Home Ministry  

(Search results - 27)
  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:51 AM IST

    जानें क्यों गांधी परिवार के बाद अब शरद पवार की सुरक्षा में की गई कटौती

    शरद पवार की सुरक्षा में कटौती की खबरों के बाद एनसीपी के सांसद माजिद मेमन ने कहा कि देश में प्रमुख नेता की सुरक्षा को केन्द्र की मोदी सरकार कम रही है। इस बात को लेकर उन्होंने केन्द्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि पवार को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. उसको बावजदू उनकी सुरक्षा में सुरक्षा कर्मी मौजूद नहीं हैं।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:51 AM IST

    पांच महीने बाद जम्मू संभाग में इंटरनेट बहाल

    केन्द्र शासित जम्मू कश्मींर में पिछले साल अगस्त को इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया था। लेकिन अब राज्य में धीरे धीरे शांति स्थापित हो रही है और आतंकी घटनाओं में कमी आई है। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने राज्य में टू जी सेवाओं को शुरू किया है। हालांकि ये सेवा पोस्टपेड धारकों को ही मिलेगी। 

  • undefined

    News4, Jan 2020, 8:05 AM IST

    पीएफआई को मिल रहे पैसे की हो रही है जांच, बढ़ेंगी मुश्किलें

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पीएफआई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि देशभर में हुए विरोध प्रदर्शनों में पीएफआई की भूमिका के सबूत मिले हैं। नागरिकता संसोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे और हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी। 

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    Nation10, Sep 2019, 1:55 AM IST

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • undefined

    Nation31, Aug 2019, 5:42 PM IST

    असम में 19 लाख लोगों को एनआरसी से बाहर रखने का मामला पहुंचेगा सुप्रीम कोर्ट

    लंबे इंतजार के बाद असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी की आखिरी सूची जारी कर दी गई। इसमें शामिल होने के लिए लगभग 3.29 करोड़ लोगों में से 19 लाख लोग इसके दायरे से बाहर हो गए हैं। एनआरसी के स्टेट कोऑर्डिनेटर ने बताया है कि जो लोग इस लिस्ट से संतुष्ट नहीं है वह विदेशी ट्रिब्यूनल के सामने अपील कर सकते हैं। अपील दायर करने की समय सीमा लगभग 4 महीने कर दी गई है। उधर आजसू ने यह मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाने का ऐलान किया है। 
     

  • tihar jail

    News16, Aug 2019, 8:15 AM IST

    तिहाड़ जेल में खूंखार माफियाओं के बीच उम्रकैद की सजा काट रहे प्रेमी से डेटिंग कर रही थी माशूका

    ये मामला दिल्ली में चर्चा बना हुआ है। जिसमें माशूका 'डेट' करने के लिए जेल की चार दीवारी में जा आ पहुंची और ये सिलसिला जो एक बार शुरू हुआ लगातार दो साल तक चलता रहा। वह भी जेल सुपरिटेंडेंट के दफ्तर के भीतर। इस मामले के सामने आने के बाद जेल महानिदेशक ने एक हाईलेवल कमेटी बनाकर इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।

  • Know why JNU is not in Kashmir, protest against the removal of Article 370

    News7, Aug 2019, 9:31 AM IST

    जानें क्यों कश्मीर में नहीं जेएनयू में हो रहा है अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध

    जानकारी के मुताबिक कश्मीरी छात्रों ने इस बिल के विरोध में कैंपस  में नारे लगाए। उन्होंने कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए भी विरोध प्रदर्शन किया। फिलहाल गृहमंत्रालय ने इन छात्रों के विरोध प्रदर्शन के लिए रिपोर्ट मांगी है। प्रदर्शन कर रहे छात्र और छात्रों ने कश्मीर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को मिलाकर आजादी की बात कही।

  • उन्नाव रेप केस की पीड़िता का रविवार को रायबरेली में एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसकी चाची और मौसी की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उसका वकील लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है।

    News31, Jul 2019, 7:48 PM IST

    सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 25 पर दर्ज किया केस

    उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे के मामले में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। राज्य सरकार ने इस बाबत केन्द्रीय गृह मंत्रालय से औपचारिक सिफारिश की थी। 
     

