Student  

(Search results - 60)
  • News15, Oct 2019, 7:53 AM IST

    केजरीवाल की राह चली मोदी सरकार, छात्रों के लिए लेगी ये बड़ा फैसला

    केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की राह पर चलने की योजना बना रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार दिल्ली के लाखों छात्रों को बड़े तोहफे की तैयारी में है।

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News23, Sep 2019, 6:35 AM IST

    चिन्मयानंद प्रकरण: आज एसआईटी हाईकोर्ट में सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़ित छात्रा भी प्रयागराज पहुंची

    असल में पीड़िता को एसआईटी कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में उसकी भूमिका भी अहम मानी जा रही है। उसके तीन साथियों को चिन्मयानंद से रंगदारी की धमकी के मामले में जेल भेजा जा चुका है। छात्रा ने चिन्मयानंद को 200 बार फोन किया है। लिहाजा अब इसके बाद उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। लेकिन पीड़िता इससे बचने के लिए आज प्रयागराज में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर सकती है। इसके लिए वह पिता, भाई और अपने वकीलों के साथ प्रयागराज चली गई है। जहां आज वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश करेगी। 

  • News22, Sep 2019, 12:07 PM IST

    चिन्मयानंद यौन शोषण कांड: छात्रा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    एसआईटी ने दो दिन पहले चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। क्योंकि छात्रा चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने से नाराज और उसने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। जिसके बाद चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन अब एसआईटी कभी  भी छात्रा को गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि एसआईटी के पास ब्लैकमेल करने के कई सबूत हैं। 

  • two students suicide in a old warehouse

    News20, Sep 2019, 6:30 PM IST

    बंद पड़े गोदाम में दो छात्रों ने की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बंद पडे़ पेंट के गोदाम में दो छात्रो नें फांसी लगा कर जान दे दी है। उन्होंने अपने सुसाईड नोट में अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है और लिखा है सॉरी मम्मी पापा आई लव यू फैमिली। 
     

  • News19, Sep 2019, 8:13 AM IST

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    News18, Sep 2019, 8:59 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • bhu

    News15, Sep 2019, 5:04 PM IST

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में भारी बवाल, सड़क पर उतर कर विरोध कर रही हैं छात्राएं

    विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में भारी हंगामा मचा हुआ है। यहां छात्राएं बीएचयू के दरवाजे पर उतर कर प्रदर्शन कर रही हैं। यह छात्राएं यौन शोषण के आरोपी एक प्रोफेसर की दोबारा बहाली किए जाने की वजह से नाराज हैं। 
     

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM IST

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।

  • News13, Sep 2019, 6:59 PM IST

    पीड़ित छात्रा के सामने आरोपी चिन्मयानंद से हुई साढ़े चार घंटे पूछताछ

    रेप के आरोप में फंसे पूर्व गृहराज्य मंत्री चिन्मयानंद से एसआईटी ने साढ़े चार घंटे पूछताछ की। इस दौरान पीड़त छात्रा भी वहीं मौजूद रही। 
     

  • Delhi Police has filed an FIR against Shehla Rashid

    News6, Sep 2019, 4:40 PM IST

    सेना के खिलाफ झूठे आरोप लगाने वाली शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

    जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय यानी जेएनयू की छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है। शेहला ने जम्मू कश्मीर के बारे में झूठी अफवाहें फैलाने की कोशिश की थी। उस पर यह भी आरोप है कि उसने झूठे आरोपों से सेना को बदनाम करने की कोशिश की। 
     

  • nursing girl raped

    News31, Aug 2019, 9:01 AM IST

    छह साल के बच्चे पर लगा साथी छात्रा से दुष्कर्म का आरोप, बच्ची की हालत गंभीर

    जानकारी के मुताबिक सिरसा पहली कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने ही साथ पढ़ने वाले एक छात्र पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। जिस छात्र पर आरोप लगा है उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही नहीं कर सकती है। क्योंकि नियमों के मुताबिक किसी बच्चे की सात वर्ष की आयु के बाद ही उसके  खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है।

  • nursing girl raped

    News30, Aug 2019, 10:14 AM IST

    पादरी ने प्रार्थना के बहाने नौवीं की छात्रा से किया रेप, गिरफ्तार

    पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी बच्ची नौवीं कक्षा में पड़ती है और स्कूल गई थी लेकिन जब वह समय पर घर नहीं लौटी तो परेशान हो गए और उसकी तलाश की। लेकिन उसकी लड़की पादरी के घर मिली। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई थी और पुलिस ने पीड़िता को पादरी के घर से बरामद किया है। पुलिस ने पादरी पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच कर रही है। 

  • nursing girl raped

    News26, Aug 2019, 8:36 AM IST

    शिक्षक ने किया रेप, गर्भवती हुई सातवीं की छात्रा

    जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय शिक्षक ने सातवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है। जिसके बाद छात्रा गर्भवती हो गई। फिलहाल इस मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वह अभी फरार बताया जा रहा है। 

  • अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है।

    News24, Aug 2019, 1:54 PM IST

    छात्रसंघ से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हर जगह जेटली ने छोड़ी छाप, क्रिकेट राजनीति में भी आजमाए हाथ

    पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। मोदी-1 में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का श्रेय जेटली को ही जाता है। जेटली ने राजनीति पारी की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र राजनीति से की थी और उसके बाद वह देश की राष्ट्रीय राजनीति के बड़ा चेहरा बन गए थे। जेटली ने क्रिकेट की राजनीती में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। वह दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे। जेटली को संसदीय राजनीति का संकट मोचक माना जाता है।

  • student suicide

    News3, Aug 2019, 6:53 PM IST

    पिता का था इतना डर, छात्र ने जान देना समझा बेहतर

    शनिवार सुबह मकतूल छात्र अपनी मां पूनम के साथ स्कूटी से स्कूल जाने के लिए निकला था । उसने मां को स्कूल के गेट के सामने उतार दिया था । छात्र ने मां से कहा कि आप चलिए मै स्कूटी मे पेट्रोल डलवाकर आ रहा हूं । इसके बाद छात्र वापस नहीं लौटा । पेट्रोल पंप के बगल में एक पार्क है जिसमें बबूल के पेड़ो का घना जंगल है । अंशुमान ने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार ली ।