Crisis  

(Search results - 43)
  • undefined

    Nation11, Mar 2020, 5:14 PM IST

    कांग्रेस से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए भाजपा में शामिल, जानिए उनके परिवार का इतिहास

    स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक की और इस सबके बीच बात करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के इतिहास के बारे में भी जो इस वक्त न केवल मध्य प्रदेश बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • undefined

    News31, Jan 2020, 12:42 PM IST

    अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं सुधार के संकेत

    इस वर्ष की पहली छमाही के लिए संचयी विकास 4.8 प्रतिशत रहने की भविष्यवाणी की गई है और कहा गया है कि बाद की दूसरी छमाही में इसमें सिर्फ मामूली सुधार संभव है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के अच्छे संकेत दिखाई देते हैं, लेकिन अभी अर्थव्यवस्था में वित्तपोषण, ऋण, ऋण प्रवाह और खर्च के लिए आमदनी की कमी की समस्याएं गहरी परेशानी पैदा करने वाली लगती हैं।

  • undefined

    News31, Jan 2020, 8:01 AM IST

    आज से दो दिनों की बैंक हड़ताल, हो सकता नकदी संकट

    कर्मचारियों की यूनियनों ने 20 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी की मांग की है। माना जा रहा है कि कर्मचारियों की हड़ताल का असर बैंकों के काम के साथ ही एटीएम पर पड़ सकता है। लिहाजा अगर आपने कैश नहीं निकाला है तो कैश निकालकर रख लें। क्योंकि दो दिन की हड़ताल के बाद तीसरे दिन में रविवार पड़ रहा है। जिसके कारण बैंकों में अवकाश होगा। लिहाजा जनता को अगले तीन दिन नकदी संकट से रूबर होना पड़  सकता है।

  • deep dive

    News28, Jan 2020, 7:42 PM IST

    उज्जवल है देश का भविष्य, प्रगति के दे रहा है संकेत

    हमने ये अनुमान लगाया था कि ऑटोमोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, सीमेंट, रियल एस्टेट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न क्षेत्रों को ये प्रभावित कर रही है। लेकिन देर हो चुकी थी,क्योंकि हमें मंदी का एहसास बाद में हुआ। हालांकि हमारी खपत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 70 प्रतिशत से अधिक है। लिहाजा हमारी खपत कम होने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई देने लगा।

  • wheat crisis

    News22, Jan 2020, 6:35 AM IST

    ढाई-ढाई सौ ग्राम परमाणु बम का दावा करने वाले पाकिस्तान में पड़े रोटी के लाले

    पाकिस्तान में आटे के दाम में आग लगी हुई है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वाह और पंजाब में गेहूं की जबरदस्त कमी हुई है। यहां पर नान बनाने वाली दुकानों में ताला पड़ना शुरू हो गया है। पाकिस्तान में नान बनाने वालों को नानबाई कहा जाता है। फिलहाल पाकिस्तानी जनता का कहना है कि पाकिस्तान में इमरान खान के सत्ता में आने के बाद से आटे की कीमत में 20 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News21, Jan 2020, 7:50 AM IST

    क्या गुलाम कश्मीर का हिस्सा बेचने की तैयारी में पाकिस्तान!

    विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में डूब चुका है। ये प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ा जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन के कारण उसके देश का विकास होगा। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा है।

  • MN Hindi Nov 7

    News7, Nov 2019, 9:19 PM IST

    महाराष्ट्र चुनाव में संजय राउत के भाजपा पर तंज से अयोध्या में फैसले को लेकर यूपी में कड़ी सुरक्षा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    शिवसेना सांसद और मुखपत्र सामना के संपादक संजय राउत ने कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार नहीं बना पा रही

  • undefined

    News6, Nov 2019, 3:58 PM IST

    फिर प्याज ने मारी उछाल, एक किलोग्राम पहुंचा अस्सी पार

    हालांकि पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमतों में नीचे आई थी। लेकिन एक बार फिर कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बाजार में प्याज एक बार फिर 80 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है। जिसके कारण आम आदमी के रसोई का बजट बिगड़ रहा है। हालांकि दो महीने पहले प्याज की कीमतों में तेजी आई। 

  • undefined

    News6, Nov 2019, 3:53 PM IST

    महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच नितिन गडकरी और अहमद पटेल की मुलाकात के क्या हैं मायने

