Ministry  

(Search results - 93)
  • undefined

    News14, Oct 2020, 9:12 PM

    राहत: महंगी दालों से मिलेगी निजात, सस्ती होंगी दालों की कीमत

    असल में महंगाई दर में इजाफा हुआ है और देश में खाद्य उत्पादों की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में फिलहाल दालों की कीमतों में तेजी आई है। लिहाजा केन्द्र सरकार ने दाल का इंपोर्ट बढ़ाने का फैसला किया है।

  • undefined

    News27, Jun 2020, 4:19 PM

    जून में अब तक आए कोरोना 3 लाख से ज्यादा लोग, 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

    देश में संक्रमण के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां में कोरोना के 33,406 नये मामले दर्ज किए गए  थे वहीं मई में 1,55,492  मामले सामने आए थे वहीं जून में कोरोना संक्रमण के 3,18,418 नये मामले दर्ज किए हैं। 

  • <p>czxc</p>

    News12, Jun 2020, 7:18 PM

    जानें क्या है नाइट कर्फ्यू, केन्द्र सरकार ने की साफ की स्थिति

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज साफ किया कि  सात रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है और इसे कड़ाई लागू करने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए। वहीं राज्य के हाईवे से गुजर रहे लोगों, बस और ट्रकों पर ये नियम लागू नहीं होगा। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>भारत में सबसे कम मृत्यु दर</strong><br />
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने पिछले दिनों कहा, समय पर संक्रमण का पता लगाने और सही इलाज करने की वजह से हम बेहतर स्थिति में हैं। देश में कोरोना संक्रमण से जिन लोगों की मौतें हुई हैं, उनमें से 73% ऐसे थे जिन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं। देश में कोरोना से मौतों की दर सिर्फ 2.82% है, जबकि दुनिया में ये दर 6.13% है।</p>

    News4, Jun 2020, 2:40 PM

    खुशखबरी: रिकवरी दर में बढ़ोत्तरी, 2.16 लाख पहुंची संक्रमितों की संख्या

    वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,075 तक पहुंच है। जबकि देश ने पिछले 24 घंटों में 260 मौतें कोरोना से हुई है। देश  में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली में रोजाना कोरोना के मामले बढ़  रहे हैं और इन राज्यों का बढ़ रहे मामलों में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। 

  • undefined

    News16, May 2020, 6:50 PM

    मुंबई के बाद अब दिल्ली की रोहिणी जेल में पहुंचा कोरोना, 15 कैदी संक्रमित

    दिल्ली में रोहिणी जेल के कम से कम 15 कैदियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।ये सभी कैदी एक साथ ही एक बैरक में रहते हैं। इससे पहले रोहिणी जेल में एक कैदी के पॉजिटिव आने के बाद 19 कैदियों का टेस्ट किया गया था और अब इन 19 कैदियों में से 15 कैदियों में कोरोना पॉजिटिव निकला है।
     

  • undefined

    News2, May 2020, 8:12 PM

    दिल्ली सरकार ने संक्रमण मुक्त इलाकों में शराब की दुकानें खोलने की तैयारी की

    दिल्ली सरकार ने उन क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की कवायद शुरू की संक्रमण के मामले नहीं हैं और वह गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत आते हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने चार सरकारी-संचालित एजेंसियों को इसके लिए तैयार रहने करे लिए कहा है। राज्य सरकार ने राज्य में ऐसी दुकानों को शुरू करने के लिए  एजेंसियों को कहा है जो केन्द्र सरकार के नियमों का पालन करती हैं।

  • <p style="text-align: justify;">देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में कई राज्‍य 3 मई के बाद भी सख्‍ती जारी रखना चाहते हैं। कोरोना पर बनी दिल्‍ली सरकार की कमिटी ने एक दिन पहले कहा था कि राष्‍ट्रीय राजधानी में 16 मई तक लॉकडाउन बढ़ाना पड़ेगा।</p>

    News1, May 2020, 1:45 PM

    कोरोना का कहर: देश में 35 हजार पार हुई संक्रमितों की संख्या, 1,147 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमितों की संख्या 35743 तक पहुंच गई है। जबकि कोरोना संक्रमण से देश में मरने वालों का आंकड़ा 1,147 तक पहुंच गया है। जबकि 8,889 लोग इस घातक बीमारी से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल  से डिस्चार्ज कर दिया गया है। देश में लॉकडाउन-3 तीन मई को खत्म होने वाला है। हालांकि ये साफ नहीं है कि सरकार लॉकडाउन बढ़ाएगी या फिर इसे खत्म कर दिया जाएगा। 

  • undefined

    News29, Apr 2020, 8:21 PM

    राहत की खबर: घर जा सकेंगे कोरोना संकट में फंसे हजारों मजदूर और छात्र

    देश में लॉकडाउन-2 की अवधि तीन मई को खत्म हो रही है। जबकि देश में कोरोना संकट जारी है।देश के कई हिस्सों लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संक्रमित संख्या 31 हजार तक पहुंच गई है जबकि देश में मरने वाले 1 हजार तक पहुंच हो गई है। केन्द्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर प्रवासी मजदूरों और छात्रों को राहत दी है।

