P Chidambaram  

(Search results - 24)
  • undefined

    NewsAug 13, 2020, 2:25 PM IST

    कभी पी चिदंबरम पर फेंका था जूता, आप ने देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए किया पार्टी से सस्पेंड

    असल में जरनैल सिंह को 11 अगस्त को ही पार्टी से बाहर करने का फैसला किया गया था। पार्टी की पीएसी में इस बारे में फैसला किया गया था। दिल्ली के तिलक नगर विधायक और पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट इस बारे में जानकारी दी है। 

  • MN 100 seconds - HINDI

    NewsDec 5, 2019, 7:24 PM IST

  • undefined

    NewsNov 27, 2019, 8:53 AM IST

    एकजुटता दिखाने के लिए राहुल और प्रियंका आज तिहाड़ में मिलेंगे चिदंबरम से

    फिलहाल ईडी  कोर्ट ने चिंदबरम को जमानत देने से मना कर दिया है। जिसके बाद उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना पडेगा। चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया मामले में रिश्वत लेने का आरोप है और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि जेल में बंद चिदंबरम से अभी तक ज्यादातर कांग्रेस के नेता मिल चुके हैं और उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले चुके हैं। लिहाजा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव ने प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी चिदंबरम से मिलने का फैसला किया है।

  • Chidambaram, Tihar Jail, Supreme Court, INX Media, Supreme Court Hearing, Delhi Court

    NewsOct 15, 2019, 6:15 PM IST

    पी.चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, अब तिहाड़ जेल में ईडी करेगी पूछताछ

    फिलहाल ये अब तय हो गया है कि पी.चिदंबरम जेल में ही रहेंगे। क्योंकि कोर्ट ने पूर्व मंत्री को जमानत नहीं दी है। वहीं कोर्ट ने ईडी को तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। लिहाजा अब उनकी मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। ईडी बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करेगी। यही नहीं कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहती है तो उसे कोर्ट इसके लिए इजाजत देती है। चिदंबरम तिहाड़ जेल में इस समय बंद हैं। 

  • undefined

    NewsSep 16, 2019, 10:36 AM IST

    पहली बार जेल में जन्मदिन मनाएंगे चिदंबरम, जानें बेटे ने क्यों किया 56 इंच का जिक्र

    आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। पिछले दिनों ने उन्हें सीबीआई की अदालत ने जेल भेज दिया और सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया। तिहाड़ जेल में चिदंबरम को आम कैदियों से अलग रखा गया है। लेकिन आज उनका जन्मदिन है। लेकिन इस बार उन्हें अपना जन्मदिन बगैर केक और उपहारों के मनाना पड़ेगा।

  • undefined

    NationSep 13, 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम को लगा एक और झटका, अदालत ने खारिज की आत्मसमर्पण की अर्जी

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से एक और झटका लगा है। अदालत उनकी आत्मसमर्पण की याचिका खारिज कर दी है। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ में ही जेल की सलाखों के पीछे दिन बिताना पड़ेगा। 
     

  • chidambaram

    NewsSep 3, 2019, 7:58 PM IST

    चिदंबरम की गिरफ्तारी के पीछे की दिलचस्प कहानी, जानिए यहां

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम चर्चा में हैं। सीबीआई उन्हें लगातार रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं चिदंबरम एक ड्राईवर की मामूली सी गलती की वजह से गिरफ्तार हुए थे? ये दिलचस्प कहानी जानकर आप दंग रह जाएंगे। 

  • undefined

    NationAug 30, 2019, 8:46 AM IST

    चिदंबरम के चरित्र पर सवाल! क्या राहुल गांधी पहले ही जानते थे ये बात?

    सलाखों के पीछे बंद पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी. चिदंबरम के कई कारनामों पर से पर्दा उठने लगा है। उनके वित्तीय घोटालों की जांच तो चल ही रही है, इसके अलावा चिदंबरम के चाल चरित्र से जुड़ी कई बातें सार्वजनिक पटल पर आ रही हैं। शायद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस आशंका को पहले ही भांप लिया था। क्योंकि उन्होंने ही सबसे पहले चिदंबरम के चरित्र हनन(Character assasination)की जिक्र किया था। 
     

  • Protest in Pakistan over Chidambaram's arrest, know what is its Kashmir connection

