Hindutva  

(Search results - 15)
  • Raj Thackeray

    NewsFeb 9, 2020, 7:22 PM IST

    मनसे की रैली पर उद्धव का तंज, कहा मुझे हिंदुत्व साबित करने की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  आज शिवसेना की सर्वदलीय बैठक में बुलाई। असल में आज मुंबई में ही मनसे की रैली की थी। जिसको लेकर शिवसेना सरकार घबराई हुई है। लिहाजा अब दिनभर शिवसेना के नेताओं की नजर मनसे की रैली पर ही रही। क्योंकि मनसे जिस तरह से हिंदुत्व के मुद्दे पर आक्रामक हो रही है। वह शिवसेना के लिए खतरे की घंटी है। 

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 7:32 AM IST

    कांग्रेस विरोध के बावजूद महाराष्ट्र के स्कूलों में गाया जाएगा 'वंदे मातरम'

    राष्ट्रवाद के मुद्दे पर  अब महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार भारतीय जनता पार्टी मात देना चाहती है। लिहाजा उद्धव ठाकरे सरकार ने संदेश देने के लिए महाराष्ट्र के स्कूलों और कॉलेजों में किसी भी कार्यक्रम से पहले राष्ट्रगीत गाने का आदेश दिया है। कुछ दिन पहले ही शिवसेना ने दावा किया था कि उसने हिंदुत्व के मुद्दे को नहीं छोड़ा है।

  • Raj Thackeray

    NewsJan 25, 2020, 11:08 AM IST

    मनसे के तेवर देख बढ़ी शिवसेना की धड़कनें, कहा पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों को निकालो

    शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने का लेख लिखा है। लिहाजा इस बात को आसानी से समझा जा सकता है कि दो दिन पहले मनसे के अधिवेशन में जिस तरह के हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने का संकल्प लिया था। लेकिन अब शिवसेना दावा कर रही है वह भी हिंदुत्व के एजेंडे पर काम रही है और वह भटकी नहीं है। जबकि सरकार गठन के वक्त कांग्रेस ने शिवसेना से साफ कहा था कि उसे अपना कट्टटर हिंदुत्व का चेहरा बदलाना होगा। जिस पर शिवसेना ने रजामंदी दी थी।

  • undefined

    NewsJan 23, 2020, 2:23 PM IST

    सावरकर,भगवा और हिंदुत्व, शिवसेना को मात देने की तैयारी में राज!

    शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने अधिवेशन की शुरूआत की। इस सम्मेलन में राज ठाकरे ने नया भगवा झंडा लॉन्च किया। वहीं उन्होंने हिंदुत्व और सावरकर की भी फोटो लगाई। जिससे इसका बात का अर्थ आसानी से समझा जा सकता है कि राज ठाकरे की पार्टी बदलने वाली है।

  • ddep dive

    NewsJan 6, 2020, 9:26 PM IST

    हिंदुत्व और मूर्ति पूजा के खिलाफ हैं फैज की कविताएं, तो भारत में व्यवहारिक कैसे

    फैज़ अहमद फ़ैज़ एक पाकिस्तानी कवि हैं। पाकिस्तान जैसे अत्याचारी राष्ट्र में मूर्तियों को तोड़ना बिल्कुल सामान्य बात है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं करना हो सकता है। मूर्तिपूजन हिंदू धर्म का एक अभिन्न अंग है और ऐसी कविताएं हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए अलावा कुछ नहीं हैं। हालांकि फैज की मूल कविताएं पाकिस्तानी तानाशाहों के खिलाफ थी जो इस्लाम के नियमों का पालन करने में विफल रहे।

  • Kamalnath and ashok gehlot following soft hindutva way to target hiindu voters

    NewsJul 11, 2019, 10:32 AM IST

    योगी की राह पर चले कमलनाथ और गहलोत, खेला बीजेपी का कार्ड

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी हार के बाद दोनों सरकारों के समझ में आ गया है कि नरम हिंदुत्व की राह पर चल कर ही सत्ता हासिल की जा सकती है। असल में इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को बड़ी हार मिली है। राजस्थान में तो पार्टी भी सीट नहीं जीत पायी जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट मिली। इन दोनों राज्यों में दिसंबर में कांग्रेस ने सरकार बनाई।

  • sava

    ViewsMay 28, 2019, 7:56 PM IST

    वीर सावरकर के रास्ते पर चलते तो जातिमुक्त होता भारत

    महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। वह जितने बड़े राष्ट्रवादी थे उतने ही महान समाज सुधारक भी। उन्होंने हिंदू समाज के विघटन के कारण जाति व्यवस्था को बहुत पहले ही पहचान लिया था। यदि सावरकर की नीतियों पर देश चलता तो आज छूत-अछूत, जाति पांति की गुलामी से हिंदू समाज मुक्त रहता। 

  • Digvijay singh has introduced vision documents to counter bjp's hindutva card

    NewsApr 22, 2019, 9:37 AM IST

    बीजेपी के हिंदुत्व कार्ड की काट के लिए दिग्गी राजा ने पेश किया विजन डाक्यूमेंट, कहा भोपाल को गुरूग्राम बनाएंगे

