Madhya Pradesh  

(Search results - 298)
  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    News31, Mar 2020, 11:19 AM IST

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • Police

    News30, Mar 2020, 6:03 PM IST

    कोरोना योद्धा: बीस घंटे पैदल चल सिपाही पहुंचा ड्यूटी में

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के इटावा के रहने वाले दिग्विजय शर्मा मध्य प्रदेश के राजगढ़ में नौकरी करते हैं। वह पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। पिछले दिनों वह छुट्टी पर घर आए थे और और इसी दौरान देशव्यापी तालाबंदी शुरू हो गई और इसके बाद उन्हें ड्यूटी पर आने का आदेश मिला।

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    Views27, Mar 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh, Nomination, Rajya Sabha Elections

    News25, Mar 2020, 12:35 PM IST

    खौफ में हैं नौकरशाह: कमलनाथ के करीबियों पर गिरेगी गाज तो सिंधिया के करीबियों को मिलेंगे अहम पद

    हालांकि राज्य में नई सरकार बनने के बाद से ही नौकरशाही को इसका अंदाजा लग गया था कि राज्य की नौकरशाही में बदलाव होगा और पिछले 15 महीनों से साइडलाइन किए अफसर मुख्यधारा में वापस आएंगे और कमलनाथ के करीबी अफसरों को साइड  लाइन किया जाएगा।

  • undefined

    News24, Mar 2020, 11:41 AM IST

    मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने हासिल किया बहुमत, जल्द होगा कैबिनेट का गठन

    राज्य में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत स्थानांतरित करेगी। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूरा बहुमत है। क्योकि पिछले दिनों कांग्रेस 22 विधायकों इस्तीफा दे दिया था। राज्य विधानसभा का चार दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो गया है और इस दौरान तीन बैठकें आयोजित की जाएंगी। 

  • Former chief minister shivraj singh claimed many congress MLA in touch with BJP

    News23, Mar 2020, 8:42 PM IST

    'शिवराज' के सिर सजा एमपी का ताज, चौथी बार बने सीएम

    शिवराज सिंह आज थोड़ी देर में राज्य में नए मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। हालांकि माना जा रहा है कि वह अकेले ही शपथ लेंगे और 26 मार्च को कैबिनेट का विस्तार करेंगे। राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद भाजपा की सरकार बनना तय था। लेकिन मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी के भीतर किसी तरह की सहमति नहीं बन पा रही थी। जिसके कारण सीएम के नाम का ऐलान देर से हो सका।

  • undefined

    News23, Mar 2020, 6:33 PM IST

    मध्य प्रदेश में चौथी बार शिवराज के सिर सजेगा 'ताज'!

    माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान आज रात 9 बजे चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के राजभवन में आयोजित किया जाएगा। राज्य में 20 मार्च को कांग्रेस सरकार से 22 विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा था। 

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 9:59 AM IST

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 1:28 PM IST

    जिस कोरोना से पूरी दुनिया है परेशान ; उसी ने बचा ली कमलनाथ की सरकार

    मध्यप्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से जारी सियासी ड्रामा अभी भी जारी है। पहले माना जा रहा था कि इसका अंत सोमवार को फ्लोर टेस्ट के साथ हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मध्यप्रदेश विधानसभा को 10 दिन यानी 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।

  • গোয়ায় বিধায়ক সংখ্যায় এগিয়ে থাকা সত্ত্বেও  ক্ষমতা দখল করতে পারেনি কংগ্রেস। রাতারাতি মনোহর পরিক্করকে কেন্দ্রীয় মন্ত্রী থেকে করে গোয়ার মুখ্যমন্ত্রী বানিয়ে সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News14, Mar 2020, 10:41 PM IST

    अमित शाह के दरबार पहुंचे कमलनाथ, सरकार बचाने को लगाई गुहार

     मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश के हालिया सियासी घटनाक्रम के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा ने कांग्रेस के 22 विधायकों को बेंगलुरु में बंधक बनाया और इन विधायकों को कर्नाटक पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है और भाजपा नेताओं ने इन विधायकों की ठहरने की व्यवस्था की है। 

  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    News13, Mar 2020, 8:36 AM IST

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

  • কমলনাথ মুখ্যমন্ত্রী হওয়ার পর মধ্যপ্রদেশের প্রদেশ কংগ্রেস সভাপতির পদটা তাঁকে দেওয়া হবে আশা করেছিলেন জ্যোতিরাদিত্য। কিন্তু মুখ্যমন্ত্রীর কুর্সিতে কমল নাথএক বছর কাটিয়ে ফেলার পরেও জ্যোতিরাদিত্য সিন্ধিয়া প্রদেশ কংগ্রেস সভাপতির পদ পাননি।

    News12, Mar 2020, 9:29 PM IST

    राहुल को हुई सिंधिया की चिंता, जानें क्या बोले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

     सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कर भाजपा का दामन थाम लिया है। सिंधिया के साथ की मध्य प्रदेश के 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। सिंधिया कांग्रेस में काफी अरसे से उपेक्षित चल रहे थे। हालांकि पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को अपनी नाराजगी बताई थी।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 4:20 PM IST

    राज्यसभा में ताकत बढ़ाएगी भाजपा, किया सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

    देश के 17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है और 26 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बहरहाल सबसे ज्यादा सीटे महाराष्ट्र में खाली हो रही हैं। 

  • undefined

    Nation11, Mar 2020, 5:14 PM IST

    कांग्रेस से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए भाजपा में शामिल, जानिए उनके परिवार का इतिहास

    स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक की और इस सबके बीच बात करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के इतिहास के बारे में भी जो इस वक्त न केवल मध्य प्रदेश बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • sp bsp mla meet to shivraj singh

    News11, Mar 2020, 7:27 AM IST

    कमलनाथ नहीं शिवराज का आवास बना सत्ता का केन्द्र, सपा बसपा विधायकों ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

    राज्य की कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और सपा के राजेश कुमार शुक्ला ने हालांकि कमलनाथ सरकार से समर्थन का ऐलान तो नहीं किया है। लेकिन उन्होंने सोमवार को शिवराज सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।  माना जा रहा है कि ये दोनों विधायक राज्य में बनने वाली भाजपा सरकार को समर्थन दे सकते हैं।