  • <p>ईरान के एक अस्पताल में कोराना वायरस के मरीजों के इलाज का इंतजाम करते हुए हेल्थ वर्कर्स।</p>

    News29, Apr 2020, 6:11 PM

    खुशखबरी: कोरोना के कहर के बीच देश में हॉटस्पॉट की संख्या 170 से 129 पहुंची

    स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह तक हॉटस्पॉट जिलों की संख्या 170 से घटकर 129 हो गई है। यही नहीं संक्रमित जिलों की संख्या भी 325 से घटकर 307 रह गई है। इसके साथ ही देश में औरेंज स्पॉट जिलों की संख्या बढ़कर 207 से बढ़कर 297 हो गए हैं।  गौरतलब है कि 15 अप्रैल को देश के 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 170 जिलों को कोरोनवायरस हॉटस्पॉट घोषित किया था।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>50 प्रतिशत स्टाफ करेंगे काम&nbsp;</strong><br />
गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कुछ शर्तें भी जोड़ी हैं। इसके मुताबिक, सभी दुकानें संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत रजिस्‍टर्ड होनी चाहिए। इन दुकानों में अधिकतम 50 फीसदी स्‍टाफ को ही काम करने की छूट होगी।&nbsp;</p>

    News25, Apr 2020, 8:00 AM

    लॉकडाउन के बीच आज से शर्तों के साथ खुलेंगी दुकानें, शराब पर फैसला नहीं

    कोरोना संक्रमण को रोकने लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच आम जनता के लिए जरूरी सामान और सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानों को आज खोला जाएगा। केन्द्र सरकार ने जब लॉकडाउन-2 का ऐलान किया था तब सरकार ने कहा था कि देश की स्थिति को देखते हुए 24 अप्रैल से कुछ दिनों को खोलने की इजाजत दी जाएगी। लिहाजा आज जरूरी सेवाओं और सामान की दुकाने खुलेंगी।
     

  • undefined

    News16, Apr 2020, 7:30 PM

    जानिए आयुष मंत्रालय का कोरोना से बचने का घरेलु उपाय जिसका पीएम मोदी ने भी किया जिक्र

    पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को सलाह दी है कि आयुष मंत्रालय द्वारा निर्धारित गाइडलाइन्स का पालन करें ताकि हर कोई इस महामारी से लड़ सके।

  • <br />
Corona in andhra pradesh, corona case, corona in india, mask<br />
&nbsp;

    News13, Apr 2020, 9:43 PM

    देश के 25 जिलों में कोरोना का एक भी मामला नहीं

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9,152 तक पहुंच गई है। देश में मरने वालों की संख्या 308 तक पहुंच गई है। वहीं देश में अच्छी खबर ये भी है कि देश के 25 जिलों में पिछले दो सप्ताह से कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य  मंत्रालय के मुताबिक देश के 15 राज्यों के पच्चीस जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है और इसका सीधा श्रेय जिला प्रशासन को जाता है।
  • undefined

    News9, Apr 2020, 12:23 PM

    सरकारी खर्च पर केन्द्र सरकार ने लगाई लगाम, पहली तिमाही में 20 फीसदी से ज्यादा खर्च नहीं कर पाएंगे मंत्रालय

    केन्द्र सरकार ने देश में कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर सरकारी खर्च पर लगाम लगाने का फैसला लिया गया है। केन्द्र सरकार ने फैसला किया है कि मंत्रालयों के लिए आवंटित बजट को कम खर्च किया जाए।  लिहाजा सरकार ने फर्टिलाइजर, सड़क-परिवहन, पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय से पहली तिमाही में अपने सालाला बजट का बीस फीसदी ही धन खर्च करने का आदेश दिया है। 

  • muslims

    News2, Apr 2020, 10:30 AM

    बेशर्म जमात: मेडिकल स्टाफ पर थूक रहे हैं तबलीगी जमात के लोग, बढ़ा रहे हैं संक्रमण

    मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक जमात के जिन लोगों को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर क्वारंटिन सेंटर में रखा गया है वह इलाज और जांच में मेडिकल स्टॉफ के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट में उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के हवाले से खबर प्रकाशित की गई हैं कि तुकलकाबाद में स्थिति रेलवे के अस्पताल में जांच के लिए रखे गए तबलीगी जमात के लोग मेडिकल स्टाफ से बदसकूली कर रहे हैं यहीं वहीं वह मेडिकल स्टाफ पर थूके भी रहे हैं।

  • Kerala health minister KK Shailaja confirmed on March 1, that the deceased Jainesh, who was tested for coronavirus did not contract the fatal virus. The second report stated that the patient tested negative for coronavirus.

    News2, Mar 2020, 7:53 PM

    केरल के बाद अब कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में में दी दस्तक

    पिछले दिनों ही केरल में कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे और इन मरीजों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया था। लेकिन इस बार कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में दस्तक दी है। उधर देश की राजधानी में कोरोना का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार इस पर नजर रखे हुए है अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, बंदरगाहों, नेपाल से आने वाले रास्तों पर चेंकिग और सतर्कता बरती जा रही है।