    राज्य में दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के हिंदूत्व कार्ड का जवाब देने के लिए अपना विजय विजन डाक्यूमेंट जारी करते हुए कहा कि वह यहां की ऐतिहासिक संस्कृति के संरक्षण को विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भोपाल को गुरूग्राम की तरह विकसित किया जाएगा। उन्होंने अपने विजन डाक्यूमेंट में स्लोगन भी दिया। उन्होंने नवाबों के शहर के लिए समृद्ध भोपाल समर्थ भोपाल का स्लोगन दिया है।

  • Sadhvi pragya thakur will be bjp candidate in Bhopal seat against digvijay singh

    ViewsApr 19, 2019, 3:04 PM IST

    दिग्विजय और साध्वी प्रज्ञा की चुनावी टक्कर के मायने क्या हैं

    साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 2009 से धीरे-धीरे हिन्दुत्व के कारण सरकारी उत्पीड़न का शिकार होने वाली तथा तमाम विकट परिस्थितियां उत्पन्न किए जाने के बावजूद नहीं डिगने वाली व्यक्तित्व के रुप में उभरी हैं। जब उन्हें जमानत मिली तो उनको रीसीव करने वाले तथा भोपाल में इलाज के दौरान उनसे मिलने आने वालों की संख्या से पता चलता था कि उनकी लोकप्रियता कितनी बढ़ चुकी है। 
     

  • BJP Menifesto

    ViewsApr 9, 2019, 12:04 PM IST

    राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा, हिन्दुत्व और भारत के समग्र विकास का संकल्प

    बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते समय प्रधानमंत्री ने अपने प्राक्कथन में स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष यानी 2047 के भारत की बात की है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा भी कि हमारा संकल्प पत्र 2024 तक का है लेकिन इसमें 2047 तक के भारत के लक्ष्य को आधार देने का विचार शामिल है। इतनी कल्पना करने का माद्दा तो आज न किसी दूसरे दल में दिखता है, न किसी नेता में। तो अब संकल्प पत्र हमारे सामने है। इसके आधार पर हमें मत बनाना है।

  • modi manifesto

    ViewsApr 9, 2019, 6:48 AM IST

    यहां छिपा है हिंदुत्व का एजेन्डा बीजेपी के संकल्प पत्र और पीएम मोदी के भाषण में

    पीएम मोदी ने नई दिल्ली में बीजेपी का घोषणा पत्र(संकल्प पत्र) जारी कर दिया। उपरी तौर पर देखने पर यह पूरी तरह विकास के एजेन्डे पर बढ़ता हुआ दिखता है और ऐसा लगता है कि बीजेपी ने हिंदुत्व के मुद्दे को हाशिए पर डाल दिया है। लेकिन यह सच नहीं है। 

  • Mannan siddhartha

    NewsMar 11, 2019, 5:07 PM IST

    मारे गए आतंकवादी मन्नान वानी ने विद्यार्थी से आतंकी बनने के अपने सफर में एएमयू की भूमिका की सराहना की

    मारे गए आतंकवादी मन्नान वानी का कहना है कि उसने एएमयू में शिक्षा से बहुत कुछ ज्यादा हासिल किया।  जिन्ना, जिनके पोट्रेट ने एएमयू ने राजनीतिक तूफान पैदा कर दिया था, ने एक ऐसी पहचान दी जिसकी भारतीय मुसलमानों को फिर से आवश्यकता है; और एएमयू का जन्म मुसलमानों के खून से हुआ था।

  • Priyanka focused on soft Hindutva card,

    NewsFeb 6, 2019, 10:06 AM IST

    कुंभ में गंगा के आचमन से होगी प्रियंका की ‘पॉलिटिकल इंट्री’

    कांग्रेस की नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज अपना कार्यभार संभालेंगी। लेकिन प्रियंका की देश की राजनीति में पहली इंट्री किसी बड़ी राजनैतिक रैली की जरिए बल्कि गंगा जल के आचमन से होगी।

  • undefined

    NewsNov 27, 2018, 3:01 PM IST

    अब ममता का 'हिंदू कार्ड', बंगाल के हिंदी भाषी इलाकों में बनेंगे सूर्य मंदिर

    बहुसंख्यकों के बीच पहुंच बढ़ाने के प्रयास कर रही तृणमूल बिहार तथा झारखंड की प्रवासी हिंदीभाषी आबादी के साथ तालमेल बढ़ा रही है।

  • undefined

    NewsJul 8, 2018, 7:00 PM IST

    झारखंड सरकार के खिलाफ आईएसआईएस से जुड़े संगठन ने माओवादियों से हाथ मिलाया

    गृहमंत्रालय के अनुसार, झारखंड सरकार के एमएसएस, सीपीआई-माओवादी और पीएफआई पर बैन लगाने के बाद माओवादियों से जुड़े संगठनों और इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बीच मेलमिलाप बढ़ा