Congress President  

(Search results - 55)
  • sonia protection vapus

    NewsSep 12, 2020, 8:12 AM IST

    मां कांग्रेस अध्यक्ष, बेटी सोनिया को बनाया यूपी का महासचिव

    पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से महासचिवों और प्रभारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है। राज्य में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी के मद्देनजर प्रियंका गांधी को राजनीतिक रूप से अति महत्वपूर्ण प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।

  • undefined

    NewsAug 26, 2020, 8:15 AM IST

    कांग्रेस में अध्यक्ष के बाद अब महासचिव पद को लेकर विवाद, प्रियंका पर भी आपत्ति

    जानकारी के मुताबिक पार्टी में लंबे समय से महासचिवों के खाली पड़े पद और हाल में बनाए गए महासचिवों को लेकर भी घमासान मचा हुआ है। क्योंकि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं की दावेदारी को दरकिनार कर करीबी नेताओं को महासचिवों के पदों पर नियुक्त किया गया था। 

  • undefined

    NewsAug 25, 2020, 11:15 AM IST

    राहुल गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की तैयारी, कांग्रेस अधिवेशन में हो सकती है ताजपोशी

    माना जा रहा है कि कांग्रेस के अगले अधिवेशन में राहुल गांधी के नाम पर कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर मुहर लग जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी के लिए संगठन में उनकी नई टीम भी तैयार भी होगी और उसके बाद राहुल गांधी इसका ऐलान करेंगे। 

  • undefined

    NewsAug 23, 2020, 7:06 PM IST

    सोनिया, राहुल, सोनिया क्या फिर राहुल या प्रियंका बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, सीडब्लूसी बनेगा कुरूक्षेत्र

    माना जा रहा है कि अपने सियासी कैरियर में सोनिया गांधी इस तरह का विरोध झेल रही है।  वहीं जानकारों का कहना है कि पार्टी में सोनिया की पकड़ कमजोर होती जा रही है और विरोध धड़ा पार्टी में लोकतंत्र की  मांग कर रहा है। 

  • <p>निक्की बेला</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:29 AM IST

    मदहोश कर देंगी आपको निक्की बेला की ये अदाएं

    निक्की बेला एक जानी मानी WWE रेसलर है और उनका जन्म वर्ष 1983 में 21 नवंबर को सैन डिएगो में हुआ था। वह एक अभिनेत्री भी हैं और फिल्म निर्माता भी हैं। निकी बेला ने मेम्फिस रेसलिंग के लिए साल 2010 में हिस्सा लिया था और पुरस्कार जीता था।  उसे WWE मेन इवेंट इन द ईयर, 2012 में भी जाना जाता है। निक्की बेला की पहचान WWE स्मैकडाउन के लिए भी है।

    निक्की की बहना का नाम ब्री बेला है और वह उसकी जुड़वां बहन हैं। निक्की बेला की अपनी बहन के साथ मुकाबला भी हो चुका है और निक्की ने 2014 में सर्वाइवर सीरीज़ के दौरान अपना दूसरा दिवा खिताब जीता था। निक्की बेला के पिता की मैक्सिकन हैं और मां  इतालवी मूल की हैं। निक्की बेला को बहुत ही सेक्सी अभिनेत्री माना जाता है।

  • <p>rahul gandhi</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:27 AM IST

    कांग्रेस में सोनिया के बाद राहुल गांधी बने अध्यक्ष, कांग्रेस में उठने लगी है आवाज

    कांग्रेस सांसदों की बैठक में फिर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की गई। सभी सांसदों ने इसको लेकर सोनिया से गुजारिश की।  फिलहाल पिछले कुछ दिनों से पार्टी के अंदर राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान सौंपने मांग उठने लगी है। पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह मांग उठाई थी।

  • কমলনাথ মুখ্যমন্ত্রী হওয়ার পর মধ্যপ্রদেশের প্রদেশ কংগ্রেস সভাপতির পদটা তাঁকে দেওয়া হবে আশা করেছিলেন জ্যোতিরাদিত্য। কিন্তু মুখ্যমন্ত্রীর কুর্সিতে কমল নাথএক বছর কাটিয়ে ফেলার পরেও জ্যোতিরাদিত্য সিন্ধিয়া প্রদেশ কংগ্রেস সভাপতির পদ পাননি।

    NewsMar 12, 2020, 9:29 PM IST

    राहुल को हुई सिंधिया की चिंता, जानें क्या बोले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

     सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कर भाजपा का दामन थाम लिया है। सिंधिया के साथ की मध्य प्रदेश के 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। सिंधिया कांग्रेस में काफी अरसे से उपेक्षित चल रहे थे। हालांकि पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को अपनी नाराजगी बताई थी।

  • undefined

    NewsSep 14, 2019, 8:13 AM IST

    कांग्रेस नेता का तंज, लल्लू-पंजू हो जाएगी पार्टी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के प्रदर्शन को लेकर काफी नाराज हैं। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद प्रियंका ने ये नाराजगी जाहिर भी कर दी थी। क्योंकि जब से प्रदेश की कमान राज बब्बर को दी है तब से पार्टी का प्रदर्शन प्रदेश में गिरता जा रहा है।  लिहाजा अब कांग्रेस किसी नए नेता को प्रदेश की कमान सौंपने की तैयारी में है। इसके लिए अभी तक कई नेताओं के नाम चर्चा में आए हैं लेकिन पार्टी ने किसी भी नाम पर सहमति नहीं बनी है।

  • sindhiya

    NewsSep 4, 2019, 4:30 PM IST

    तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाशिए पर डाल रहा है कांग्रेस आलाकमान?

