Madhya Pradesh  

(Search results - 239)
  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Oct 2019, 8:50 AM IST

    कांग्रेस के लिए उपचुनाव नहीं बल्कि कमलनाथ-दिग्विजय-सिंधिया के बीच गुटबाजी का रण बना झाबुआ

    झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि इस सीट पर पहले भी भूरिया चुनाव जीतते आए हैं। लेकिन इस बार यहां का नजारा कुछ अलग है। क्योंकि इस बार ये चुनावी रण न होकर कांग्रेस के नेताओं की जुबानी जंग के लिए रण बना हुआ है। जबकि कमलनाथ ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ा हुआ है।

  • Shivraj Singh Chouhan

    News16, Oct 2019, 2:25 PM IST

    मध्य प्रदेश में दिवाली बाद 'शिव' का होगा 'राज', भाजपा नेता का दावा

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की गिरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक संख्याबल कमलनाथ के पक्ष में है। लेकिन भाजपा नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य में दिवाली के बाद भाजपा सरकार बनाने जा रही है। हालांकि गोपाल भार्गव से पहले भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

  • News25, Sep 2019, 6:59 PM IST

    अफगानिस्तान ने भारत से निभाई दोस्ती, भेजा प्याज

    असल में भारत में प्याज की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में प्याज की कीमतें 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो प्याज की कीमते 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर से ऊपर चले जाएंगे। लिहाजा भारत ने अफगानिस्तान से प्याज आयात करने का फैसला किया। 

  • Congress leader and his wife arrested in high profile honeytrap cases

    News20, Sep 2019, 8:01 AM IST

    हनीट्रैप में एक दर्जन ब्यूरोक्रेट्स, पूर्व राज्यपाल और मौजूदा मंत्री हुए हैं शिकार!

    मध्य प्रदेश में बुधवार को हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। इस गिरोह ने कई रसूखदार लोगों को अपने जाल में फंसाया और उसके बाद ब्लैकमेल किया। इसके ऐवज में इन लोगों ने अफसरों और नेताओं से मोटी रकम वसूली और सरकारी काम लिए। अब जो जानकारी बाहर निकलकर आ रही है।  उसके मुताबिक इन लोगों ने अपने जाल में छह बड़े राजनेता, चार आईपीएस, 5 आईएएस अफसरों के साथ ही कई और बड़े नेताओं को फंसाया था। 

  • News19, Sep 2019, 5:09 PM IST

    जानें क्यों कांग्रेस विधायक ने कहा माफी मांगे राहुल

    कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने कहा था कि सरकार बनने के बाद वह दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

  • Congress leader and his wife arrested in high profile honeytrap cases

    News19, Sep 2019, 9:57 AM IST

    हाईप्रोफाइल हनीट्रैप कांड में कांग्रेस नेता और उसकी पत्नी गिरफ्तार

    जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। लेकिन इस मामले में किसी ने लिखित तौर पर शिकायत नहीं की थी। इसके बाद एक जगह पर दबिश देकर इस मामले का खुलासा हुआ और इसमें तीन महिलाओं समेत एक आदमी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में कांग्रेस के आईटी सेल का पदाधिकारी शामिल है और इसमें उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग हनी ट्रैप कर अधिकारी और मंत्रियों को ब्लैकमेल करते थे। 

  • News18, Sep 2019, 9:56 AM IST

    दिग्गी राजा के बिगड़े बोल: क्या तीन राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस की ले ली है 'सुपारी'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवा वस्त्र  पहनकर मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं। दिग्गी राजा ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा। फिलहाल दिग्विजय सिंह के बयान के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आना तय है।

  • Nation16, Sep 2019, 5:12 PM IST

    तीन दिन और ईडी की हिरासत में रहेंगे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रतुल पुरी की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है। उन्हें 11 सितंबर को 5 दिनो की रिमांड पर भेजा गया था। उनकी रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही थी। 
     

  • कुख्यात डकैत बबुली कोल

    News16, Sep 2019, 12:15 PM IST

    पैसे के बंंटवारे में मारा गया बुंदेलखंड का डकैत बबुली कोल

    जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के सतना जिले के वीरपुर के जंगल में डकैतों के बीच गोलीबारी में इनामी डकैत बबुली कोल और लवकेश कोल मारे गए हैं। वीरपुर का जंगल की सीमा उत्तर प्रदेश से सटी हुई है। यहां पर कोल गिरोह के एक सदस्य लाली कोल ने दोनों की गोली मार कर हत्या कर दी है। इन दोनों के मारे जाने की खबर से दोनों राज्यों की पुलिस सक्रिय हो गई है और जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

  • News10, Sep 2019, 11:47 AM IST

    जाते जाते फिर कहर बन रहा है मानसून, दस राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    फिलहाल बारिश मध्य प्रदेश में कहर बन बरस रही है। राज्य के कई जिले बारिश के कारण जलमग्न हैं। राज्य सरकार ने स्कूलों में छूट्टी कर दी है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए आज फिर रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है और यही नहीं इन दो राज्ये के साथ ही दस अन्य राज्यों में भी भारी बारिश हो सकती है।

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    Nation10, Sep 2019, 1:55 AM IST

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News8, Sep 2019, 8:01 PM IST

    मध्य प्रदेश में कलह के बीच कमलनाथ ने सोनिया को दिया इस्तीफा!

    जानकारी के मुताबिक 12 सितंबर को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस के आला नेताओं की बैठक में कमलनाथ का इस्तीफा सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया जा सकता है। हालांकि कांग्रेस ने इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है। राज्य में पार्टी के भीतर तीन गुट बन चुके हैं। राज्य में कमलनाथ के हाथ में सत्ता की चाबी है तो संगठन के मुखिया भी वही हैं। राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के गुट आपस में ही उलझे हुए हैं।

  • The cobra died as soon as it hit, has this person received a boon

    News6, Sep 2019, 8:10 PM IST

    नाग ने तीन साल तक किया पीछा फिर लिया किसान से नागिन की मौत का बदला

    जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के गांव टुड़यावद निवासी रामपाल यादव को नाग ने डस दिया है, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। रामपाल का एक नाग तीन साल से पीछा कर रहा था। लेकिन उसे मौका नहीं मिला। रामपाल यादव के बेटे जगदीश यादव ने बताया कि उसके पिता ने उसे बताया था कि तीन साल पहले वह खेत जोत रहे थे और तभी उनके ट्रैक्टर के नीचे एक सांप गया और उसकी मौत हो गई।

  • News5, Sep 2019, 1:06 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ पर साधा निशाना, जानें क्या है मामला

    राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनावी घोषणा पत्र का वादा याद दिलाया है। दिग्गी राजा ने कमलनाथ को नसीहत दी कि जो वादे पार्टी ने घोषणा पत्र में किए उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। इस घोषणापत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित का वादा किया गया था। लेकिन जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।