Devendra Fadnavis  

(Search results - 32)
  • undefined

    News21, Jan 2020, 7:42 AM IST

    दूर हुई पंकजा मुंडे की नाराजगी, नड्डा को दी बधाई

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा नेता और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे पार्टी से नाराज चल रही थी। असल में विधानसभा चुनाव में पंकजा को उन्हीं के चचेरे भाई और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री धनंजय मुंडे हरा दिया था। पंकजा का आरोप है कि पार्टी के एक गुट ने उन्हें हराने अहम भूमिका निभाई थी। 

  • undefined

    News3, Jan 2020, 7:43 AM IST

    महाराष्ट्र भाजपा में खुलकर आई कलह, खडसे बोले टिकट काटने में फडणवीस का हाथ

    भाजपा में पिछले दो महीने से ही कलह उभर कर आ रही है। वहीं राज्य में सरकार न बनाने के बाद कई नेता खुलकर सामने आ रहे थे, हालांकि किसी ने नाम को सार्वजनिक नहीं किया था। लेकिन खडसे ने नाम जगजाहिर कर इस कलह को सार्वजनिक कर दिया है। खडसे ही नहीं पंकजा मुंडे ने भी आरोप लगाए थे कि उन्हें हराने में पार्टी के नेताओं का हाथ रहा है और उन्हें परोक्ष तौर पर फडणवीस पर निशाना साधा।

  • pankaja munde

    News12, Dec 2019, 6:47 PM IST

    पंकजा मुंडे का दावा नहीं छोड़ रही हैं पार्टी, लेकिन रैली से गायब रहे भाजपा के झंडे

    विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी से नाराज चल रही पकंजा ने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना कर रखी है। वह पिछले दिनों हुए राज्य में हुए सियासी ड्रामे से भी दूर रही। असल में पंकजा को उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने चुनाव में शिकस्त दी है। 

  • undefined

    News8, Dec 2019, 1:35 PM IST

    अजित पवार का भाजपा को समर्थन देना शरद पवार की थी साजिश, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा

    पहली बार राज्य में सरकार बनाने के लिए अजीत पवार के समर्थन पर भाजपा नेता ने कहा कि अजीत पवार ने उन्हें भरोसा जताया था कि उनके पास 54 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने कुछ विधायकों की बातचीत भी कराई थी। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार का दावा था कि उनके इस फैसले की जानकारी एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी है। क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि राज्य में अस्थिर सरकार बने।

  • undefined

    News1, Dec 2019, 7:28 PM IST

    सरकार जाने के बाद महाराष्ट्र भाजपा में होने वाली है बगावत, कुछ यूं मिल रहे हैं संकेत

    राज्य में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य में शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन खत्म कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई है। वहीं राज्य में भाजपा द्वारा अजित पवार के साथ जाने के खिलाफ भी एक वर्ग खुलकर विरोध कर रहा है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एकनाथ खड़से ने अजित पवार के साथ हाथ मिलाने के लिए पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस की जमकर आलोचना की। खड़से को पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया।

  • Eknath Khadse

    News28, Nov 2019, 9:42 AM IST

    सत्ता जाने के बाद अब महाराष्ट्र में अलग थलग पड़ने लगे हैं फडणवीस

    हालांकि इसकी संभावना पहले से ही थी कि राज्य में अब फडणनीस के खिलाफ आवाज उठेंगी और आज ही एकनाथ खड़से ने इसकी शुरूआत कर दी है। खड़से को फडणवीस का विरोधी माना जाता है और वह भाजपा के राज्य ईकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और देवेन्द्र फडणवीस सरकार में राजस्व मंत्री थी। लेकिन उनके विभाग में हुए घोटाले के कारण उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद से हटा दिया गया था। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

  • MN 100 secs Hindi

    News26, Nov 2019, 7:45 PM IST

    मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे से संविधान दिवस कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले एक घंटे के भीतर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने पद से इस्तीफा दे दिया

  • delhi pollution sc condumn

    News26, Nov 2019, 2:58 PM IST

    किस्सा कुर्सी का: संविधान दिवस पर आया है कोर्ट का सुप्रीम फैसला, फडणवीस को मिला कल शाम तक समय

