Madhya Pradesh  

(Search results - 335)
  • <p>yogi</p>

    News11, Jul 2020, 6:30 PM

    मध्य प्रदेश में कल लगेगी मंत्रियों की लाटरी, शिवराज बांटेंगे विभाग

    असल में राज्य में नौ दिनों के बाद भी मंत्रियों को उनके विभागों का दायित्व नहीं मिला था। इसको लेकर राज्य में सियासी हलचल थी। वहीं  माना जा रहा था कि सात जुलाई को दिल्ली से लौटने के बाद चौहान कैबिनेट के सहयोगियों का बंटवारा कर देंगे। 

  • News11, Jul 2020, 6:38 AM

    आखिर मध्य प्रदेश में कहां फंसा है मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में पेंच, या फिर शिवराज खेल रहे हैं खेल

    राज्य में कैबिनेट के विस्तार हुए आठ दिन से ज्यादा गुजर गए हैं और शिवराज सिंह सरकार के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है। हालांकि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि जल्दी ही मंत्रियों को उनके विभागों का वितरण किया जाएगा। राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के अतिरिक्त उनके कैबिनेट में 33 मंत्री हैं और इसमें से 25 कैबिनेट मंत्री हैं जबकि आठ मंत्री राज्यमंत्री हैं।

  • <p>सूचना है कि जब पुलिस ने यूपी के इस मोस्टवांटेड को पकड़ा तो वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि मै ही हूं यूपी का मोस्ट वांटेड विकास दुबे, इसके बाद स्थानीय मीडिया के कैमरे उसकी ओर रूबरू हो गए। बताया जा रहा है कि उसने ये सब एनकाउंटर से बचने के लिए किया।<br />
 </p>

    News9, Jul 2020, 12:56 PM

    यूपी पुलिस बनी काल तो महाकाल के दरवाजे पर पहुंचा मोस्ट वांटेड विकास दूबे

    जानकारी के मुताबिक महाकाल मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद विकास दूबे चिल्ला चिल्लाकर सबको बता रहा था कि वह विकास दुबे है और उसे यूपी पुलिस खोज रही है और इसके बाद मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्डों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। 

  • News2, Jul 2020, 1:50 PM

    शिवराज के राज में सिंधिया बने 'महाराज'

    असल में राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की झलक कैबिनेट विस्तार में देखने को मिली है। इसमें सबसे ज्यादा फायदा ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों को मिला है। जबकि पार्टी ने पुराने नेताओं को कैबिनेट से दूर रखकर सिंधिया समर्थकों को शामिल किया है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
 </p>

    News28, Jun 2020, 2:30 PM

    मध्य प्रदेश में अगले हफ्ते हो सकता है शिवराज सरकार का कैबिनेट विस्तार, विधानसभा उपचुनाव पर नजर

    बताया जा रहा है कि कैबिनेट में राज्य भाजपा के सभी धड़ों से नेताओं को जगह मिल सकती है। वहीं हाल ही में कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। ताकि कांग्रेस से आए नेताओं को खुश किया जा सके और उपचुनाव में पार्टी को इसका फायदा मिले।

  • <p>kamal nath</p>

    News26, Jun 2020, 7:19 PM

    सत्ता गई तो फिर आमने सामने हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, दिग्गी समर्थक नेता को किया संगठन से बाहर

    असल में दो साल पहले हुए विधानसभा चुनावों के बाद कमलनाथ को सीएम बनाने में दिग्विजय सिंह का हाथ था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करते कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ आ गए। जब भी राज्य में कमलनाथ का विरोध होता तो दिग्गी राजा सामने आते। लिहाजा कमलनाथ को दिग्विजय सिंह की हर बात माननी पड़ती। लिहाजा दिग्विजय सिंह ने सरकार से लेकर संगठन में अपने लोगों को अहम पदों पर नियुक्त कर दिया था।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
 </p>

    News21, Jun 2020, 2:16 PM

    भाजपा को बैकफुट पर लाने वाले विधायकों का चला पता, लेकिन कार्यवाही को लेकर डरी है भाजपा

    राज्यसभा चुनाव में हालांकि भाजपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। लेकिन कांग्रेसी खेमे में एक अतिरिक्त जाने के बाद भाजपा डरी हुई है।  हालांकि भाजपा कांग्रेस को पटखनी देना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस ने भी भाजपा खेमे में सेंध लगा दी। 

