Gilgit  

(Search results - 7)
  • undefined

    NewsMay 4, 2020, 6:55 PM IST

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsJan 21, 2020, 7:50 AM IST

    क्या गुलाम कश्मीर का हिस्सा बेचने की तैयारी में पाकिस्तान!

    विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में डूब चुका है। ये प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ा जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन के कारण उसके देश का विकास होगा। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा है।

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    NationAug 8, 2019, 4:56 PM IST

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • Indian army hand over death body of Pakistani kid without any protocol

    NewsJul 11, 2019, 10:42 PM IST

    भारतीय सेना के इस जज्बे को देखकर तो पाकिस्तानी भी करने लगेंगे सलाम, प्रोटोकॉल तोड़ पेश की मानवता की बड़ी मिसाल

    असल में आज पाक के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके की एक नदी से एक बच्चे का शव बहकर भारतीय सीमा में आ गया। जिसे भारतीय सेना ने बाहर निकाला। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने भारतीय सेना को दी। सेना ने उस बच्चे को काफी मशक्कत के बाद वहां से निकाला। फिर उसे उसके माता पिता को सौंप दिया।

  • undefined

    WorldMar 13, 2019, 4:43 PM IST

    ...बालाकोट का सच इसीलिए दुनिया से छिपा रहा पाकिस्तान

    पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना के हमले में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए। खुद को गिलगिट एक्टिविस्ट बताने वाले सेंगे हसनान सेरिंग नाम के व्यक्ति ने पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के हवाई हमले को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। अमेरिका में रह रहे सेरिंग ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि इस हमले के बाद 200 आतंकियों के शवों को पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट से खैबर पख्तूनख्वा पहुंचाया था। सेरिंग ने स्थानीय उर्दू अखबारों में छपी खबरों के हवाले से यह दावा किया है। सेरिंग के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने खुद जाकर आतंकियों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने इन परिवारों से कहा कि वे पाकिस्तान सरकार के लिए दुश्मन के खिलाफ काम कर रहे थे। पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों के परिवारों को पूरा सहयोग देने का भी भरोसा दिया। 

  • India done successful test of two missiles in Odisha after air strike on Pakistan

    NewsMar 13, 2019, 1:44 PM IST

    यह है बालाकोट में भारतीय एयर स्ट्राइक का सबसे पुख्ता सबूत

    भले ही देश में बालाकोट एयर स्ट्राइक पर राजनीति की जा रही हो। विपक्षी दल लगातार वीडियो और सबूतों की मांग करके भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हों। लेकिन बालाकोट में भारतीय वायुसेना की जांबाजी के सबूत मिलने शुरु हो गए हैं। इसका सबसे पुख्ता सबूत आया है वाशिंगटन से। जिसे गिलगिट को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त कराने के लिए आंदोलन कर रहे एक शख्स ने ट्विटर पर जारी किया है। 

  • Bipin Rawat

    NewsNov 29, 2018, 8:55 AM IST

    पाकिस्तान ने पीओके की डेमोग्राफी बदली: सेना प्रमुख

    जनरल रावत ने कहा, गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोग भी अब वहां आकर बसने लगे हैं। यह ऐसा मुद्दा है जिस पर हमें गौर करना चाहिए।