'मैं राजनीति में आई तो तीसरा विश्व युद्ध छिड़ जाएगा...'

First Published 10, Oct 2018, 2:09 PM IST
Will cause third World War if I join politics: Indra Nooyi
Highlights

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर पेप्सिको की पूर्व सीईओ नूयी ने कहा, "मेरा और राजनीति का कोई मेल-जोल नहीं है।

पेप्सिको की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंद्रा नूयी ने कहा कि अगर वह राजनीति में उतरती हैं तो यह तीसरे विश्व युद्ध का कारण होगा क्योंकि वह "बहुत ही बेबाकी से अपनी बात रखती हैं।" 

गैर-लाभकारी संस्था एशिया सोसायटी ने 62 वर्षीय नूयी को मंगलवार को 'गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवार्ड' से नवाजा। पेप्सिको के सीईओ का पद छोड़ने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर नूयी ने कहा, "मेरा और राजनीति का कोई मेल-जोल नहीं है। मैं बहुत ही बेबाक हूं, मैं कूटनीतिज्ञ नहीं हूं। यहां तक की मैं कूटनीति भी नहीं जानती हूं। मैं तीसरे विश्व युद्ध का कारण हो सकती हूं। मैं ऐसा नहीं करूंगी।" 

इंद्रा नूयी ने दो अक्टूबर को पेप्सिको की सीईओ का पद छोड़ दिया था। इसके बाद रेमन लगुआर्ता को नई सीईओ बनाया गया है। नूयी 2019 तक कंपनी की चेयरमैन बनी रहेंगी। नूयी ने पिछले 40 वर्ष से एक दिन में 18 से 20 घंटे काम करने के बाद अब आराम करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "जब मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया तो मैं सोचती थी कि यह बहुत कठिन होगा। सुबह 4 बजे उठना और काम के लिए दौड़ना, दिन में 18-20 घंटे काम करना है। इसके अलावा मैंने पिछले 40 वर्षों में कुछ नहीं किया है।" 

उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने के बाद मैंने महसूस किया कि काम के अलावा भी जिंदगी में बहुत कुछ है।

loader