  • NIA arrest

    News20, Jul 2019, 10:20 AM IST

    एनआईए ने की तमिलनाडु में छापेमारी, भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में लिप्त 16 गिरफ्तार

    एनआईए ने अंसारूल्ला संगठन से जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये संगठन भारत में गृहयुद्ध छेड़ने की तैयारी में था। इसी सिलसिले में कुछ दिन पहले इस संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज फिर एक बार एनआईए ने भारत के खिलाफ नापाक साजिश रचने वाले की कोशिशों को नाकाम किया है।

  • Delhi Police Special Cell has arrested JeM terrorist Basir Ahmad from Jammu & Kashmir

    News16, Jul 2019, 10:51 AM IST

    दिल्ली पुलिस ने पकड़ा जैश का 2 लाख का ईनामी आतंकी, आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की बना रहा था योजना

    श्रीनगर से गिरफ्तार आतंकी का नाम बशीर अहमद है। इसे दिल्ली पुलिस ने 2007 में एक एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुए था। हालांकि बाद में निचली कोर्ट ने इसे बरी कर दिया था और यह आतंकी जमानत पर बाहर आ गया था। लेकिन इसके बाद ये कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था।

  • Indira Jaising

    News11, Jul 2019, 7:44 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह के घर और दफ्तर पर छापा

    सीबीआई ने दिल्ली और मुंबई में बने एनजीओ 'लायर्स कलेक्टिव' के ऑफिस पर भी छापामारा है। इन दोनों ऑफिस के संचालक इंदिरा जयसिंह के पति आनंद ग्रोवर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  एनजीओ की फंडिंग में गड़बड़ी का मामला 2009 से 2014 के बीच का बताया जा रहा है, जिस वक्त इंदिरा एडिशनल सॉलिसिटर जनरल की पोस्ट पर थीं।

  • Delhi police open home ministry officer murder case, Wife and son killed anand for does not fulfillment of demand

    News10, Jul 2019, 6:01 AM IST

    होम मिनिस्ट्री ऑफिसर मर्डर केस: फरमाइश पूरी नहीं की तो पत्नी और बेटे ने कर दी हत्या

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को गृह मंत्रालय में तैनात ऑडिटर आनंद सिंह की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या के आऱोप में उनकी पत्नी और नाबालिक बेटे को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आनंद सिंह की बेटे पर सख्ती और फरमाइश पूरी न होने के कारण उनकी हत्या कर दी गयी। आनंद सिंह की हत्या में उनकी पत्नी ने भी उनके बेटे का साथ दिया।

  • Delhi police capture robber During in police encounter

    News29, Jun 2019, 8:49 AM IST

    ...जब दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पास चलने लगी गोलियां

     दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम को जानकारी मिली की एक बदमाश अक्षरधाम मंदिर के पास से गुजरने वाला है। ये बदमाश दिल्ली में कारोबारियों को लूटता था। शातिर अपराधी रेहान को पकड़ने के लिए जब अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस ने घेराबंदी की थी तो बदमाश ने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। इसके बाद बाद जवाबी कार्यवाही में रेहान के पैर में गोली लगी। 

  • Four terrorist shot dead by security forces in pulwama jammu-kashmir

    News7, Jun 2019, 9:12 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए चार आतंकी, तलाशी अभियान जारी

     जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के लासिपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों को मौके पर तीन ए.के.सीरीज की रायफलें मिली हैं। फिलहाल इस इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है और तलाशी अभियान जारी है। 

  • amit shah

    News1, Jun 2019, 6:39 PM IST

    जानिए कैसे अमित शाह नई सरकार में बन गए पीएम मोदी के दाहिने हाथ

    अमित शाह की भूमिका पीएम मोदी के बाद सबसे अहम है। वह प्रधानमंत्री के देश से बाहर जाने पर सरकार की उसी तरह अगुवाई करेंगे, जिस तरह राजनाथ सिंह करते थे। उनके पास नरेन्द्र मोदी की अनुपस्थिति में प्रधानमंत्री के सभी अधिकार होंगे।