह 'बेगिंग' लिख दिया था।

पाकिस्तान के सरकारी समाचार चैनल पीटीवी ने चीन में अपने प्रधानमंत्री की किरकिरी करवा दी। आर्थिक तंगी से गुजर रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इन दिनों चीन के दौरे पर गए हुए हैं। उनका एजेंडा पाकिस्तान के लिए आर्थिक मदद मांगने का है। इस दौरान सोमवार को वह चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में थे। पीटीवी इमरान खान के भाषण का लाइव प्रसारण  कर रहा था। लेकिन इस दौरान स्क्रीन पर 'पेइचिंग' की जगह अंग्रेजी शब्द 'बेगिंग' लिखा हुआ था। इसका अर्थ भीख मांगना होता है। यह शब्द 20 सेकेंड तक ऐसे ही चलता रहा। बस क्या थी इसके बाद पाकिस्तान का सोशल मीडिया पर मजाक बनने लगा। इमरान खान को जमकर ट्रोल किया गया। हालांकि बाद में पीटीवी ने इस गलती के लिए माफी मांगी है। 

‘Live from Begging’: Pakistan broadcaster misspells Beijing on live footage of Imran Khan’s speech

इस पर 'पीटीवी न्यूज' के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, चीन यात्रा पर गए पीएम के संबोधन में सीधे प्रसारण के दौरान लिखावट से जुड़ी गलती हुई। यह गलती करीब 20 सेकंड तक बनी रही, जिसे बाद में हटा लिया गया। इस घटना पर हमें खेद है। संबंधित अफसरों के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

पाक मीडिया के अनुसार यह चूक इसलिए भी खासतौर पर मजाक का पात्र बन गई क्योंकि खान पाकिस्तान को संकट से उबारने की अपनी कोशिश के तहत चीन की यात्रा पर थे। पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने जांच के आदेश दिए हैं। इस चूक की सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना हुई। पाकिस्तान में ट्विटर पर #बेगिंग के साथ पोस्ट किए गए इसके स्क्रीनशॉट ट्रेंड कर रहे थे। 

सोशल मीडिया पर काफी समय तक इस पर बवाल मचा रहा।

 

loader