    NewsAug 23, 2019, 9:27 PM IST

    चिदंबरम की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में हो रहा है विरोध, जानें क्या है इसका कश्मीर कनेक्शन

    पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक चिदंबरम की गिरफ्तारी से परेशान हैं। उन्होंने इसके साथ ही एक बात का खुलासा करते हुए कहा कि जब चिदंबरम मंत्री तो सार्क की एक बैठक में उन्होंने हिंदू कट्टरपंथियों के बारे में बताया था और चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भारत में ये ग्रुप तेजी से मजबूत हो रहे हैं। फिलहाल पाकिस्तानी सांसद ने कहा कि चिदंबरम को कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के सवाल के कारण गिरफ्तार किया गया है। 

  • चिदंबरम को उनके आवास से सीबीआई अधिकारी ले जाते हुए।

    NewsAug 22, 2019, 7:12 PM IST

    काम न आई वकीलों की फौज 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड में रहेंगे पी. चिदंबरम, पर मिल सकेंगे परिवार से

    आज दोपहर के बाद सीबीआई ने चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया। जहां उन्होंने कठघरे में बैठने से मना कर दिया है। चिदंबरम की तरफ से पूरे चार वकीलों की फौज लगी थी जो उन्हें जमानत देने की मांग कर रही थी। लेकिन कोर्ट ने किसी भी दलील नहीं सुनी और चिदंबरम को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सरकारी वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम के लिए 5 दिन की रिमांड मांगी और कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

  • P. Chidambaram arrested after PC in congress office, cbi building was inaugurated by chidambram

    NewsAug 22, 2019, 6:52 AM IST

    पीसी के बाद पी चिदंबरम गिरफ्तार, जिस ऑफिस का किया था उद्घाटन उसी के हवालात में कटी रात

    सीबीआई ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया रिश्वत मामले में बुधवार की रात को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के अफसर उन्हें आवास से सीधे सीबीआई मुख्यालय ले गए, जहां उनका मेडिकल हुआ। सीबीआई आज उन्हें रॉउज एवेन्यू के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। चिदंबरम पिछले 27 घंटे से गायब थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन चिदंबरम सामने नहीं आए।

  • Chidambaram

    NewsAug 21, 2019, 9:06 PM IST

    ना कोर्ट पहुंचे ना सीबीआई दफ्तर, चिदंबरम ने की कांग्रेस मुख्यालय में पीसी

    आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे पी.चिदंबरम ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और खुद को निर्दोष बताया। हालांकि पूरी कांग्रेस चिदंबरम के समर्थन में खड़ी दिखाई दे रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर शशि थरूर तक चिदंबरम के पक्ष में उतर आए हैं। लेकिन चिदंबरम को अभी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। प्रेस कांफ्रेंस में चिदंबरम के साथ उनके वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा मौजूद रहे।

  • shah chidambaram

    NationAug 21, 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम हिरासत में- अमित शाह गृहमंत्री की कुर्सी पर, कर्म के सिद्धांत का साक्षात् उदाहरण

    लंबे और नाटकीय ड्रामे के बाद सीबीआई ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को हिरासत में ले ही लिया। चिदंबरम को नई दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रतिरोध झेलना पड़ा। वहां सैकड़ो कांग्रेसी केन्द्र सरकार की इस कार्रवाई के खिलाफ नारे लगाते हुए इकट्ठा हो गए थे। चिदंबरम को सीबीआई अपने मुख्यालय लेकर गई है, जहां उन्हें रात भर रखा गया। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।  

  • chidambaram

    NationAug 21, 2019, 5:29 PM IST

    चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं, 11 वकीलों की टीम भी रही फेल

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लगातार लटक रही है। बुधवार को देश की सर्वोच्च अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका में खामी बताते हुए उसपर सुनवाई से इनकार कर दिया। जिसके बाद चिदंबरम की मुसीबतें बढ़ गई हैं। 
     

  • su.samy

    NewsAug 21, 2019, 8:49 AM IST

    जमानत खारिज होने के बाद ‘गायब’ हुए पूर्व वित्तमंत्री पी.चिंदबरम, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

    दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद मंगलवार शाम को सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची थी लेकिन उसे चिदंबरम नहीं मिले और उसे खाली हाथ लौटना पड़ा था। हालांकि सीबीआई ने वहां पर नोटिस चस्पा कर दी थी और चिदंबरम को दो घंटे में सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया था।