Student  

(Search results - 68)
  • News29, Apr 2020, 8:21 PM

    राहत की खबर: घर जा सकेंगे कोरोना संकट में फंसे हजारों मजदूर और छात्र

    देश में लॉकडाउन-2 की अवधि तीन मई को खत्म हो रही है। जबकि देश में कोरोना संकट जारी है।देश के कई हिस्सों लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संक्रमित संख्या 31 हजार तक पहुंच गई है जबकि देश में मरने वाले 1 हजार तक पहुंच हो गई है। केन्द्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर प्रवासी मजदूरों और छात्रों को राहत दी है।

  • घटना की जानकारी  लगते ही मौके पर पुलिस पहंच गई। जहां मृतकों की पहचान अजमेर के ब्यावर की 3 साल की बच्ची दक्षिता, उसकी मां प्रियंका, अहमदाबाद की रहने वाली 7 साल की आलिया और 12 साल के अभय प्रताप के रूप में कई गई।

    News29, Apr 2020, 2:03 PM

    छात्रों को ले जा रही बस का अयोध्या में एक्सीडेंट, 25 छात्र घायल

    जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार के आदेश के बाद कोरोना लॉकडाउन में बस प्रयागराज से कुशीनगर छात्रों को लेकर जा रही थी। बस आज तड़के रामनगरी अयोध्या में दुर्घटना हो गई। बस में मौजूद पच्चीस छात्र, बस चालक और एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया। इसके बाद तुरंत घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जिसमें मामूली रूप से घायल छात्रों को अस्पताल से  डिस्चार्ज कर दिया जबकि गंभीर रूप से घायल छात्रों का इलाज चल रहा है।

  • <p><br />
राजस्थान के कोटा में विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट व कालेजों में पढ़ रहे प्रदेश के लगभग 8 हजार  छात्रों को वापस उनके घर लाने के लिए CM योगी ने 300 बसें राजस्थान भेजी है। यहां पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने वीडियो जारी कर अपनी व्यथा सरकार तक पहुंचाई थी और वापस घर पहुंचाने की मांग की थी। जिसके बाद CM  एक्शन में आए और अधिकारियों के साथ बैठक की। <br />
 </p>

    News17, Apr 2020, 9:30 PM

    योगी एक्शन: कोटा से छात्रों को निकालने के लिए गहलोत कर रहे हैं तारीफ तो सवाल उठा रहे हैं अखिलेश

    असल में उत्तर प्रदेश ने कोटा में दो सौ बसों को भेजने का फैसला किया है। जो कोटा में रह रहे राज्य के छात्र छात्राओं को वापस लाएंगे। क्योंकि लॉकडाउन होने के कारण वहां पर हजारों की संख्या में छात्र -छात्राएं फंसे हुए हैं और हास्टल और गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। जबकि वहां पर कोचिंग बंद हो चुकी हैं। 

  • Nation17, Mar 2020, 5:33 PM

    JNU में सावरकर के नाम पर सड़क, नाराज स्टूडेंट यूनियन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की आलोचना की

     जेएनयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष साकेत मून के अनुसार, विश्वविद्यालय परिसर से भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण किया गया।

  • girls college

    News15, Feb 2020, 7:31 AM

    छात्राओं के पीरिड्स के नाम पर उतारे गए कपड़े, जांच शुरू

    गुजरात के भुज में एक कॉलेज के हॉस्टल की 60 से अधिक छात्राओं की मासिक धर्म के नाम पर उनकी जांच की गई। हॉस्टल प्रशासन ने ये जांच कि छात्राओं को कहीं मासिक धर्म तो नहीं हो रहा है और इसके लिए उनके कपड़े उतारे गए। 

  • Delhi Election, Delhi, Gargi College, Arvind Kejriwal, Delhi CM, CM Kejriwal, Gargi College Controversy, दिल्ली चुनाव, विधानसभा चुनाव

