Election Campaign  

(Search results - 36)
  • shubhranshu roy

    News25, May 2019, 2:10 PM IST

    सच होने लगी पीएम मोदी की भविष्यवाणी: ममता के विधायकों में भगदड़ शुरु

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने एक विधायक शुभ्रांशु राय को पार्टी से निलंबित कर दिया। लेकिन उन्होंने यह बयान देकर सनसनी फैला दी कि टीएमसी में विधायकों का दम घुट रहा है। उनके संपर्क में कई विधायक हैं, जो पार्टी छोड़ना चाहते हैं। शुभ्रांशु ने बयान दिया कि वह भी जल्दी ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

  • bjp congress ldf

    News19, May 2019, 5:45 PM IST

    फेसबुक, गूगल पर चुनाव प्रचार में खर्च हुए 53 करोड़ रुपये, बीजेपी ने किया टॉप

    फेसबुक की विज्ञापन से जुड़ी रपट के मुताबिक इस साल फरवरी की शुरुआत से 15 मई तक उसके मंच पर 1.21 लाख राजनीतिक विज्ञापन चले। इन विज्ञापनों पर राजनीतिक दलों ने 26.5 करोड़ रुपये खर्च किए।

  • News17, May 2019, 5:34 PM IST

    लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म, आखिरी रैली में पीएम मोदी ने की पांच सेकेंड देने की अपील

    मध्य प्रदेश के खरगौन में पीएम मोदी ने आतंकवाद, गरीबी, किसान, बिजली, महिला सशक्तीकरण, शौचालय जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए लोगों से समर्थन मांगा। 300 से ज्यादा सीटें जीतने का किया दावा। 

  • Election campaign will stop today for last phase of election in 59 seats

    News17, May 2019, 9:34 AM IST

    आज शाम थम जाएगा लोकतंत्र के महाकुंभ के अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार

    आज प्रचार का अंतिम दिन होने के कारण पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती समेत विपक्ष के कई दिग्गज चुनावी सभाओं और रैलियों के लिए जी जान से जुटे हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के लिए प्रचार गुरुवार रात 10 बजे ही थम गया था। क्योंकि राज्य में हुई चुनावी हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार का समय 19 घंटे कम कर दिया था।

  • BJP start aggressive election campaigning in UP for two days

    News16, May 2019, 9:22 AM IST

    आज से दो दिन यूपी के तूफानी दौर पर रहेंगे पीएम मोदी और शाह

    आज पीएम नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में तीन रैलियों को सम्बोधित करेंगे, जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चार रैलियों को सम्बोधित करेंगे। असल में बीजेपी ने अपना पूरा फोकस उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल पर कर दिया है। पश्चिम बंगाल में आज रात दस बजे प्रचार खत्म हो जाएगा। क्योंकि वहां पर अभी तक हुई चुनावी हिंसा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार को 19 घंटे कम कर दिया है।

  • Navjot singh sidhu will election campaign in Punjab after captain unwillingness

    News15, May 2019, 10:27 AM IST

    सिद्धू परिवार के विरोध से डरी कांग्रेस, सिद्धू करेंगे पंजाब में पार्टी का प्रचार

    कल ही सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाया था कि उनके दबाव में राज्य प्रभारी आशा कुमारी ने उन्हें लोकसभा टिकट नहीं दिया। नवजोत के आरोप के बाद राज्य में कांग्रेस के नेताओं के बीच चली आ रही गुटबाजी सामने आ गयी। नवजोत कौर सिद्धू लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थी और उन्होंने इसके लिए अमृतसर से चुनाव लड़ने की तैयारी की थी।

  • Mamata Banerjee

    News14, May 2019, 12:58 PM IST

    ममता फेसबुक पोस्ट मामले में रिहाई के बाद प्रियंका शर्मा मांगेंगी माफी

    सुप्रीम कोर्ट  ने भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा से कहा दी जा सकती है जमानत पर ममता बनर्जी से माफ़ी मांगे। प्रियंका के वकील ने किया विरोध, कहा इससे अभिव्यक्ति की आज़ादी पर होगा असर। भाजपा नेताओं के भी मज़ाक़िया पोस्ट बनाए जाने का दिया हवाला।

  • siddu told about tamil people and culture

    News13, May 2019, 5:09 PM IST

    ...तो क्या अब कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे सिद्धू!

