America  

(Search results - 177)
  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:10 AM IST

    बड़ा खुलासा: सुलेमानी की हत्या में इस्राइल है अमेरिका का मददगार

    माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद ईरान और इस्राइल के संबंध और ज्यादा खराब हो सकते हैं। पिछले दिनों ही अमेरिका ने ईरान के सैन्य कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर हमला  कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के आसार बन गए थे।

  • ইরান প্লেন দুর্ঘটনা

    News13, Jan 2020, 8:25 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी ठिकाने पर दागे रॉकेट, चार ईराकी सैनिक घायल

    ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को  निशाना बना रहा है। पिछले हफ्ते भी उसने इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे थे। हालांकि अभी तक अमेरिका को किसी भी तरह जान माल का नुकसान हुआ है। लेकिन ईरान इन हमलों के जरिए अमेरिका को ये अहसास करा रहा है कि वह आसानी से पीछे नहीं हटने वाला है। 

  • US IRAN India

    News9, Jan 2020, 8:05 AM IST

    ईरान-अमेरिका के खराब रिश्तों के बीच भारत के लिए आई अच्छी खबर

    असल में भारत और ईरान मिलकर चाबाहार पोर्ट का निर्माण कर रहे हैं। जिसके कारण दोनों देशों आर्थिक तौर पर फायदा होगा। चाबाहार पोर्ट में भारत का बड़ा निवेश है। लिहाजा अमेरिका और ईरान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए भारत ने अपनी परेशानी जाहिर की थी। लिहाजा अब ईरान ने साफ किया है कि भारत को घबराने की जरूरत नहीं है।

  • Trump Iran Thumb

    News8, Jan 2020, 7:28 AM IST

    ईरान ने अमेरिका से बदला लेने के लिए तैयार किया सीक्रेट प्लान

    असल में कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद अमेरिका और ईरान के बीच रिश्ते काफी तनावपूर्ण हो गए हैं। हालांकि दोनों के बीच रिश्तों में पहले से ही तनातनी चल रही था। लेकिन कासिम की मौत ने दोनों के तनावपूर्ण रिश्तों और इजाफा हुआ है। ईरान ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर उसने ईरान पर हमला किया तो उसे खतरनाक परिणाम भुगतने होंगे।

  • undefined

    News7, Jan 2020, 8:33 AM IST

    अमेरिका के 52 नंबर के जवाब में ईरान का 290 नंबर

    अमेरिका और ईरान के बीच रिश्ते अब नाजुक दौर में पहुंच गए हैं। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि कहीं दोनों के बीच में अगर युद्ध हुआ तो ये तीसरे विश्व युद्ध की शुरूआत हो सकती है। फिलहाल ईरान ने अब खुद को परमाणु संधि से अलग कर लिया है। जिसके बाद वह अपने देश में परमाणु संयत्रों को हथियार उत्पादन के लिए इस्तेमाल कर सकता है।

  • Thumb Iran America

    News6, Jan 2020, 8:10 AM IST

    ईरान ने परमाणु समझौते को किया रद्द, इराक में फिर यूएस दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    जानकारी के मुताबिक बगदाद में स्थिति अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट दागे गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन अमेरिकी दूतावास के पास ये दूसरा हमला है। अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर पिछले दो महीने के दौरान हमले की यह 14वीं घटना है।
     

  • undefined

    News5, Jan 2020, 9:01 AM IST

    ईरान ने अमेरिका को दिखाया ट्रेलर, अमेरिकी दूतावास के पास किया रॉकेटों से हमला

    ईरान समर्थिक गुटों द्वारा इराक में अमेरिकी ठिकानों पर रात में हमले किए गए। हालांकि माना जा रहा है कि ये हमले अमेरिका को डराने के लिए किए गए हैं। वहीं अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के 52 ठिकाने अमेरिका के निशाने पर हैं। ईरान समर्थित गुटों ने सुलेमानी की मौत के कुछ ही घंटों के बाद ही अमेरिकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं।

  • ഇറാൻ ഖുദ്‌സ് ഫോഴ്സിനെ തങ്ങളുടെ വിപ്ലവാശയങ്ങളുടെ അന്താരാഷ്ട്ര പ്രകാശനമായി കണക്കാക്കുമ്പോൾ, അമേരിക്ക അതിനെ ഇറാന്‍റെ ഭീകരവാദകയറ്റുമതി ഉത്പന്നം എന്നാണ് കണക്കാക്കിയിരുന്നത്.