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी संकट जारी है। भाजपा और शिवसेना सरकार बनाने को तैयार नहीं है। क्योंकि सीएम के पद को लेकर दोनों दलों में गतिरोध है। वहीं कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद एनसीपी ने साफ कर दिया है कि वह विपक्ष में बैठेगी। हालांकि शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर पवार से मिले। असल में शिवसेना इस विकल्प पर भी सोच रही है कि वह और एनसीपी मिलकर सरकार बनाए और कांग्रेस उसे बाहर से समर्थन दें।

  • ইংল্যান্ডের বিরুদ্ধে কঠিন লড়াই বাংলাদেশের। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News21, Oct 2019, 5:33 PM IST

    हड़ताल पर गए बांग्लादेशी क्रिकेटर, भारत दौरे पर संकट के बादल

    आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने देश में क्रिकेटर के संचालन को लेकर बोर्ड के रवैये पर अपनी नाराजगी जताई। जिसमें  उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहे विवाद के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला किया। खिलाड़ियों का कहना है कि बोर्ड का रवैया सही नहीं और तानाशाही है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Oct 2019, 8:02 AM IST

    अब कंगाल होने से नहीं बच सकता है पाकिस्तान, नहीं मिला एफएटीएफ में किसी भी देश का साथ

    फिलहाल पहले दिन की बैठक के बाद ऐसे संकेत मिले हैं। जिसके तहत पाकिस्तान आतंक के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के कारण पाकिस्तान को अलग थलक कर दिया जाएगा। इसे पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट हो जाता है तो वहां पर गृहयुद्ध जैसे हालत बन जाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय संस्था से कर्ज नहीं मिलेगा और उसे कर्ज भी वापस करना होगा।

  • Nirmala raman

    Nation11, Sep 2019, 5:47 PM IST

    आखिर गलत क्या कह दिया वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक बयान सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें वित्त मंत्री ने कहा था कि ओला उबर जैसी टैक्सी सेवाओं के कारण ऑटो सेक्टर मंदी का सामना कर रहा है। हालांकि ट्विटर पर उनके इस बयान की आलोचना हो रही है। लेकिन तथ्यों पर नजर डालें तो वित्त मंत्री का यह बयान बिल्कुल सही है। क्योंकि मात्र उंगलियों के इशारे जब आपकी मनचाही कार दरवाजे पर खड़ी हो जाए तो कोई भी शख्स क्यों गाड़ी खरीदकर ईएमआई भरना चाहेगा। 
     

  • मनमोहन सिंह: कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह दो बार बाईपास सर्जरी करवा चुके हैं। एक बार 1990 में तो दूसरी बार 2009 में उनकी बायपास सर्जरी की गई थी। इसके अलावा वो कार्पल टनल सिंड्रोम और प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स और एंजियोप्लास्टी की भी सर्जरी करवा चुके हैं।

    Nation1, Sep 2019, 12:13 PM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला, नोटबंदी को ठहराया आर्थिक मंदी का जिम्मेदार

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश में आर्थिक मंदी जैसे हालातों के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे वित्तीय कुप्रबंधन से पैदा हुआ संकट करार दिया है। 
     

  • undefined

    World10, Aug 2019, 7:29 PM IST

    अमेरिका से ट्रेड वॉर चीन की अर्थव्यवस्था को कर रहा है तबाह

    अमेरिका और चीन की व्यापारिक जंग पूरी दुनिया पर बुरा असर डाल रही है। इसकी वजह से चीन की अर्थव्यवस्था खास तौर पर बर्बादी की ओर बढ़ रही है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष इस बात की चेतावनी जाहिर कर चुका है। 
     

  • Know where tomato is being sold for 28 thousand rupees per kg and egg for 558 rupees

    News5, Aug 2019, 8:27 AM IST

    जानें कहां बिक रहा है टमाटर 28 हजार रुपये प्रति किलो और अंडा 558 रुपये का एक

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मुताबिक यहां पर पिछले साल महंगाई दर 9029 फीसदी थी जो अब बढ़कर एक करोड़ फीसदी हो गई है। महंगाई में एक साल के दौरान 1100% से अधिक का इजाफा हुआ है। यही नहीं दो किलो चिकन खरीदने के लिए करीब 1.20 करोड़ बोलीवर्स खर्च करने पड़ रहे हैं। यहां पर लोग काम के बदले पैसे नहीं बल्कि खान का सामान मांग रहे हैं।