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस आलाकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बार फिर से झटका दे दिया है। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नियुक्ति नहीं होगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ही प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बने रहेंगे। सिंधिया ने मध्य प्रदेश कांग्रेस पर काबिज होने के लिए अपनी तरह से हर संभव कोशिश की थी। लेकिन यह असफल रही। जिसे देखकर लगता है कि कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया को तेजी से हाशिए पर भेजा जा रहा है। 
     

  • Bhupinder singh hooda

    NewsSep 4, 2019, 10:09 AM IST

    बैकफुट पर आए हुड्डा अभी नहीं होंगे बागी, शैलजा पर कांग्रेस खेल सकती है दांव

    असल में हुड्डा को भी लग रहा है पार्टी से किनारा कर उनका राज्य में राजनैतिक वजूद उस तरह का नहीं होगा। जैसा कांग्रेस में रहकर उनका राजनैतिक कद बना है। लिहाजा हुड्डा अभी बैकफुट पर आ गए हैं। हुड्डा ने 18 अगस्त को रोहतक की रैली में एक कमेटी का गठन किया था जिसको ये अधिकार दिया गया था कि वह हुड्डा को लेकर ये फैसला करे कि उन्हें कांग्रेस में रहना चाहिए या फिर अपनी पार्टी बनानी चाहिए।

  • ಬ್ಯಾಡ್ಮಿಂಟನ್ ರಾಹುಲ್ ಗಾಂಧಿಯವರ ಅತ್ಯಂತ ಫೇವರಿಟ್.

    NewsAug 26, 2019, 8:15 AM IST

    पाकिस्तान का 'परमाणु बम' बने राहुल गांधी, नापाक ने बनाया भारत के खिलाफ नया हथियार

    अभी तक पाकिस्तान जिस साजिश में सफल नहीं हो सका था उसे राहुल गांधी के एक ट्वीट के जरिए एक बड़ा हथियार मिल गया है। अब वहां की सरकार संयुक्त राष्ट्र संघ में राहुल गांधी को भी हथियार बनाने की सोच रही है। पाकिस्तान की मीडिया में राहुल गांधी और उनके बयान छाए हुए हैं। राहुल गांधी समेत विपक्ष के 11 नेताओं का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को घाटी का दौरा करने श्रीनगर पहुंचा था।

  • undefined

    NewsAug 1, 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा ने धीरे से दिया कांग्रेस को एक और झटका, इस ट्रस्ट से बाहर होंगे कांग्रेस अध्यक्ष

    केन्द्र सरकार का कहना है कि जलियांवाला बाग एक राष्ट्रीय स्मारक है और इसका किसी भी राजनैतिक दल से कोई संबंध नहीं है। ऐसे में राजनीतिक दल के अध्यक्ष को इसका ट्रस्टी बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं होना चाहिए। हालांकि सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन काफी पहले से इसकी मांग कर रहे हैं। हालांकि इसके पीछे कांग्रेस के तर्क है कि आजादी की लड़ाई में पार्टी का अहम योगदान है।

  • Rahul Gandhi still his stand on to resignation from party president post

    NewsJul 17, 2019, 2:19 PM IST

    अध्यक्ष तलाशने के कांग्रेसी नाटक का पटाक्षेप, प्रियंका गांधी वाड्रा को ही सौंपी जा सकती है पार्टी की कमान

    देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी को गांधी परिवार के अलावा कहीं और ठिकाना नहीं मिल रहा है। लोकसभा चुनाव 2019 के समापन के साथ ही कांग्रेस नेताओं ने नया अध्यक्ष चुनने के लिए जबरदस्त कवायद का नाटक किया। लेकिन घूम फिर कर वह सभी गांधी परिवार पर ही भरोसा जताने के लिए मजबूर हैं। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए 'मिशन प्रियंका' का आगाज कर दिया है।
     

  • Mumbai Congress President Milind Deora tenders his resignation after jyotiraditya scindia in congress

    NewsJul 7, 2019, 6:06 PM IST

    राहुल गांधी के करीबी दे रहे हैं इस्तीफे, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस ने अभी तक राहुल गांधी का इस्तीफे का मंजूर नहीं किया है। लेकिन राहुल के करीबी माने जाने वाले नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। आज मध्य प्रदेश के कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया को लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था।

  • Is this plan of the Rahul Gandhi's part of  so the Kamaraj Plan -2

    NewsJul 3, 2019, 7:10 PM IST

    आखिर किन परिस्थितियों में राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा? अब क्या करेगी कांग्रेस? जानिए यहां

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया। वह लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद से ही इस्तीफा देना चाह रहे थे। लेकिन बहुत विचार विमर्श के बाद राहुल ने आखिरकार आज अपना इस्तीफा सौंप ही दिया। उन्होंने इसके साथ एक खुला पत्र भी लिखा है। आईए आपको बताते हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब क्या करने वाली है कांग्रेस पार्टी?