    News13, Feb 2020, 6:10 AM

    गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में 10 छात्र गिरफ्तार, कई पुलिस के रडार पर

    दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पहली बार दस लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है। हालांकि इस मामले में कई संदिग्धों की पहचान की गई है। दिल्ली पुलिस ने इन दस आरोपियों के खिलाफ हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 452, 354, 509, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
     

  • News3, Feb 2020, 4:02 PM

    छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को जेल से मिली बेल

     चिन्मयानंद को 23 वर्षीय महिला के साथ यौन उत्पीड़न और ब्लैकमेल के आरोप में पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल चिन्मयानंद को बेल मिलने के बाद राहत मिली है। हालांकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे थे और उन्होंने इसके लिए कोर्ट में कई तरह की दलीलें भी दी। पिछले साल की सियासत में इस मामले ने तूल पकड़ा था।

  • News28, Jan 2020, 8:43 PM

    ममता राज में एक बार फिर राज्यपाल का अपमान, टीएमसी समर्थित छात्रों ने कुलाधिपति को नहीं घुसने दिया यूनिवर्सिटी में

    राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर छात्रों ने राज्यपाल ओपी धनखड़ को घेरा और राज्यपाल जगदीप धनखड़ की कार के बाहर प्रदर्शन किया। राज्यपाल कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी थे। हालांकि इस बीच राज्यपाल ने उस सभागार में प्रवेश किया जहां पर दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा था।

  • News15, Oct 2019, 7:53 AM

    केजरीवाल की राह चली मोदी सरकार, छात्रों के लिए लेगी ये बड़ा फैसला

    केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की राह पर चलने की योजना बना रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार दिल्ली के लाखों छात्रों को बड़े तोहफे की तैयारी में है।

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News23, Sep 2019, 6:35 AM

    चिन्मयानंद प्रकरण: आज एसआईटी हाईकोर्ट में सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़ित छात्रा भी प्रयागराज पहुंची

    असल में पीड़िता को एसआईटी कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में उसकी भूमिका भी अहम मानी जा रही है। उसके तीन साथियों को चिन्मयानंद से रंगदारी की धमकी के मामले में जेल भेजा जा चुका है। छात्रा ने चिन्मयानंद को 200 बार फोन किया है। लिहाजा अब इसके बाद उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। लेकिन पीड़िता इससे बचने के लिए आज प्रयागराज में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर सकती है। इसके लिए वह पिता, भाई और अपने वकीलों के साथ प्रयागराज चली गई है। जहां आज वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश करेगी। 

  • News22, Sep 2019, 12:07 PM

    चिन्मयानंद यौन शोषण कांड: छात्रा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    एसआईटी ने दो दिन पहले चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। क्योंकि छात्रा चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने से नाराज और उसने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। जिसके बाद चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन अब एसआईटी कभी  भी छात्रा को गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि एसआईटी के पास ब्लैकमेल करने के कई सबूत हैं। 

  • two students suicide in a old warehouse

    News20, Sep 2019, 6:30 PM

    बंद पड़े गोदाम में दो छात्रों ने की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बंद पडे़ पेंट के गोदाम में दो छात्रो नें फांसी लगा कर जान दे दी है। उन्होंने अपने सुसाईड नोट में अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है और लिखा है सॉरी मम्मी पापा आई लव यू फैमिली। 
     

  • News19, Sep 2019, 8:13 AM

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    News18, Sep 2019, 8:59 AM

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • bhu

    News15, Sep 2019, 5:04 PM

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में भारी बवाल, सड़क पर उतर कर विरोध कर रही हैं छात्राएं

    विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में भारी हंगामा मचा हुआ है। यहां छात्राएं बीएचयू के दरवाजे पर उतर कर प्रदर्शन कर रही हैं। यह छात्राएं यौन शोषण के आरोपी एक प्रोफेसर की दोबारा बहाली किए जाने की वजह से नाराज हैं।