    अपने तीखे बयानों के कारण मीडिया में छाए रहने वाले सिद्धू का आखिरी चरण से पहले प्रचार से इस तरह हटना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। सिद्धू ने 28 दिन में कांग्रेस के लिए 80 जनसभाएं की हैं। 

  • finally, Tej pratap get space on tejashwi Yadav helicopter, both brother started election campaign in bihar

    News12, May 2019, 4:21 PM IST

    अरसे बाद एक साथ दिखे लालू के लाल, प्रचार के लिए तेज प्रताप को मिली तेजस्वी के हेलीकॉप्‍टर में जगह

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने लोकसभा चुनाव के छह चरणों में पार्टी के प्रचार से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी। हालांकि उन्होंने अपनी बहन मीसा भारती का पाटलीपुत्र में चुनाव प्रचार जरूर किया। लेकिन आज तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के साथ पार्टी के प्रचार के लिए एक साथ हेलीकॉप्टर से निकले। जिसके अपने राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

  • Antagonist Akhilesh Yadav will election campaign for Afzal Ansari in Gazipur with mayawati

    News11, May 2019, 2:02 PM IST

    माया के दबाव में झुके अखिलेश, जिसके कारण परिवार में पड़ी फूट अब उसी का करना पड़ रहा है चुनाव प्रचार

    गाजीपुर के ग्राम्य विकास संस्थान मैदान में 13 मई को अखिलेश यादव और मायावती की संयुक्त रैली है। ये संयुक्त रैली बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी के लिए रखी गयी है। जिसमें दोनों नेता जनता से  उनके लिए वोट मांगेंगे। अफजाल अंसारी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई हैं। अफजाल अंसारी और उनके भाई ने कुछ साल पहले कौमी एकता दल बनाकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था।

  • BJP not only even nda will do election campaign in last phase in uttar pradesh

    News11, May 2019, 1:22 PM IST

    सातवें चरण में एनडीए संभालेगा मोर्चा, दांव पर पूर्वांचल

    देश में लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का कोई महागठबंधन न बन पाया हो, लेकिन एनडीए ने चुनावों से पहले ही एका दिखाकर विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ा दी। बहरहाल अब चुनाव के अंतिम चरण में एनडीए के घटक दल उत्तर प्रदेश में फिर से एकता दिखाकर चुनाव प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश की वाराणसी समेत पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है। लिहाजा इसके लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी।

  • For sixth phase election campaign would stop today

    News10, May 2019, 1:30 PM IST

    छठे चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा प्रचार, 59 सीटों के लिए 12 मई को होगी वोटिंग

    इस चरण में बिहार की आठ, हरियाणा की 10, झारखंड की चार, उत्‍तर प्रदेश की 14, मध्‍य प्रदेश की आठ, पश्चिम बंगाल की आठ और दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण के लिए 12 मई को होने वाले मतदान में जनता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीजेपी के मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव, मेनका गांधी, साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला करेगी।

  • Swara bhaskar is being appear opposition platform across party in election campaign

    News9, May 2019, 11:09 AM IST

    एक दल में नहीं बल्कि दल-दल में नजर आ रही हैं स्वरा भास्कर

    अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली फिल्म अभिनेत्री सोशल मीडिया में काफी सक्रिय हैं। वह अपने अभिनय के साथ ही सरकार विरोधी विचारों और लेखों के लिए जानी जाती हैं। लेकिन स्वरा का ये अंदाज किसी के समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर वह किस राजनैतिक दल के साथ जुड़ी हुई हैं। आम तौर पर फिल्म स्टार जब किसी राजनैतिक दल के साथ जुड़ा होता है तो उसका ही प्रचार करता है। लेकिन स्वरा लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों के मंच पर दिखाई दे रही हैं और सभी के लिए वोट मांग रही हैं।

  • Priyanka Gandhi would election campaign first time against maneka gandhi in sultanpur

    News9, May 2019, 10:37 AM IST

    पिता का सियासी बदला लेने के लिए चाची के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरेंगी प्रियंका

    प्रियंका अपनी चाची से एक तरह से राजनैतिक बदला जरूर लेंगी। क्योंकि संजय गांधी की मौत के बाद मेनका ने अमेठी से प्रियंका के पिता राजीव गांधी के खिलाफ संजय विचार मंच की तरफ से 1984 में चुनाव लड़ा था। जबकि 1977 और 1980 में संजय गांधी ने यहां से चुनाव जीता था। हालांकि मेनका को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद एक ही परिवार का हिस्सा होने के बाद बाद दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं रहा।

  • modi priyanka gandhi

    News7, May 2019, 5:48 PM IST

    ‘जनता तय करेगी कौन है दुर्योधन और कौन है अर्जुन’

    अटकते.. झिझकते.. पर्चे से पढ़कर.. आखिरकार कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की वह प्रसिद्ध कविता पढ़ ही ली। जिसमें भगवान कृष्ण का हस्तिनापुर जाकर समझौते के आखिरी प्रयास का वर्णन है। प्रसंग की जानकारी भले ही नहीं हो, लेकिन प्रियंका ने इसका राजनीतिक इस्तेमाल करने की बखूबी कोशिश की। लेकिन आखिरकार मामला तो जनादेश से ही तो तय होगा। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें इसी बात की याद दिलाई है।