America  

(Search results - 145)
  • Imran trump FATF

    World17, Sep 2019, 4:59 PM IST

    पाकिस्तान को बदहाली से बचाने के लिए फिर ट्रंप की चौखट पर जाएंगे इमरान

    अपने देश पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगने से बचाने के लिए वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चौखट पर गुहार लगाने की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पर एफएटीएफ के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। जिसके बाद उसे किसी तरह की विदेशी सहायता नहीं मिल पाएगी। यह पाकिस्तानियों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। इमरान खान इसी संकट के समाधान के लिए ट्रंप के पास गुहार लगाने जा रहे हैं-

  • News17, Sep 2019, 7:49 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचाने के लिए ट्रंप से गुहार लगाएंगे इमरान

    असल में एफएटीएफ के ब्लैक लिस्ट में आने के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाएं कर्ज देना बंद कर देंगी। जिसके बाद पाकिस्तान एक तरह के आर्थिक तौर पर दिवालिया हो जाएगा। यही नहीं अगर पाकिस्तान को कोई देश कर्ज भी देता है तो वह अपनी शर्तों पर उसे कर्ज देगा। लिहाजा अब इमरान को एक बार फिर अमेरिका की याद आ रही है।

  • Hamza bin Laden

    News16, Sep 2019, 9:55 AM IST

    पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा, रक्षा विशेषज्ञ का दावा

    रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि हमजा बिन लादेन पाकिस्तान में पाक सेना के संरक्षण में रह रहा था।  हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है कि अमेरिकी सैनिकों को कैसे मारा। 

  • World16, Sep 2019, 7:59 AM IST

    अपने ही देश अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप हमारे प्रधानमंत्री मोदी के मेहमान बनेंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जलवा लगातार कायम है। अब हालात यह है कि पीएम मोदी अमेरिका में कार्यक्रम करने वाले हैं, जिसमें हिस्सा लेने के लिए वहां के राष्ट्रपति ट्रंप को न्यौता दिया गया है। ट्रंप ने भी न्यौता मिलते ही तुरंत हां कर दिया। जैसे वह इसके लिए तैयार बैठे थे। 
     

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • saudi aramco explosion

    World15, Sep 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Sep 2019, 12:41 PM IST

    इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा, कहा नहीं लड़ सकते हैं भारत से जंग

    पिछले एक महीने से पाकिस्तान कभी जंग तो कभी परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। हालांकि पाकिस्तान की इन धमकियों को कोई भी संजीदगी से नहीं ले रहा है। क्योंकि सभी को मालूम है कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को बेवजह तूल रहा है जबकि ये भारत का अंदरूनी मामला है। अब इमरान खान ने मान लिया है कि पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध में नहीं जीत सकता है और जहां तक परमाणु युद्ध की बात है तो इसके परिणाम खतरनाक होंगे।

  • Bin laden

    News14, Sep 2019, 9:26 PM IST

    मारा गया दहशत के आका लादेन का बेटा आतंकी हमजा बिन लादेन

    डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को मार गिराया है। ट्रंप ने जानकारी दी है कि अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के बेटे और इस संगठन के उत्तराधिकारी हमजा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर मार गिराया है। हालांकि अफगानिस्तान में तालिबान और अमेरिका के बीच रद्द हुए शांति समझौते के बाद ये अमेरिका की बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है।

  • Drone attacks on Saudi Arabian oil plants, know who is behind it

    News14, Sep 2019, 2:50 PM IST

    सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोम हमले, जानें कौन है इसके पीछे

    हालांकि अभी तक अब्कैक और खुरैस तेल संयंत्रों में ड्रोन हमलों को लेकर किसी ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच इस हमले को अहम माना जा रहा है। असल में सऊदी अरब को अमेरिका का दोस्त माना जाता था और ईरान और सऊदी अरब में आतंकी हमलों को लेकर दोनों देश एक दूसरे को दोष देते रहते हैं।

  • Today, the whole of Europe and America is nervous, fear of Friday the Thirtieth may cause a loss of 900 million

    World13, Sep 2019, 4:05 PM IST

    आज 13 सितंबर को खौफ में है पूरा यूरोप और अमेरिका, जानिए क्या है इसकी वजह

    आज 13 सितंबर है और शुक्रवार का दिन है। आज 13 साल बाद चंद्रमा का ऐसा संयोग बन रहा है जिसे यूरोप में बेहद डरावना माना जाता है। इसे काली ताकतों को आकर्षित करने वाला दिन माना जाता है। इसकी वजह से यूरोप और अमेरिका में लोग बेहद डरे हुए हैं।  खास बात यह है कि भारतीय मान्यताओं के मुताबिक भी आज की पूर्णिमा के बाद से पितृपक्ष शुरु हो जाएगा। जिसमें माना जाता है कि पूर्वजों की आत्माएं धरती पर उतरती हैं।  
     

  • News11, Sep 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • Hollywood10, Sep 2019, 7:59 PM IST

    यह अमेरिकी रियलिटी टीवी स्टार हो गई है बीमार

    किम कार्दशियन अमेरिका की बहुत फेमस रियलिटी टीवी स्टार हैं। किम कार्दशियन के सेक्सी फिगर को दुनिया भर में उदाहरण के तौर पर पेश किया जाता है। लेकिन उनके चाहने वालों के लिए बुरी खबर यह है कि वह इन दिनों बीमार हो गई हैं। 
     

  • American stand on india pakistan tension

    News10, Sep 2019, 1:50 PM IST

    भारत पाक के बीच तनाव पर यह है अमेरिका का रुख

    भारत पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर तनाव गहराता जा रहा है। लेकिन इसे लेकर अमेरिका का रुख बड़ा दिलचस्प रहा। पहले तो उसने कश्मीर पर मध्यस्थता की इच्छा जाहिर की लेकिन बाद में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अपने पुराने स्टैण्ड से पलट गया। जिससे पाकिस्तान को करारा झटका लगा।

  • Donald Trump

    News9, Sep 2019, 10:34 AM IST

    अब और अमेरिकी मरेंगे, तालिबान ने शांति वार्ता टूटने के बाद दी धमकी

    अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही थी। लेकिन शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ और इसमें एक अमेरिकी सैनिक के साथ ही 12 लोगों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान से हो रही वार्ता को रद्द कर दिया।