Chirag Paswan  

(Search results - 11)
  • <p>एलजेपी के सदस्यों की राय है कि पार्टी को नीतीश के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। सदस्यों का कहना है कि जेडीयू कह रही है कि उनका गठबंधन बीजेपी से है ना कि एलजेपी से। ऐसे में पार्टी को जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारकर अपनी राजनीतिक ताकत दिखानी चाहिए।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsSep 9, 2020, 7:04 PM IST

    नीतीश-चिराग के विवाद को कुरूक्षेत्र नहीं बनने देना चाहती है भाजपा

    भाजपा दोनों सहयोगी दलों के बीच में चल रहे तनाव को आगे नहीं बढ़ाना चाहती है। भाजपा  का कहना है कि राज्य में सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप जल्द दिया जाएगा और इसके बाद सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। 

  • undefined

    NewsSep 8, 2020, 8:07 AM IST

    नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव से परहेज करेंगे चिराग!

    राज्य में एनडीए की सहयोगी राज्य के सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं और राज्य पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान राज्य के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे रही है। जिसको लेकर नीतीश कुमार और भाजपा नेतृत्व नाराज चल रहा है। 

  • <p>Tejaswi yadav</p>

    NewsJul 10, 2020, 7:43 PM IST

    बिहार में तेजस्वी और चिराग को करीब ला रहा है 'कोरोना', जानें क्या है मामला

    चिराग का कहना है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है और चुनाव से राज्य में अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा। उन्होंने चुनाव आयोग से भी बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में सोचकर फैसला करने की मांग की। 

  • <p>anit shah with nitish kumar</p>

    NewsJun 9, 2020, 7:57 AM IST

    बिहार में भाजपा और जदयू में सीटों पर बातचीत शुरू, जानें क्या होगा फार्मूला

    जानकारी के मुताबिक बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच विधानसभा चुनाव के लिए सीटों पर बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू हो गई है।  दोनों दलों की तरफ से अपने रणनीतिकार के जरिए बातचीत हो रही है। जिसमें भाजपा की तरफ से बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और जदयू की तऱफ से लोकसभा में पार्टी के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और राज्यसभा सांसद आर सी पी सिंह बातचीत कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsJun 6, 2020, 1:03 PM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के लिए कह दी बड़ी बात

    बिहार में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और सभी राजनैतिक दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। पिछले दिनों भाजपा ने साफ कर दिया था कि राज्य में चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़े जाएंगे। हालांकि इसका ऐलान नहीं किया गया था।  वहीं जनता यूनाइटेड भी नीतीश कुमार के चेहरे के साथ ही चुनाव में उतरने की  तैयारी में है।

  • sivasena dont participate  NDA meeting

    NewsNov 17, 2019, 6:24 PM IST

    आखिर एनडीए में क्यों सहयोगी कर रहे हैं समन्वय समिति की मांग

    असल में आज एनडीए की बैठक बुलाई गई थी। जिससे शिवसेना ने दूरी बनाकर रखी थी। लेकिन इन बैठक में एनडीए के सहयोगी लोजपा ने सभी दलों को सम्मान देने के लिए समन्वय समिति के गठन की मांग की। चिराग पासवान ने कहा कि आज की बैठक में शिवसेना नहीं थी। जिसके कारण उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कि अब एनडीए में समन्वय समिति की जरूरत है।

  • NDA

    NewsNov 14, 2019, 1:37 PM IST

    जानें किस समिति के लिए भाजपा पर दबाव बनाने लगे हैं सहयोगी दल

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र के साथ ही हरियाणा में कमजोर हुई है। हालांकि हरियाणा में भाजपा ने जजपा के साथ मिलकर सरकार तो बना ली है। वहीं महाराष्ट्र में पार्टी को दो बड़े झटके लगे हैं। पहला एक तो वह राज्य में सरकार नहीं बना पाई है वहीं उसके सहयोगी शिवसेना ने उससे तीन दशक पुराना रिश्ता भी खत्म कर दिया है।  जिसके बाद भाजपा मुश्किल में है। हालांकि अभी तक राज्य में शिवसेना भी सरकार का गठन नहीं कर सकी है।

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    NewsNov 12, 2019, 7:01 PM IST

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पैदा असमंजस से लता मंगेशकर के खराब स्वास्थ्य तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच केंद्र सरकार ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है
     

  • NDA

    NewsNov 12, 2019, 1:32 PM IST

    एनडीए के सहयोगी दलों में दिखने लगा है महाराष्ट्र का असर, जानें किस सहयोगी ने अब छोड़ा एनडीए का साथ

    महाराष्ट्र में भाजपा सरकार नहीं बना पाई। वहीं तीन दशक पुराने सहयोगी दल शिवसेना ने भी साथ छोड़ दिया है। शिवसेना ने पूरी तरह से एनडीए का साथ छोड़ दिया है। जबकि एलजेपी अभी केन्द्र सरकार में भाजपा की सहयोगी है। लेकिन एलजेपी ने सीटों का बंटवारा न होने के कारण अब झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। ये भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

  • BJP tragets 65+ in Jharkhand election

    NewsNov 7, 2019, 5:53 PM IST

    सीट बंटवारे को लेकर झारखंड में फंसा राजग में पेंच, सहयोगी मांग रहे हैं उम्मीद से दो गुनी सीट

    असल में झारखंड में लोजपा भाजपा से छह से ज्यादा सीट मांग रही हैं। राज्य में भाजपा आजसू और लोजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस झामुमो के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि किसी के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। वहीं भाजपा की सहयोगी लोजपा ने राज्य में छह से ज्यादा सीटों पर दावेदारी ठोकी है।

  • सूरजभान सिंह

    ViewsApr 29, 2019, 1:14 PM IST

    सूरजभान सिंह: रंगबाजी से राजनीति का सफर

    बाहुबली के बिना बिहार में राजनीति करना किसी भी विचारधारा वाले नेता और पार्टी के लिए शायद संभव नहीं रहा है. यही वजह है कि सूरजभान सिंह को सजायाफ्ता होने के बाद भी कई पार्टियों ने शरण दी. पिछली बार उनकी पत्नी को टिकट दिया गया था. वहीं इस बार सूरजभान अपने छोटे भाई चंदन के लिए नवादा से रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी का टिकट हासिल करने में सफल हो गए हैं.