Organisation  

(Search results - 27)
  • News13, Apr 2020, 3:16 PM

    युवाओं को कोरोना की आड़ में भड़का सकते हैं आतंकी संगठन

    एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन कोरोना संकट का फायदा उठा सकते हैं। बेल्जियम के थिंक टैंक के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी समूह पाकिस्तान और अफगानिस्तान में जिहादियों की नई भर्ती करेंगे। महामारी के कारण आए आर्थिक संकट में आतंकी गुट लोगों को बरगलाएंगे। उन्हें पैसों का लालच देकर भर्ती किया जाएगा।
  • Nation19, Feb 2020, 5:05 PM

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • News27, Jan 2020, 6:40 AM

    वरिष्ठ छोड़ रहे हैं मैदान, तो भाजपा की तर्ज पर युवाओं में दांव खेल रही है कांग्रेस

    हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के बाद कांग्रेस ने कई ऐसे युवा चेहरों पर दांव खेला है। जो अभी तक युवा ईकाइयों में राजनीति किया करते थे। क्योंकि कांग्रेस की मुख्यधारा में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी के कारण इन नेताओं को जगह नहीं मिल पाती थी। असल में इस तरह के प्रयोगों के लिए भाजपा  ही जानी जाती थी। जो अकसर युवा नेताओं पर दांव खेलती थी।

  • News9, Jan 2020, 6:35 PM

    कानून से ऊपर नहीं हैं आध्यात्मिक संगठन

    कर्नाटक उच्च न्यायालय ने सद्गुरु जग्गी वासुदेव द्वारा संचालित ईशा फाउंडेशन को कावेरी कॉलिंग इनिशिएटिव के लिए एकत्र की गई राशि और धन उगाहने के तरीके के बारे में एक अतिरिक्त हलफनामा दायर करने को कहा है। चीफ जस्टिस अभय ओका और जस्टिस हेमंत चंदंगौदर की खंडपीठ ईशा फाउंडेशन के खिलाफ किसानों से कावेरी कॉलिंग इनिशिएटिव के लिए पैसा इकट्ठा करने की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

  • World8, Oct 2019, 4:28 PM

    अमेरिका ने चीन की 28 संस्थाओं को काली सूची में डाला

    अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय ने चीन के अशांत शिनजियांग क्षेत्र में उइगर मुसलमानों और अन्य अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने तथा उनके साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में चीन की 28 संस्थाओं को सोमवार को काली सूची में डाला दिया।

  • News6, Sep 2019, 8:12 PM

    प्रतिबंधित संगठन सिमी का पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से प्रतिबंधित संगठन सिमी के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र को गिरफ्तार किया गया है। देर रात हुई इस गिरफ्तारी को गुजरात पुलिस ने अंजाम दिया। लेकिन इस दौरान आरोपी के समर्थकों ने पुलिस के काम में बाधा डाली। 
     

  • Know why Nitish Kumar gave order to investigate RSS and their organisations

    News17, Jul 2019, 1:29 PM

    जानें क्यों नीतीश कुमार करा रहे हैं संघ और उसके संगठनों की जांच

    बिहार की स्पेशल क्राइम ब्रांच आजकल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों पर नजर रख रही है। इसके तहत इन संगठनों के स्थानीय स्तर पर कर्ताधर्ताओं की पूरी सूची तैयार की जा रही है। जिस पर संघ और उससे जुड़े संगठनों को आपत्ति है। 

  • BL Santosh will be new National General Secretary Organisation in BJP

    News14, Jul 2019, 7:22 PM

    बीएल संतोष होंगे बीजेपी के नए संगठन महामंत्री, दक्षिणी राज्यों में पार्टी का विस्तार होगा बड़ी चुनौती

    बीजेपी अध्यक्षों के साथ काम किया। हालांकि संघ रामलाल की कार्यशैली को लेकर खासा नाराज था। जिसके कारण उन्हें वापस संगठन में बुलाया गया। इसके साथ ही संघ दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ बनाना चाहता है। खासतौर से केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में, जहां पर बीजेपी का कोई खास दबदबा नहीं है और पार्टी को अपनी पैठ बनानी है।

  • Pakistan can come under black list of FATF, organisation head hinted

    News25, Jun 2019, 7:36 PM

    जल्द ही एफएटीएफ की ब्लैकलिस्ट में शामिल हो सकता है पाकिस्तान!

