Express  

(Search results - 26)
  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    News21, Aug 2019, 11:42 AM IST

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था। 

  • मुंबई.  महानगरी मुंबई की सड़कें एक बार फिर से बारिश के पानी से लबालब भर गई हैं। बारिश के कारण रोड यातायात से लेकर हवाई मार्ग भी प्रभावित हो रहे हैं। इतना ही नहीं शहर में बारिश के लौट आने के कारण अगले 24 घंटे तक कई इलाकों में ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया जा चुका है।

    News31, Jul 2019, 1:21 PM IST

    मुंबई में आज फिर कहर बन सकती है बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

    फिलहाल मौसम विभाग के मुताबिक आज मुंबई सहित राज्य के कई जिलों में बारिश कहर बन सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि जैसी बारिश शुक्रवार को हुई थी, वैसी ही बारिश आज भी हो सकती है। हालांकि पिछले चार दिन से बारिश न होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली थी।

  • expressway accident

    News30, Jul 2019, 2:33 PM IST

    आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फिर से हादसा, मां-बाप और बेटे की मौत, बेटी गंभीर

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक बार फिर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा हुआ है। यह हादसा थाना नगला खंगर क्षेत्र में तब हुआ जब इनोवा कार डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बची एक लड़की को सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
     

  • Train stuck in heavy rain on railway track, navy and NDRF rescued 900 passenger sent save place

    News27, Jul 2019, 7:00 PM IST

    मुंबई के पास बदलापुर में नौ सेना और एनडीआरएएफ ने पानी में फंसी ट्रेन से बचाए 900 लोग, 11 घंटे से फंसे थे पानी के बीच

    मुंबई के पास बदलापुर के पास महारालक्ष्मी ट्रेन भीषण बारिश के कारण रास्ते में पानी के बीच फंस गयी थी। रेलवे ट्रक पर कई फीट तक पानी भर गया था और जिसके कारण ट्रेन को रोकना पड़ा। जिसके कारण ट्रेन में मौजूद सभी 900 यात्री फंस गए। इन यात्रियों को निकालने के लिए रेलवे नौ सेना और एनडीआरएफ की मदद ली। जिसके बाद बड़े पैमाने पर बचाव कार्य के बाद सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। 

  • Vivek kumar PM PS

    News23, Jul 2019, 3:22 PM IST

    आधिकारिक रुप से पीएम मोदी के सबसे करीब है यह शख्स, जानिए इनके बारे में कुछ खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि बेहद सख्त प्रशासक की है। लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसकी बात पीएम मोदी भी मानते हैं। वह हैं उनके नवनियुक्त निजी सचिव विवेक कुमार। पीएम ने काफी परखने के बाद उन्हें अपने निजी सचिव के रुप में चुना है। आईए आपको बताते हैं विवेक कुमार के बारे में-
     

  • UP government gave clean chit to officers to 29 passanger death bus collapsed in Yamuna expressway

    News11, Jul 2019, 9:15 AM IST

    ड्राइवर की मौत के साथ ही बच गए 29 लोगों के मौत के दोषी अफसर

    सोमवार को यमुना एक्सप्रेस पर तड़के हुए बस हादसे में 29 लोगों की मौत की जिम्मेदारी मृतक ड्राइवर पर डाल दी गई है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने दावा किया कि ये दुर्घटना ड्राइवर को झपकी आने से हुई। यानी उन्होंने पूरी तरह से दोषी अफसरों और कर्मचारियों को क्लीन चिट दे दी।

  • Double decker bus collapsed in Yamuna Expressway, 29 people died on the spot

    News8, Jul 2019, 9:06 AM IST

    यमुना एक्सप्रेसवे में खाई में गिरी डबल डेकर बस, 29 लोगों की मौके पर मौत

    जानकारी मुताबिक एक प्राइवेट डबल डेकर बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। लेकिन आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर यह बस सड़क से नीचे नाले में गिर गई। बस की गति काफी तेज थी। खाई में गिरने से मौके पर ही 29 लोगों की मौत हो गयी जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हैं। फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है।

  • Yogi Adityanath

    News4, Jun 2019, 11:40 AM IST

    योगी का मास्टर स्ट्रोक, 2022 के चुनावों से पहले एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा प्रदेश का हर कोना

