America  

(Search results - 194)
  • undefined

    Nation26, Mar 2020, 4:26 PM IST

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • প্রত্যেক সময় খাবার আগে হাত ভালো করে পরিস্কার করলে এড়ানো যেতে পারে করোনার প্রকোপ।

    News9, Mar 2020, 8:47 AM IST

    इटली कोरोना का कहर: एक ही दिन में 121 की मौत, सरकार ने घरों से बाहर निकलने में लगाई रोक

    चीन से दुनियाभर में फैले वायरस के कारण इटली में मरने वालों की संख्या 366 पहुंच गई है और हजारों की संख्या में मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इटली की सरकार ने बचाव के लिए देश के सभी सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही इटली सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित लोम्बार्डी और 14 दूसरे सूबों में लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है।

  • shakeel afridishakeel afridi

    News3, Mar 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों भूख हड़ताल में बैठा है ओसामा बिन लादेन का डाक्टर

    असल में पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया था। दावा किया जाता है कि अमेरिकी सैनिकों की इसकी गुप्त सूचना उसके डाक्टर ने दी। जिसके बाद सीआईए की मदद से अमेरिकी सैनिकों ने आतंकी के सरगना को मार किया था।

  • फिर मेलानिया दोनों बच्चियों का हाथ थामे उन्हें स्टेज से नीचे ले जाती दिखीं।

    News29, Feb 2020, 7:15 AM IST

    अमेरिकी चुनावों में भारत की यात्रा को भुनाने की तैयारी में टीम ट्रम्प

    ट्रंप टीम ने अमेरिका में भारतीयों को लुभाने के लिए एड लॉन्च किया। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनकी पार्टी  भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के लिए उनकी भारत की यात्रा को बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को टारगेट करते हुए एक नए एड को लॉन्च किया है। 

  • इवांका भले ही मॉडल न हों, लेकिन उनकी पर्सनेलिटी काफी अट्रैक्टिव है

    News25, Feb 2020, 7:30 AM IST

    इवांका ट्रंप है भारत के दौरे पर, तस्वीरों से देखें कितनी ग्लैमरस है अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं। इस दौरे में उनके साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी है। इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार भी है। इवांका ने सोमवार को आगरा में ताजमहल का दीदार किया और उसकी तारीफ की। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इवांका अमेरिका की सूखसूरत महिलाओं के साथ ही ताकतवर महिला मानी जाती है। वह वहां की सबसे सफल कारोबारियों और धनी महिलाओं में मानी जाती हैं।  इवांका काफी खूबसूरत और स्टाइलिश हैं और इसकी खूबसूरती के आगे हॉलीवुड की सुंदरियों की खूबसूरती फीकी पड़ जाती हैं। खुद उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप ने 2006 में बयान दिया था कि इवांका का फिगर इतना जबरदस्त है कि वो अगर उनकी बेटी नहीं होती  तो वो उन्हें डेट पर ले जाते।
     

  • undefined

    News2, Feb 2020, 3:20 PM IST

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM IST

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • iran attack

    News27, Jan 2020, 7:44 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी दूतावास के पास किया फिर हमला, पांच रॉकेट दागे गए

    जानकारी के मुताबिक इराक के बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया है और यहां पास में ही पांच रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। इराक में लगातार अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर हमला किया जा रहा है। 

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News27, Jan 2020, 6:31 AM IST

    इमरान खान ने की पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, नियाजी बोले दोस्तों के फंड से गया था दावोस

    असल में इमरान खान ने दुनिया को पाकिस्तान की सच्चाई दिखाई है। जो आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुका है। क्योंकि पाकिस्तान को मिलने वाला धन आतंकियों की मदद के लिए खर्च होता है। इसका सच्चाई दुनिया के सामने आ चुकी है। तभी तो दुनिया भर में आतंक पर नजर रखने वाली एफएटीएफ ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने अपने देश में आतंकी शिविरों को खत्म नहीं किया तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News25, Jan 2020, 11:13 AM IST

    गिड़गिराते रहे नियाजी लेकिन टस से मस नहीं हुए ट्रंप

    फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति महाअभियोग के बावजूद फरवरी में भारत की यात्रा में आ रहे हैं। लेकिन अब ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान नहीं जाएंगे। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। जबकि दावोस में इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति को पाकिस्तान भी आने का न्योता दिया था।

  • We take you on a tour of the “IT” couple, Priyanka Chopra and Nick Jonas' dreamy pad that could take your breath away.

    Hollywood22, Jan 2020, 5:49 PM IST

    देसी गर्ल प्रियंका ने अमेरिका में खरीदा शानदार घर, देखें तस्वीरें

    बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और उसके पति निक जोनास ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक शानदार घर खरीदा है। उन्होंने अपने प्रशंसकों के लिए अपने नए घर की फोटोज को मीडिया में जारी किया है। प्रियंका ने काफी अरसे से बॉलीवुड में फिल्म नहीं की है और वह हॉलीवुड में ही व्यस्त हैं।

  • trump Imran

    News22, Jan 2020, 7:51 AM IST

    झोली लेकर फिर ट्रंप के दरवाजे पर पहुंचे नियाजी, नहीं मिली कोई मदद

    आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अमेरिका से पाकिस्तान को कंगाल होने से बचाने की गुहार लगाई है। क्योंकि अगले महीने एफएटीएफ की बैठक होने वाली है। जिसमें पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में किया जा सकता है। हालांकि पिछली बैठक में पाकिस्तान को उसके दोस्त चीन और  तुर्की ने बचा लिया था।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News19, Jan 2020, 9:01 AM IST

    सऊदी अरब और ईरान के रिश्तों के बीच में मुश्किल में फंसा पाकिस्तान, जानें क्या है मामला

    पाकिस्तान को सऊदी अरब का करीबी माना जाता है और सऊदी अरब में पाकिस्तान में बड़ा निवेश किया है। जो सीधे तौर पर प्रभावित होगा। गौरतलब है कि पिछले साल संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने ईरानी मंत्री से मुलाकात की थी। जिसके बाद सऊदी अरब ने पाकिस्तान के पीएम को अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

  • undefined

    News16, Jan 2020, 8:39 AM IST

    ट्रंप के खिलाफ चलेगा महाभियोग, जानें क्या पड़ेगा भारत पर असर

    ट्रंप पर चलाए जाने वाले महाअभियोग का भारत पर भी असर हो सकता है। क्योंकि ट्रंप के अगले महीने तक भारत आने की चर्चा है और अगर उन पर महाअभियोग इस दौरान चलाया जाता तो उनकी भारत यात्रा खतरे में पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान ट्रंप कई करारों में हस्ताक्षर कर सकते हैं।