Coronavirus  

(Search results - 58)
  • undefined

    News31, Mar 2020, 4:54 PM IST

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • कनिका के वार्ड में 24 घंटे नर्स की तैनाती की गई है। ड्यूटी के समय नर्सो को जो पीपीई किट पहननी पड़ती है, उसे पहनने में ही काफी समय लगता है और ड्यूटी खत्म होने के बाद उतारने में अत्यंत सावधानी बरतनी पड़ती है, ताकि शरीर के किसी भी भाग से किट का बाहरी हिस्सा न छू जाए। इसके बाद पहनी हुई इस किट को एक अलग पैकेट में रखकर डिस्पोज ऑफ करने के लिए जला दिया जाता है।

    News31, Mar 2020, 1:00 PM IST

    पांचवी बार भी आई कनिका कपूर की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव,जानें क्या कहा डाक्टर ने

    कनिका का कोरोनोवायरस का टेस्ट पॉजिटिवआने के बाद 20 मार्च उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कनिका 9 मार्च को लंदन से लौटी थी और फिर उसके बाद वह कानपुर भी गई थी और इस दौरान उन्हें खांसी और बुखार भी थी।  नियमों के मुताबिक भारत में लौटने के बाद उन्हें होम क्वारंटिन का आदेश दिया गया था।

  • undefined

    Nation30, Mar 2020, 8:26 PM IST

    फिलहाल 21 दिन से आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

    कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश में लागू 21 दिन का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा। ऐसी कुछ अफवाहें और रिपोर्ट आई थीं कि सरकार लॉकडाउन को 90 दिन तक बढ़ा सकती है। सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इन रिपोर्ट्स को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि अभी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

  • undefined

    Nation30, Mar 2020, 4:33 PM IST

    भारतीय रेलवे की कोरोना से निपटने की पहल, शुरू की ये सेवा

    कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने की वस्तुओं की किल्लत को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने पार्सल वैन सेवा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इन पार्सल वैन के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। यह जानकारी रविवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

  • corona west bangal

    News30, Mar 2020, 11:50 AM IST

    जानें क्यों पश्चिम बंगाल में पेड़ों में रहने को मजबूर हैं प्रवासी

    देशभर के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस के कारण प्रवासी मजदूर अपने अपने घरों के लिए लौट रहे हैं। हालांकि अभी तक गांवों तक कोरोना वायरस नहीं फैला है जो राहत की बात है। अब गांवों में भी कोरोना को लेकर जागरूकता आने लगी है। गांवों में जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें क्वारंटीन करने को कहा जा रहा है।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 12:51 PM IST

    कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1029 पार, 24 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार आज 12 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राज्य में मरीजों की संख्या 193 हो गई है। राज्य में पांच मरीज पुणे से, चार मुंबई और एक सांगली, जलगांव और नागपुर से आए हैं।  अभी तक राज्य में सांगली में 25 मामले, पुणे में 24, पिंपरी चिंचवाड़ में 12, नागपुर में 12, कल्याण और डोंबिवली में सात, नवी मुंबई में छह, ठाणे में पाँच, यवतमाल और वसई-विरार में चार, अहमदनगर में तीन, सतारा और पनवेल-दो मामले दर्ज किए हैं।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:50 AM IST

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से हो रही दिक्कतों के लिए जनता से मांगी मांफी

    पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से मुझे माफ़ कर देंगे क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जो मैने लिए। जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है। लिहाज मैं माफी मांगता हूं। ये बात उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कही।
     

  • undefined

    Nation28, Mar 2020, 4:57 PM IST

    भारतीय सेना ने उठाया कोरोनावायरस से लड़ने का जिम्मा, शुरू किया 'ऑपरेशन नमस्ते'

     

    सेना भी कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार है। सेना प्रमुख जनरल मनाेज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार काे ऑपरेशन नमस्ते लाॅन्च किया। सभी जवानाें की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। दाे माेर्चाें पर बंदोबस्त किए हैं। पहला, 13 लाख जवानाें काे संक्रमण से बचाना और दूसरा, संक्रमित लाेगाें काे क्वारेंटाइन कर इलाज सुनिश्चित करना। सेना प्रमुख ने सीमा पर तैनात जवानाें काे आश्वासन दिया कि महामारी के इस समय में उनके परिवाराें का ध्यान रखा जाएगा।