    उत्तर प्रदेश की चुनावी सियासत में सड़क परियोजनाओं का अहम किरदार रहा है। 2017 के विधानसभा चुनावों में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगरा-लखनई ताज एक्सप्रेस वे के सहारे चुनावों में बाजी मारने की कवायद की थी। वहीं 2007 में भी तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने यमुना एक्सप्रेस वे के सहारे चुनावी बाजी अपने पक्ष में करने की कवायद की थी। 

  • rave party

    News5, May 2019, 6:12 PM IST

    नोएडा एक्सप्रेसवे के पास फॉर्महाउस पर छापा, 200 गिरफ्तार, रेव पार्टी का संदेह

    यूपी पुलिस के मुताबिक, इस पार्टी के लिए युवाओं को सोशल मीडिया के जरिये बुलाया गया था। ‘सेटरडे पूल पार्टी’ के लिए प्रत्येक शख्स से 10,000 रुपये लिए गए थे। पार्टी के आयोजकों ने इम्पोर्टेंड एल्कोहल, हुक्का और खाने का वादा किया गया था। हालांकि लड़कियों के लिए प्रवेश मुफ्त था। 
     

  • News30, Apr 2019, 7:40 PM IST

    त्रिपुरा-असम सीमा के पास हमसफर एक्सप्रेस पटरी से उतरी

    अगरतला से बेंगलुरु जाने वाली 12504 अगरतला-बेंगलुरु हमसफर एक्सप्रेस त्रिपुरा सीमा के पास असम में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के लुमडिंग डिविजन के अंतर्गत आने वाले चुराईबारी और कलकालीघाट स्टेशनों के बीच मंगलवार सुबह पटरी से उतर गई। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा के मुताबिक, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। सीपीआरओ ने बताया कि यह घटना करीमगंज स्टेशन से करीब 26 किलोमीटर दूर सुबह के 7.52 बजे हुई। शर्मा ने कहा कि एक अन्य इंजन के जरिये ट्रेन को असम-त्रिपुरा सीमा के पास चुराईबारी स्टेशन वापस लाया गया। इस दौरान यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की गई।

  • samjhauta express blast

    Views2, Apr 2019, 5:54 PM IST

    हिंदू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए कांग्रेस सरकार ने समझौता ब्लास्ट के असली आरोपियों को कराया फरार

    हिंदू आतंकवाद के नाम पर सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करते हुए असली आतंकियों को बचाया गया। जिसके बाद समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के असली आरोपी आरिफ कासमानी, मक्का मस्जिद ब्लास्ट के आरोपी बिलाल भागने में सफल रहे थे। हिंदू आतंकवाद जैसी कोई बात कभी थी ही नहीं। भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ने के लिए यूपीए सरकार ने तथ्यों को नजरंदाज कर कुछ मामलों में निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने की कोशिश की, जिससे आतंकवाद के खिलाफ अभियान कमजोर पड़ा।

  • News29, Mar 2019, 10:20 AM IST

    यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, आठ लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस और प्रशासन के प्रमुखों को पीड़ितों को शीघ्र सहायता मुहैया कराने का आदेश दिया है। 

  • News20, Mar 2019, 7:50 PM IST

    समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में असीमानंद सहित सभी आरोपी बरी

    समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में पंचकूला के एनआईए कोर्ट ने असीमानंद के साथ साथ लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को भी बरी कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने इस मामले में पाकिस्तानी गवाहों के बयान के लिए अनुमति देने के आवेदन को खारिज कर दिया था। 

  • News4, Mar 2019, 6:18 PM IST

    कब-कब थमे भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस के पहिये

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले और फिर 26 फरवरी को भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाघाट में हुई कार्रवाई के बाद दोनों  देशों में तनाव कायम है। इस बीच भारत-पाकिस्तान मित्रता को दर्शाने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को फिर बहाल कर दी गई, लेकिन यह ट्रेन में सिर्फ 12 यात्रियों को लेकर पाकिस्तान के लिए रवाना हुई। 

  • Imran Samjhauta Express

    News28, Feb 2019, 1:51 PM IST

    आतंकियों पर नहीं ट्रेन पर रोक लगा रहे हैं इमरान खान

    पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों की गतिविधियों पर रोक नहीं लगा पा रहा है। लेकिन रेल सेवा पर जरुर अपना गुस्सा उतार रहा है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दोनो देशों को जोड़ने वाला समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा रोक दी है।