Third  

(Search results - 32)
  • Consecutively third day Pakistan violate ceasefire in kashmir border

    News30, Jul 2019, 8:19 PM IST

    पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने मार गिराए दस पाक सैनिक, एक जवान शहीद

    पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों से सीमा फायरिंग शुरू कर दी है। इसकी आड़ में पाकिस्तान सेना आतंकियों को भारतीय सीमा क्षेत्र में भेजने का प्रयास करती है। आज पाकिस्तानी सेना एक बार फिर जम्मू कश्मीर के तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया और भारतीय चौकियों पर फायरिंग की। भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान के दस सैनिकों को मार गिराया है। वहीं पाकिस्तान की फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया।

  • News30, Jul 2019, 9:02 AM IST

    आज राज्यसभा में तीसरी बार पेश होगा तीन तलाक बिल, इस रणनीति से सरकार एक बार फिर विपक्ष को देगी मात

    विपक्ष के तमाम आरोपों और विरोधों के बाद आज केन्द्र सरकार राज्यसभा में तीन तलाक को बिल को पेश करेगी। हालांकि संख्याबल तो सरकार के पक्ष में नहीं है। लेकिन सरकार को उम्मीद है कि इस बार ये बिल राज्यसभा से पारित हो जाएगा। ये बिल तीन बार लोकसभा से पास हो चुका है। अब इसको राज्यसभा से पारित कराने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है।

  • nag missile

    News20, Jul 2019, 8:24 AM IST

    देखिए कैसे भारत का 'नाग' पल भर में तबाह कर देगा चीन और पाकिस्तान के टैंक

    भारत की टैंक रोधी नाग मिसाइल का सफल परीक्षण राजस्थान के पोरखण रेंज में संपन्न हो गया। इस मिसाइल का गर्मियों का ट्रायल 7 से 18 जुलाई तक चला है। साल के अंत तक इसका उत्पादन शुरु हो जाएगा। नाग मिसाइल दुश्मन के टैंक को एक ही पल में तबाह करने में सक्षम है। 
     

  • Indian stock market consecutively third day open in red signal, investors lost money

    News9, Jul 2019, 10:28 AM IST

    निर्मला के बजट से शेयर बाजार में तीसरे दिन गिरावट जारी, गड़बड़ाया निवेशकों का बही-खाता

    बजट के बाद बाजार में आज तीसरे दिन गिरावट देखी जा रही है। सोमवार को ही शेयर बाजार में 9 महीनों की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले दो कारोबारी सत्र में निवेशकों को 5.6 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है।

  • Dubai Traffic

    News8, Jun 2019, 12:29 PM IST

    कार और टू वीलर्स का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस 16 जून से होगा महंगा, देखें पूरी लिस्ट

    वित्त वर्ष 2019-20 के लिए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस प्रीमियम दर 16 जून से लागू

    थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में 21 फीसदी की बढ़ोतरी

    1500 सीसी से ऊपर लग्जरी कारों के प्रीमियम में इजाफा नहीं
     

  • Irda recommended third party insurance premium under 1500cc vehicle

    News21, May 2019, 3:00 PM IST

    चुनाव बाद कार और बाइक के महंगे बीमा का बढ़ेगा बोझ, जानें कितना बढ़ेगा प्रीमियम

    इरडा ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिए मोटर थर्ड पार्टी (टीपी) इंश्योरेंस प्रीमियम बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। इसके लिए 29 मई को फैसला लिया जा सकता है। अगर इस पर फैसला होता है तो कार और बाइक मालिकों की जेब पर और ज्यादा बोझ बढ़ेगा। असल में इरडा ने इस मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए एक हजार सीसी की क्षमता वाले वाहनों पर भी थर्ड पार्टी बीमा के प्रीमियम को बढ़ाने की सिफारिश की है। 

  • Pakistan PM Imran khan planning divorce to his third wife

    News28, Apr 2019, 11:09 AM IST

    तीसरी बीवी को तलाक-तलाक-तलाक कहने की तैयारी में हैं इमरान खान?

    इमरान खान की तीसरी बीबी बुशरा मानेक एक कट्टर मजहबी विचारों(धार्मिक गुरू) की महिला मानी जाती है। बुशरा इमरान खान से 25 साल छोटी है और उसके पहले से ही पांच बच्चे हैं। इमरान खान की पहली दो पत्नियां काफी मॉर्डन थी। जिसको लेकर इमरान खान की आलोचना की जाती थी। इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने हाल में इमरान की निजी जिंदगी पर एक किताब भी लिखी थी।

  • News27, Apr 2019, 1:15 PM IST

    यूपी बोर्ड की 12वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, आईं FIRST, SECOND और THIRD