  • News20, Jun 2020, 12:15 PM

    दिग्गी राजा का खेल, कांग्रेस को मिले दो अतिरिक्त वोट, भाजपा में हलचल

    राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस को दो अतिरिक्त वोट ज्यादा मिले। राज्य में कांग्रेस के 92 विधायक हैं और दिग्विजय सिंह को 57 मत जबकि फूल सिंह बरैया को 36 मत मिले। इस आधार पर कांग्रेस के खाते में 93 मत आए। वहीं कांग्रेस को एक और मत मिला, जिसे भाजपा ने निरस्त करा दिया था।

  • News20, Jun 2020, 9:58 AM

    'महाराज' की जीत के बाद 'राज्याभिषेक' की तैयारी

    सिंधिया मध्य प्रदेश की राजनीति के दिग्गज नेताओं में शुमार हो गए हैं। राज्य में कांग्रेस की सत्ता जाने का पूरा श्रेय सिंधिया को ही जाता है। वहीं राज्य में 2018 में हुए चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की सत्ता में वापसी में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन कांग्रेस में तवज्जो न मिलने के कारण आखिरकार उन्हें कांग्रेस से अलविदा कहना पड़ा था। 

  • News19, Jun 2020, 9:41 AM

    राज्यसभा का चुनाव आज, जानें किसका किला है मजबूत

    देश में राज्यसभा की 19 सीटों के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित हो गया था और लॉकडाउन खत्म होते ही चुनाव आयोग ने खाली सीटों पर चुनाव कराने का फैसला किया। फिलहाल कर्नाटक की चार सीटों, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में एक-एक सीट पर चुनाव की घोषणा की गई और वहीं आज आंध्र प्रदेश और गुजरात की चार-चार सीटों, राजस्थान और मध्य प्रदेश की तीन-तीन, झारखंड  की दो सीटों और मणिपुर, मिजोरम और मेघालय की एक-एक सीट पर मतदान होना है और इसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कसी हुई है।

  • News19, Jun 2020, 9:36 AM

    एमपी में हो सकता है बड़ा खेल, कांग्रेस से नाराज हैं चार विधायक!

    राज्य में चुनाव से पहले पार्टी ने बैठक बुलाई थी।  जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ , प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह समेत पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल हुए थे। लेकिन पार्टी के चार विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए। जिसके बाद पार्टी की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। 

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News11, Jun 2020, 8:01 AM

    जानें क्यों राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेसियों का मन टटोल रही है भाजपा

    कांग्रेस  में पहले ही प्रथम वरियता के मतों को लेकर अंदरखाने गुटबाजी शुरू हो गई है और भाजपा इसका फायदा उठाना चाहती है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि बरैया को राज्यसभा में भेजने से कांग्रेस को ही फायदा होगा।

  • News10, Jun 2020, 12:55 PM

    मध्य प्रदेश में 'महाराज 'बनेंगे विधानसभा उपचुनाव के केन्द्र

    दो महीने पहले ही सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर और बाद में उनके 22 समर्थक विधायकों को इस्तीफा देकर राज्य की सियासत को बदल दिया था। राज्य में कांग्रेस की सरकार सत्ता से बेदखल हो गई और कमलनाथ को सीएम के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। लिहाजा अब कमलनाथ और कांग्रेस सिंधिया से इससे बदला लेना चाहते हैं।

  • <p>जब हमने इस वेबसाइट से जुड़ी जानकारी निकलाने की कोशिश की तो मालूम पड़ा इंडिया न्यूज एक पॉलिटिकल व्यंग्य की साईट है। यहां व्यंग के साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट की जाती हैं सिंधिया वाली खबर भी एक पॉलिटिकल सटायर था..जिसका हकीकत से कोई वास्ता नही है।</p>

    News6, Jun 2020, 12:58 PM

    सिंधिया का खेल बिगाड़ने के लिए 'विभीषण' तलाश रही है कांग्रेस

    राज्यसभा की तीन सीटों पर होने चुनाव में भाजपा आसानी से दो सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस एक सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस ने मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारा है।  हालांकि संख्या बल के आधार पर कांग्रेस एक ही सीट जीत सकती। वहीं फिलहाल कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में मुश्किलें पैदा करने की  तैयारी में है।

  • <p>corona</p>

    News5, Jun 2020, 1:52 PM

    देश के चार राज्यों में हैं कोरोना के 65 फीसदी मामले, दस हजार के स्तर के करीब पहुंचे चार राज्य

    उधऱ इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक देश में नए कोरोना के मामलों का प्रति 6.67 प्रति 100 है जबकि महाराष्ट्र में यह संख्या 16 है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शुक्रवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,26,770 तक पहुंच गई और वहीं देश में अब तक कोरोना से 6,348 लोगों की मौत हुई है।