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी करने वाली संस्था फाइनेंशल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ अहम कदम उठा सकता है। अभी तक पाकिस्तान एफएटीएफ के ग्रे लिस्ट में है और जल्द ही उसे ब्लैक लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। 

  • News11, Jun 2019, 2:12 PM

    पाकिस्तान के ऊपर से उड़कर बिश्केक जाएगा पीएम मोदी का विमान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेना है। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की इमरान खान के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी। 

  • Kisan organisations will now stop the train in 29 places in the state

    News10, Jun 2019, 12:09 PM

    किसान संगठन प्रदेश में 29 स्थानों पर रोकेंगे रेल

     हरियाणा के चरखी दादरी में ग्रीन कारिडोर नेशनल हाईवे की भूमि अधिग्रहण का मुआवजा बढ़ाए जाने को लेकर किसान 29 जगहों पर 12 जून को रेलमार्ग को रोकेंगे। 

  • trump

    News30, May 2019, 12:22 PM

    टेरर फंडिंग पर अमेरिका की सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को बड़ा नुकसान

    खासबात है कि अमेरिकी प्रशासन मे बीते वर्ष आतंकी संगठन तालिबान को सबसे बड़ा नुकसान पहुंचाया है। जहां अमेरिका ने 2017 में तालिबान का 10,728 डॉलर का फंड बाधित किया था वहीं 2018 में कुल 2 लाख डॉलर से अधिक फंड को तालिबान तक पहुंचने से रोका गया।

  • News29, Mar 2019, 3:01 PM

    ईडी का खुलासा, आतंकी संगठनों के लिए हवाला डीलर का काम कर रहा था अलगाववादी शब्बीर शाह

    प्रवर्तन निदेशालय की  जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित वैश्विक आतंकी और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के भी संपर्क में था।

  • Security forces start search operation in shopian in Jammu Kashmir, two terrorist hidden

    News28, Mar 2019, 2:41 PM

    अब सेना के ताबड़तोड़ ऑपरेशन से घबराए आतंकियों ने कश्मीर में किया 'महागठबंधन'

    एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, भले ही आतंकी संगठन एक ही मंसूबे के लिए लड़ने का दावा करते हों लेकिन उन्हें साथ आते कभी नहीं देखा गया। लेकिन अब खात्मे के डर से ये आतंकी संगठन साथ आ गए हैं। 

  • Imran Khan in Fear

    News13, Mar 2019, 7:42 PM

    पाकिस्तान की आस्तीन में पलते हैं यह 7 सांप, जो बाकी दुनिया के साथ खुद उसे भी डंसते हैं

    पाकिस्तान को लोग आतंकिस्तान कहते हैं। वह दुनिया के कई देशों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है। मगर उसकी विडंबना यह है कि वह एक ऐसा  शातिर शिकारी है जो आतंक का  जाल बुनते बुनते अपने ही जाल में फंस गया है। एक तरफ पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद को लेकर सारी दुनिया में बदनाम है, मगर हकीकत यह है कि पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा शिकार भी है। पाकिस्तान ने जो आतंकवाद का भस्मासुर पैदा किया है वह उसी को भस्म कर रहा है। मगर आज आतंकी संगठन इतने ताकतवर हो गए है कि उनके सफाये के सरकार के अभियान नाकाम साबित हो रहे हैं। कुछ साल पहले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ट्रेवल एंड टूरिज्म की रिपोर्ट में बताया गया था कि पाकिस्तान विश्व के असुरक्षित देशों में चौथे नंबर पर है। ऐसा होना स्वाभाविक था क्योंकि वह भले ही आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन चुका हो मगर वहां के नागरिकों की जिंदगी नर्क हो चुकी है।