    उत्तर  प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. शिक्षा बोर्ड की जानकारी के मुताबिक इन परीक्षाओं में हाई स्कूल के कानपुर से छात्र गौतम रघुवंशी ने टॉ किया है. वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा में एक बार फिर लड़की ने बाजी मारी है. बागपत की तनु तोमर इस परीक्षा में शीर्ष पर आईं।

  • Third phase Voting begins amid tight security for 4 lok sabha seat in assam and Tripura

    News23, Apr 2019, 11:50 AM IST

    असम और त्रिपुरा की 5 सीटों के लिए मतदान जारी, कतार में महिलाओं की संख्या भारी


    असम और त्रिपुरा की पांच सीटों पर भारी सुरक्षा के बीच तीसरे चरण का मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केन्दों पर मतदाता कतार में लगे हुए हैं, जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है। असम की चार सीटों के मतदान केन्द्रों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था और ये शाम पांच बजे तक चलेगा।

  • Eyes Will be focus In these VVIP seats in third phase

    News23, Apr 2019, 9:44 AM IST

    आज इन दिग्गजों की लोकसभा सीटों पर लगी है नजर, मतदाता बने ‘भाग्य विधाता’

    लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। देश की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन आज कई सीटों पर जनता की नजर लगी है और वीवीआईपी सीट कहे जाने वाली इन सीटों पर जनता भाग्य का फैसला करेगी। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर रखी हैं और सुरक्षा पूरे इंतजाम हैं। आज जिन सीटों चुनाव हो रहा है। उसमें दो राष्ट्रीय पार्टियों के अध्यक्ष मैदान में हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से मैदान में हैं और यहां आज मतदान हो रहा है।

  • Voting start in third phase election in 117 seats, Amit shah, Mulayam battling on field

    News23, Apr 2019, 8:53 AM IST

    लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू, लोकसभा की 117 पर सीटों जनता चुनेगी सरकार

    आज का चरण सबसे बड़ा चरण माना जा रहा है जहां कुल 117 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदाता पोलिंग बूथों पर कतार में लग गए हैं और सुरक्षा के पूरे इंतजाम चुनाव आयोग ने किए। आज गुजरात के गांधीनगर में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपना वोट डाला और उन्होंने जनता से अपने मताधिकार करने को कहा। पीएम मोदी के साथ गांधीनगर से बीजेपी के प्रत्याशी अमित शाह भी थे। आज जिन दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा, उसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, एसपी संरक्षक मुलायम सिंह, आजम खान, शिवपाल सिंह यादव, राहुल गांधी प्रमुख हैं। राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं।

  • Yadav family Prestige at stake in three seats in in third phase Uttar pradesh

    News22, Apr 2019, 10:39 AM IST

    गठबंधन नहीं यादव परिवार की साख है ‘दांव’ पर

     दो साल पहले परिवार में जो बिखराव हुआ उसका असर 2017 के विधानसभा चुनाव में देखने को मिला। लेकिन अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गयी है कि चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव में आगे भविष्य में समझौते की गुंजाइश कम ही है। लिहाजा शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) बनाकर लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया। शिवपाल ने राज्य की ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। जबकि शिवपाल खुद फिरोजबाद सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। यहां समाजवादी पार्टी की तरफ से दिग्गज नेता रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

  • More than 1630 candidate trying luck in third phase voting

    News22, Apr 2019, 9:20 AM IST

    मंगलवार को होगा तीसरे चरण का मतदान, 117 सीटों पर 1630 प्रत्याशी मैदान में

    तीसरे चरण में लोकसभा की 117 सीटों पर मतदान होना है और इसके लिए 1630 से अधिक प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा नजर उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर लगी है। जहां कल मतदान होगा। मंगलवार को यूपी की मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत सीटों पर मतदान होगा। इन दस सीटों में से नौ सीटों पर सपा मैदान में है जबकि एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी चुनाव लड़ रही है जबकि बीजेपी और कांग्रेस भी चुनाव लड़ रही है। पिछले दो चरणों ये सबसे बड़ा चरण हैं। 

  • Rohit shekhar murder case, third women were between Rohit shekhar and his wife

    News21, Apr 2019, 11:47 AM IST

    रोहित शेखर मर्डर मिस्ट्री: पति, पत्नी के बीच में आयी ‘वो’

    पुलिस ने रोहित शेखर के परिवारों वालों से शनिवार को कई घंटों बात की। पुलिस ने उनके नौकरों से भी बातचीत की। लेकिन अभी पुलिस किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। पुलिस को अब नई जानकारी मिली है रोहित शेखर और उनकी पत्नी के बीच वैवाहिक रिश्ते अच्छे नहीं थे। क्योंकि रोहित शेखर की परिवार की किसी महिला के साथ काफी नजदीकियां थी। जिसके कारण रोहित शेखर और उनकी पत्नी के अकसर लड़ाई होती थी।