  • undefined

    News28, Mar 2020, 3:21 PM IST

    प्रवासी मजदूरों को मोहरा बना रही है दिल्ली सरकार,योगी सरकार ने लगाया आरोप

    यूपी सरकार का कहना है कि दिल्ली सरकार ने लोगों के पानी और बिजली के कनेक्शन काट दिए और दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के बावजूद प्रवासी लोगों को दिल्ली में भोजन और दूध भी उपलब्ध नहीं कराया गया। दिल्ली से हजारों की संख्या प्रवासी मजदूर और कामगार दिल्ली यूपी बार्डर पर पहुंच रहे हैं ताकि वह अपने अपने घरों को पहुंच सके। लेकिन पूरे देश में लॉकडाउन है और यातायात सेवाएं ठप हैं। 

  • फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 240 मौतें हुई हैं। जबकि 2448 नए केस सामने आए हैं। फ्रांस में भी कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है।

    News28, Mar 2020, 2:07 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच ईरान में एक अफवाह ने ले ली 300 लोगों की मौत

    कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचाई है। विश्व में करीब 200 देश इस वायरस से प्रभावित हैं।  सबसे पहले चीन में इस वायरस ने दस्तक दी थी और इसके बाद ये विश्व के अन्य देशों में पहुंचा। ईरान में भी इस वायरस ने तबाही मचाई हुई है और हजारों की तादाद में लोग इससे संक्रमित हैं। 

  • PM Modi and Mamta will meet today kps

    News28, Mar 2020, 1:31 PM IST

    जानें क्यों पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी की तारीफ

    केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 10000 टेस्टिंग किट भेजी हैं। क्योंकि वहां पर टेस्टिंग किट की कमी हो गई थी और इसका मामला पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के समक्ष उठाया था। वहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए बात की थी। 

  • ಕೊರೋನಾ ವೈರಸ್ ತಡೆಯಲು 21 ದಿನ ಭಾರತ ಸಂಪೂರ್ಣ ಲಾಕ್ ಡೌನ್ ಮಾಡಿದ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ

    News28, Mar 2020, 12:05 PM IST

    देश है कोरोना संकट में है, लेकिन पड़ोसी का धर्म निभाना नहीं भूला भारत

    भारत हमेशा ही अपने पड़ोसी देशों को मदद करता आया है। लिहाजा कोरोना संकट के बीच भारत ने पहले मालदीव की मदद की। पहले भारत ने चीन से कई मालदीव के नागरिकों को निकाला और उसके बाद मालदीव को मेडिकल मदद पहुंचाई। वहीं अब नेपाल की मदद के लिए भारत आगे हैं। नेपाल भारत का सबसे पुराना मित्र राष्ट्र है और भारत हमेशा नेपाल की मदद के लिए आगे आता है।

  • undefined

    Nation27, Mar 2020, 8:13 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आरबीआई ने उठाए कदम, लोगों ​को मिली राहत

    कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से लोगों को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए आरबीआई ने लोन के भुगतान में राहत देने और लोन सस्ता करने के फैसले किए हैं। टर्म लोन की किश्त के भुगतान में तीन महीने की राहत दी गई है। रेपो रेट में भी 0.75% कमी की गई है। इससे सभी तरह के लोन सस्ते होंगे। रेपो रेट वह दर है जिस पर बैंकों को आरबीआई से कर्ज मिलता है। बैंकों को सस्ता कर्ज मिलेगा तो वे ग्राहकों के लिए भी रेट घटाएंगे। रेपो रेट पहले 5.15% था, अब 4.40% रह गया है।

  • anupam mishra

    News27, Mar 2020, 6:59 PM IST

    क्वारंटाइन नियमों को तोड़कर केरल से कानपुर पहुंचा था आईएएस, अब हुआ संस्पेंड

    जानकारी के मुताबिक कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा की हाल ही में शादी हुई थी और हनीमून में मलेशिया और सिंगापुर गए थे। लेकिन कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उन्हें अपने घर में ही रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन मिश्रा केरल से अपने घर कानपुर चले आए और इसकी जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी।  

  • undefined

    Nation27, Mar 2020, 5:54 PM IST

    टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल की अपील रंग लाई, 90 करोड़ हुए इकट्ठा

    जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में सभी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स बंद हैं, तब कई खिलाड़ी और क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। स्पेन में गुरुवार तक 56 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिनमें 4000 से ज्यादा की मौत हो गई। ऐसे समय में देश के टेनिस स्टार राफेल नडाल आगे आए। उन्होंने एक वीडियो जारी कर देश के सभी एथलीट्स से दान देने और मदद करने की अपील की थी। इसके बाद महामारी से लड़ने के लिए 11 मिलियन यूरो (90 करोड़ रुपए) से ज्यादा जुटा लिए गए हैं।