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणनीस सरकार को आदेश दिया कि वह कल शाम को पांच बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करे। ये एक तरह से भाजपा के लिए बड़ा झटका है। कोर्ट ने कहा कि इस टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य स्थापित करने के लिए कोर्ट हैं। कोर्ट ने साफ किया कि बहुमत के दौरान सदन की वीडियो रिकॉर्डिंग और लाइव टेलीकास्ट हो। 

  • undefined

    News25, Nov 2019, 7:56 PM IST

    देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग से गायब रहे डिप्टी सीएम अजित पवार, जानें क्या है इसके मायने

    महाराष्ट्र में राज्यपाल की हरी झंडी मिलने के बाद राज्य में देवेन्द्र फडणवीस सरकार ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। राज्यपाल ने नई सरकार को 30 नवंबर तक समय समय दिया है। जिसमें भाजपा को अपना सदन में बहुमत साबित करना करना है। हालांकि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

  • undefined

    News24, Nov 2019, 9:22 AM IST

    पीएम की बधाई में छिपा है महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत का खेल!

    असल में महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की सियासी बाजी फिर उलझ कर रह गई है। राज्य में भाजपा ने एनसीपी के बागी अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है और राज्यपाल ने उन्हें 30 नवंबर का समय दिया है। जिसमें उन्हें सदन के भीतर बहुतम साबित करना है। राज्य में हुए इस सियासी घटनाक्रम के बाद शनिवार को एनसीपी के बागी विधायक शरद पवार के पास लौट कर चले आए थे। 

  • Maharashtra: Shiv Sena-NCP-Congress formulated program to form government, there is some agreement

    News23, Nov 2019, 10:58 AM IST

    महाराष्‍ट्र में सदमे में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस, भाजपा के झटके से सुन्न हुई पवार की 'पॉवर'

    महाराष्ट्र में भाजपा की चाल से शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी हैरान हैं। इस राजनीति का तोड़ कैसे निकाला जाए। इसका सूत्र और मंत्र किसी के पास नहीं है। हर कोई इस घटनाक्रम को लेकर सकते हैं। शिवसेना को आज उम्मीद थी कि वह राज्य में सरकार बनाएगी और पहली बार राज्य में ठाकरे परिवार का नेता सीएम बनेगा। वहीं शिवसेना अपने राजनैतिक अस्तित्व के लिए विरोधी दलों के साथ हाथ मिला रही थी।

  • Devendra Fadnavis

    News9, Nov 2019, 8:59 PM IST

    महाराष्ट्र में नहीं लगा राष्ट्रपति शासन, राज्यपाल ने भाजपा को दिया सरकार बनाने का न्योता

    बहरहाल राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता देवेन्द्र फडणवीस को 11 नवंबर को विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दिया है। हालांकि अभी तक राज्य में भाजपा के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। क्योंकि शिवसेना से मिलकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा के पास महज 105 विधायक हैं जबकि शिवसेना के पास 56 विधायक हैं। वहीं कांग्रेस के 44 और एनसीपी के पास 54 विधायक हैं। शिवसेना फिलहाल मुख्यमंत्री के पद के लिए अड़ी है। 

  • undefined

    News8, Nov 2019, 8:09 PM IST

    देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे से गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया

  • Devendra Fadnavis

    News8, Nov 2019, 7:11 PM IST

    फडणवीस के इस्तीफे के बाद शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर, ठाकरे बोले अमित शाह के आर्शीवाद की जरूरत नहीं

    राज्य में अभी तक सरकार बनाने की स्थिति स्पष्ट नहीं है। भाजपा और शिवसेना सीएम पद की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। वहीं कांग्रेस और एनसीपी ने साफ किया है कि वह विपक्ष में बैठेंगे। हालांकि पार्टी के कुछ दिनों सरकार बनाने की वकालत कर रहे हैं। जिसके तहत पहले शिवसेना राज्य में अपने बलबूते सरकार बनाने की बात कर रही थी। लेकिन बड़े नेताओं की तरफ से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं हुई है। वहीं आज देवेंद्र फडणवीस ने राजभवन में जाकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • undefined

    News7, Nov 2019, 8:49 AM IST

    गडकरी बनेंगे 'संकटमोचक', सरकार बनाने के लिए निकालेंगे रास्ता

    असल में राज्य में आने वाले दिन काफी अहम हैं। क्योंकि राज्य में जिस तरह से राजनैतिक गतिरोध जारी है। उसको देखते हुए अभी तक किसी भी तरह की स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कल के शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना नरम पड़ी है क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है।