Desert  

(Search results - 5)
  • <p>dragon fruits</p>

    NewsSep 22, 2020, 6:17 PM IST

    ड्रैगन फ्रूट से चमक रही है किस्मत, कच्छ के रेगिस्तान में कर रहे हैं खेती

    हरेश ठाकुर बताते हैं कि दो साल में निवेश किया गए पैसे की लागत वसूल कर ली गई है और अब वह ड्रैगन फ्रूट की अपनी स्वदेशी किस्मों से लाखों में कमा रहा है।  इसे खेती के बारे में ठाकुर बताते हैं कि 2012 में हरेश उन किसानों में से एक थे, जिन्होंने एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वियतनाम की यात्रा की थी, और अजीब-दिखने वाले ड्रैगन फ्रूट के बारे में जाना था।  

  • undefined

    EntertainmentMar 30, 2019, 5:53 PM IST

    72 लाख बार से भी ज्यादा बार देखा गया इस लड़की का यह डांस वीडियो, आखिर ऐसा क्या है इसमें?

    सोशल मीडिया पर एक शिखा नाम की लड़की का डांस वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे अब तक यूट्यूब पर 72 लाख बार से भी ज्यादा देखा जा चुका है।  

  • Cows and green fields

    ViewsMar 28, 2019, 6:09 PM IST

    गायें ही धरती को मरुस्थल बनने से रोकती हैं

    आधुनिक विज्ञान ने यह सिद्ध कर दिया है कि जहां पृथ्वी पर गौएं  होती हैं पर्जन्य – मेघ  भी वहीं वर्षा करते हैं | और पृथ्वी भी जहां गौएं होती हैं वहीं पर  वर्षा के जल को अपने अंदर ऐसे संचित कर के रखती है जैसे रेतस योनि में |   वर्षा के जल से पृथ्वी वनस्पति रूपी संतान देती है | जहां पृथ्वी पर गौ नहीं होंगी वहां पृथ्वी बांझ हो जाएगी , और मेघ भी वहां वर्षा करने के लिए नहीं आएंगे | 

  • MP ATGM

    NewsMar 14, 2019, 7:14 PM IST

    पाकिस्तान को बर्बाद करने के लिए डीआरडीओ कर रहा है कुछ इस तरह तैयारी

    जहां सीमा पर पाकिस्तान की गुस्ताख हरकतें बढ़ती जा रही हैं। वहीं भारत में उसे सबक सिखाने की तैयारी भी तेज हो रही है। पिछले कुछ दिनों में डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेन्ट ऑर्गेनाइजेशन यानी डीआरडीओ ने एक के बाद एक लगातार ऐसे कई घातक हथियारों का परीक्षण किया। जिनका इस्तेमाल किया जाए तो पाकिस्तानी फौज बर्बाद हो जाएगी। 

  • undefined

    NewsMar 12, 2019, 4:58 PM IST

    अपने ही जवानों पर कहर ढा रही पाकिस्तानी सेना

    अंतरराष्ट्रीय मंचों पर खुद को 'मानवतावादी' देश साबित करने में जुटा पाकिस्तान अपने ही लोगों के साथ क्या सुलूक करता है, यह इस वीडियो में देखकर समझा जा सकता है। 'माय नेशन' को मिले एक वीडियो में पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी)  के जवान पाकिस्तान फ्रंटियर कोर के जवानों को बुरी तरह पीटते नजर आ रहे हैं। एसएसजी का दावा है कि ये लोग बलूच रिपब्लिकन आर्मी (बीआरए) के हमले के बाद अपनी पोस्टों को छोड़कर भाग गए थे। 27 फरवरी, 2019 को बीआरए ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारे लगाते हुए केच के मंड में सेना की आउटपोस्ट पर हमला किया था। इसके बाद ये लोग अपनी पोस्ट छोड़कर भाग गए थे।