    News4, Jan 2020, 8:02 AM IST

    अमेरिका ने 24 घटों में फिर किया इराक पर हमला, छह की मौत

    इराक पर दोबारा हमले में छह लोगों की मौत हो गी है। अमेरिका ने राजधानी बगदाद पर एक और हमला किया है। फिलहाल अमेरिकी हमले के बाद  अमेरिका और ईरान में तनातनी बढ़ गई है। ईरान ने साफ कहा कि वह इस हमले का कड़ा जवाब देगा। पिछले कुछ सालों से ही अमेरिका और ईराक के बीच तनातनी जारी है और अब अमेरिकी हमलों के बाद ईरान ने बदले की धमकी दी है। 

  • qassem soleimani

    News3, Jan 2020, 8:41 AM IST

    अमेरिका ने दूतावास पर हमले का लिया बदला, हमले में ईरान के सबसे ताकतवर कमांड की मौत

    अमेरिका ने बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया था कि दूतावास पर हमले की कीमत ईरान और इराक को चुकानी पड़ेगी। इसके बाद अमेरिकी एयरफोर्स ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक की है। अमेरिकी एयरफोर्स ने एयरपोर्ट पर करीब 3 मिसालें दागी हैं।

  • 8 people died in bomb attack at afganistan

    News25, Dec 2019, 8:11 AM IST

    अफगानिस्तान सरकार ने शुरू किया आतंकियों का सफाई अभियान, 109 आतंकी ढेर

    असल में अफगानिस्तान में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए अफगान सेना ने अमेरिकी सैनिकों के साथ इस अभियान को अंजाम दिया। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब इतनी संख्या में आतंकी मारे गए हो। ये देश में मौजूद तालिबान आतंकियों के लिए एक बड़ा झटका है। गौरतलब है कि मंगलवार को ही अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में तालिबान में आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई थी। 

  • azhar-masood

    News10, Dec 2019, 9:14 AM IST

    पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अमेरिका में पूर्वसैन्यकर्मी और अमेरिकी कर रहे हैं टेरर स्पॉन्सर देश घोषित करने की मांग

    असल में पाकिस्तान आर्थिक सहायता के तौर पर पहले से मुसीबत में घिरा हुआ है। आस्ट्रेलिया ने पहले ही पाकिस्तान को आर्थिक सहायता देना बंद कर दिया है। जबकि जापान फ्रांस समेत कई यूरोपीय देश पाकिस्तान को पहले ही आतंकी शिविरों को बंद करने के लिए अल्टीमेटम दे चुके हैं। हालांकि अमेरिका ने पहले ही पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया हुआ है। 

  • undefined

    News30, Oct 2019, 7:23 PM IST

    अरबपति बन गया है बगदादी का खबरी, जानें आईएस चीफ की मौत का कितना मिलेगा इनाम

    अमेरिकी सैनिकों और दुनिया के लिए सिरदर्द बने आतंकी संगठन आईएस के प्रमुख बगदादी को मार गिराने में अमेरिकी सैनिकों की मदद एक खबरी ने की। जिसने अमेरिकी सेना को बगदादी के ठिकाने की सही जानकारी दी थी। जिसके कारण सैनिक उस तहखाने में पहुंच सके जहां पर बगदादी और उसके करीबी गार्ड मौजूद थे।

  • undefined

    News28, Oct 2019, 9:38 AM IST

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • undefined

    News17, Oct 2019, 8:35 AM IST

    उबर बाइक चालक ने की अमेरिकी लड़की से छेड़छाड़, पीएमओ में शिकायत न करने के लिए गुहार लगाते रहे पुलिसकर्मी

    अमेरिका की रहने वाले एक लड़की लखनऊ में रहकर फेलोशिप रह रही है। यहां पर एक एनजीओं में काम भी करती है। लिहाजा उसने बुधवार को सुबह उबर एप के जरिए बाइक को बुक किया। इसके बाद बाइक आई। इसके बाद सिकंदरबाग इलाके से उबर बाइक चालक उसे पिकअप किया। लेकिन थोड़ा आगे जाते ही बाइक चालक ने अमेरिकी लड़की से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें शुरू कर दी। हालांकि लड़की ने इसका विरोध किया। लेकिन चालक नहीं माना।

  • undefined

    World8, Oct 2019, 4:23 PM IST

    अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना की वापसी चाहता हूं : ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना को वापस बुलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किए थे, उनमें से यह भी एक था।